कोरोना के कारण बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 16 जनवरी तक नहीं लगेंगी भौतिक कक्षाएं, लेकिन परीक्षाएं रहेंगी जारी

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के कुलपति सुधीर कुमार जैन की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक हुई थी. जिसमें ये फैसला लिया गया है.

कोरोना के कारण बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 16 जनवरी तक नहीं लगेंगी भौतिक कक्षाएं, लेकिन परीक्षाएं रहेंगी जारी

जहां परीक्षाएं चल रही हैं वहां पर कोविड गाइड लाइन का पालन अनिवार्य होगा

नई दिल्ली:

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) ने भौतिक मोड में कक्षाएं न करवाने का फैसला किया है. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि 16 जनवरी तक ऑनलाइन के माध्यम से कक्षाएं होंगी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के कुलपति सुधीर कुमार जैन की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक हुई थी. जिसमें ये फैसला लिया गया है.

BHU Official की ओर से ट्वीट कर लिखा गया कि कुलपति ने कहा कि शिक्षकों का ये प्रयास होना चाहिए कि ऑनलाइन कक्षाओं में छात्र-छात्राओं की रूचि बढ़े. इसके लिए शिक्षक विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से छात्र-छात्राओं को अध्ययन के लिए प्रेरित करें. उन्होंने कहा कि ऑनलाइन अध्यापन का जो भी श्रेष्ठ माध्यम हो उसकी व्यवस्था की जाएगी.

परीक्षाएं रहेंगी जारी

इस समय बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में कई परीक्षाएं चल रही है. जिन्हें जारी रखने का ही फैसला लिया गया है. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की ओर से एक बयान जारी कर कहा कि जो परीक्षाएं चल रही हैं, वे सामाजिक दूरी के मानदंडों को बनाए रखने और श्वसन स्वच्छता का पालन करके कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार आयोजित की जाएंगी.

BHU Official की ओर से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई और लिखा गया कि जहां परीक्षाएं चल रही हैं वहां पर कोविड गाइड लाइन का पालन अनिवार्य होगा. चिकित्सा विज्ञान संस्थान के छात्र-छात्राओं, रेजिडेन्ट डाक्टर एवं शिक्षकों के सम्बन्ध में संस्थान के निदेशक द्वारा निर्णय लिया जाएगा. इस दौरान मरीजों की सेवा के साथ-साथ विद्यार्थियों का हित सर्वोपरि होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com