CLAT 2021: जानें- कब आएंगे परिणाम, जारी हुआ काउंसलिंग का शेड्यूल

CLAT 2021: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज के कंसोर्टियम ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) के परिणाम की घोषणा की तारीखें जारी कर दी हैं.यहां पढ़ें डिटेल्स.

CLAT 2021: जानें- कब आएंगे परिणाम, जारी हुआ काउंसलिंग का शेड्यूल

CLAT 2021: जानें- कब आएंगे परिणाम, जारी हुआ काउंसलिंग का शेड्यूल

नई दिल्ली:

CLAT 2021: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज के कंसोर्टियम ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) के परिणाम की घोषणा की तारीखें जारी कर दी हैं. CLAT 2021 का परिणाम 28 जुलाई को घोषित किया जाएगा.  CLAT परीक्षा 23 जुलाई को ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी.  उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर परिणाम और काउंसलिंग शेड्यूल देख सकते हैं.

संस्थान ने इससे पहले 23 जुलाई, 2021 को रात 9 बजे CLAT परीक्षा की आंसर की जारी की थी और उम्मीदवारों को 24 जुलाई रात 9 बजे तक  ऑब्जेक्शन उठाने का मौका दिया था.

शेड्यूल के अनुसार प्रत्येक श्रेणी में सीटों की संख्या से लगभग पांच गुना अधिक संख्या में आमंत्रण मिलने पर 29 जुलाई से काउंसलिंग आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. काउंसलिंग प्रक्रिया 30 जुलाई को समाप्त होगी और उम्मीदवारों को सीट ब्लॉक करने के लिए 50,000- रुपये का भुगतान करना होगा.

पहली अलॉटमेंट लिस्ट 1 अगस्त को प्रकाशित की जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को सीट को स्वीकार / लॉक करना होगा और डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करना होगा और 5 अगस्त से पहले NLU को फीस का भुगतान करना होगा.
दूसरी अलॉटमेंट लिस्ट 9 अगस्त को प्रकाशित की जाएगी और तीसरी अलॉटमेंट  लिस्ट 13 अगस्त को जारी की जाएगी.

कंसोर्टियम ने आगे अधिसूचित किया है कि जिन उम्मीदवारों को पहली से चौथी अलॉटमेंट लिस्ट में सीटें आवंटित की गई हैं, वे अपना अनंतिम प्रवेश वापस लेना चाहते हैं, वे इसे 18 अगस्त, 2021 को या उससे पहले कर सकते हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com