Budget 2021: निर्मला सीतारमण का ऐलान, बनाए जाएंगे 100 नए सैनिक स्कूल

Budget 2021:बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा की कि NGO, निजी स्कूलों और राज्यों की साझेदारी में 100 नए सैनिक स्कूल स्थापित किए जाएंगे.

Budget 2021: निर्मला सीतारमण का ऐलान, बनाए जाएंगे 100 नए सैनिक स्कूल

नई दिल्ली:

Budget 2021: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज संसद में देश का केंद्रीय बजट पेश कर रही हैं. कोविड-19 के बीच आ रहे बजट पर देशभर के लोगों की नजरें हैं, क्योंकि बजट हर किसी के जीवन को प्रभावित करेगा. वहीं, बजट 2021 में शिक्षा के क्षेत्र से संबंधित कई बड़े ऐलान किए गए हैं. बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बड़ी घोषणा करते हुए बताया कि NGO, प्राइवेट स्कूलों और राज्यों के साथ भागेदारी में 100 नए सैनिक स्कूल स्थापित किए जाएंगे. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, "NGO, निजी स्कूलों और राज्यों की साझेदारी में 100 नए सैनिक स्कूल स्थापित किए जाएंगे. हम इस वर्ष भारत के उच्च शिक्षा आयोग की स्थापना को लागू करने के लिए कानून पेश करेंगे."

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आगे कहा कि उच्च शिक्षा के लिए लद्दाख में केंद्रीय विश्वविद्यालय भी स्थापित किया जाएगा. उन्होंने कहा, "लद्दाख में उच्च शिक्षा के लिए मैं लेह में एक केंद्रीय विश्वविद्यालय स्थापित करने का प्रस्ताव करती हूं. "


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने आगे कहा कि NEP 2020 के तहत देश में 15,000 से अधिक स्कूलों को और अधिक सुविधाएं प्रदान करके मज़बूत किया जाएगा.