CBSE बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं छात्रों के लिए गाइडलाइन्स जारी, डिटेल यहां देखें

CBSE Board Exam: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण गाइडलाइन्स जारी किया है. यह गाइडलाइन्स बोर्ड ने उन छात्रों के लिए जारी किया है, जो सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं.

CBSE बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं छात्रों के लिए गाइडलाइन्स जारी, डिटेल यहां देखें

CBSE बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं छात्रों के लिए गाइडलाइन्स जारी

नई दिल्ली:

CBSE Board Exam: गर्मी की छुट्टियां खत्म हो चुकी हैं और राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में स्कूल खुल गए हैं और बच्चों की पढ़ाई शुरू हो गई है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के भी स्कूल खुल गए हैं. वहीं सीबीएसई बोर्ड के स्कूल कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षाओं की तैयारी में जुट गए हैं. सीबीएसई बोर्ड गुरुवार, 6 जुलाई से सप्लीमेंट्री परीक्षा 2023 के साथ कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार है. बोर्ड ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की सप्लीमेंट्री प्रैक्टिकल परीक्षा कैसे होगी, इसकी डिटेल गाइडलाइन्स जारी किए हैं. सीबीएसई की सप्लीमेंट्री प्रैक्टिकल परीक्षाएं 6 जुलाई से शुरू होकर 20 जुलाई तक जारी रहेंगी. 

छात्रों के लिए दिशानिर्देश

सीबीएसई ने दिशानिर्देशों की घोषणा करते हुए कहा, "छात्रों/परीक्षार्थियों को स्कूल/परीक्षा केंद्र द्वारा दी गई व्यावहारिक परीक्षा की तारीख और समय नोट करना होगा और निर्धारित समय पर प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए रिपोर्ट करना होगा."

NEET UG Counselling 2023: नीट यूजी के लिए इस राज्य में काउंसलिंग के लिए आवेदन शुरू, राउंड 1, मॉप-अप राउंड और स्ट्रे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन करें

छात्र स्कूल से करें संपर्क

बोर्ड ने सप्लीमेंट्री परीक्षाओं में शामिल होने वाले सभी छात्रों से कहा है कि सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट 2023 या सीबीएसई बोर्ड कक्षा 12वीं रिजल्ट 2023, 2023 की मार्कशीट और एडमिट कार्ड की एक प्रति के साथ 6 जुलाई से पहले अपने स्कूलों और परीक्षा केंद्रों से संपर्क करें.

NEET Counselling 2023: नीट यूजी काउंसलिंग 2023 कब होगी शुरू, काउंसलिंग शेड्यूल के साथ जानिए राउंड 1 रजिस्ट्रेशन डेट पर अपडेट

सीबीएसई बोर्ड की सप्लीमेंट्री परीक्षा

सीबीएसई बोर्ड सप्लीमेंट्री प्रैक्टिकल परीक्षा उन छात्रों के लिए आयोजित की जा रही है, जिन्हें किसी भी विषय में प्रैक्टिकल (RP) में दोहराने के कारण कंपार्टमेंट श्रेणी में रखा गया है और उन छात्रों के लिए जिन्हें किसी भी विषय में थ्योरी और प्रैक्टिकल (RB) में दोहराव के कारण कंपार्टमेंट श्रेणी में रखा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CUET UG 2023: NTA ने अब सीयूईटी यूजी का रीवाइज्ड आंसर-की किया जारी, जानें लेटेस्ट अपडेट