NEET UG Counselling 2023: नीट यूजी के लिए इस राज्य में काउंसलिंग के लिए आवेदन शुरू, राउंड 1, मॉप-अप राउंड और स्ट्रे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन करें

NEET UG Counselling 2023: चिकित्सा शिक्षा निदेशालय (DME) तमिलनाडु  ने तमिलनाडु नीट यूजी 2023 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक उम्मीदवार अप्लाई करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. 

NEET UG Counselling 2023: नीट यूजी के लिए इस राज्य में काउंसलिंग के लिए आवेदन शुरू, राउंड 1, मॉप-अप राउंड और स्ट्रे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन करें

NEET UG Counselling 2023: नीट यूजी के लिए इस राज्य में काउंसलिंग के लिए आवेदन शुरू

नई दिल्ली:

NEET UG Counselling 2023: नीट यूजी काउंसलिंग का छात्रों का बेसब्री से इंतजार है. इस बीच कई राज्यों में नीट यूजी काउंसलिंग 2023 की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसमें तमिलनाडु राज्य भी शामिल है. तमिलनाडु चिकित्सा शिक्षा निदेशालय (DME) ने बीते दिनों तमिलनाडु नीट यूजी 2023 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. डीएमई ने राज्य कोटा की 85 प्रतिशत सीटों के लिए नीट यूजी काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू की है. जिन छात्रों ने इस साल नीट की परीक्षा पास की है और तमिलनाडु नीट यूजी काउंसलिंग में भाग लेना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट  tnmedicalselection.net से इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. 

NEET Counselling 2023: नीट यूजी काउंसलिंग 2023 कब होगी शुरू, काउंसलिंग शेड्यूल के साथ जानिए राउंड 1 रजिस्ट्रेशन डेट पर अपडेट

डीएमई के नोटिफिकेशन के अनुसार मैनेजमेंट और सरकारी कोटा के तहत सीटों को भरने के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 10 जुलाई शाम 5 बजे तक भरे जा सकते हैं. 

स्टूडेंट तमिलनाडु नीट यूजी काउंसलिंग राउंड 1, मॉप-अप राउंड और स्ट्रे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. वहीं राउंड 2 के लिए रजिस्ट्रेशन तारीख के जारी होने के बाद की जा सकती है. 

NEET UG Counselling 2023: नीट यूजी काउंसलिंग डेट घोषित होने के इंतजार के बीच स्टूडेंट अभी से तैयार कर लें ये डॉक्यूमेंट्स 

तमिलनाडु नीट यूजी काउंसलिंग के आवेदन फॉर्म को भरने के लिए जनरल कैटेगर के उम्मीदवारों को 500 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क देने से छूट प्राप्त है. शुल्क का भुगतान ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से किया जाएगा. 

CUET UG 2023: NTA ने अब सीयूईटी यूजी का रीवाइज्ड आंसर-की किया जारी, जानें लेटेस्ट अपडेट

तमिलनाडु नीट यूजी 2023 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें | How to register for Tamil Nadu NEET UG 2023 counselling?

  • आधिकारिक वेबसाइट tnmedicalselection.net पर जाएं. 
  • होमपेज पर एमबीबीएस और बीडीएस डिग्री पाठ्यक्रमों के ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें. 
  • अब प्रोस्पेक्ट्स पढ़ने के बाद आवेदन फॉर्म लिंक पर क्लिक करें. 
  • इसके बाद अपना नाम, ईमेल, मोबाइल नंबर दर्ज कर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें. 
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड का इस्तेमाल कर लॉगिन करें. 
  • अब विवरण भरें और जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें. 
  • इसके बाद शुल्क का भुगतान कर फॉर्म सबमिट कर दें.
  • अब भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर लें. 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com