AMU Reopening: कुलपति ने विश्वविद्यालय खोलने पर विचार करने के लिए कमेटी का गठन किया

AMU Reopening: देशभर के स्कूल-कॉलेज खुल रहे हैं तो एएमयू भी अपने कैंपस को छात्रों के लिए खोलने की तैयारी कर रहा है. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय जल्द ही चरणबद्ध तरीके से फिर से खोला जाएगा.

AMU Reopening: कुलपति ने विश्वविद्यालय खोलने पर विचार करने के लिए कमेटी का गठन किया

एएमयू जल्द ही चरणबद्ध तरीके से फिर से खोला जाएगा

नई दिल्ली:

AMU Reopening: कोरोना महामारी के चलते अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में पिछले दो साल से ऑनलाइन कक्षाएं हो रही हैं. वहीं जब देशभर के स्कूल-कॉलेज खुल रहे हैं तो एएमयू भी अपने कैंपस को छात्रों के लिए खोलने की तैयारी कर रहा है. खबर है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) जल्द ही चरणबद्ध तरीके से फिर से खोला जाएगा. एएमयू के कुलपति, प्रोफेसर तारिक मंसूर ने विश्वविद्यालय को ऑफलाइन मोड में खोलने पर विचार करने के लिए बारह सदस्यीय समिति का गठन किया है. विश्वविद्यालय को खोलने के संबंध में एक अधिसूचना जारी की गई है. 

ये भी पढ़ें ः Delhi University Reopening Soon: आईपी यूनिवर्सिटी और जेएनयू के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी में जल्द ही होंगी ऑफलाइन कक्षाएं

कुलपति द्वारा गठित किए गए इस समिति में अब्दुल हमीद, आईपीएस, एएमयू रजिस्ट्रार, प्रो एम मोहसिन खान, वित्त अधिकारी, मुजीब उल्लाह जुबेरी, परीक्षा नियंत्रक, प्रोफेसर मोहम्मद वसीम अली, प्रॉक्टर, प्रोफेसर नईमा के गुलरेज़, प्रिंसिपल और महिला कॉलेज शामिल हैं. एक आधिकारिक अधिसूचना में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने बताया, "कुलपति ने चरणबद्ध तरीके से विश्वविद्यालय को ऑफलाइन मोड में खोलने पर विचार करने के लिए एक समिति का गठन किया है." उन्होंने यह भी कहा कि एएमयू को खोलने पर विचार करने के लिए समिति आवश्यकतानुसार अन्य संबंधित डीन्स ऑफ फैकल्टिज और महाविद्यालयों के प्राचार्यों से भी परामर्श कर सकती है.

पिछले दो साल से स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों पर ताला जड़ा है और देश के सभी बच्चे ऑनलाइन कक्षाएं कर रहे हैं. वहीं एक डेढ़ महीने से कोरोना के मामलों में कमी आई है और स्कूल-कॉलेज खुलने लगे हैं. हालांकि देश के कई हिस्सों में अभी भी कॉलेज और विश्वविद्यालय नहीं खोले गए हैं और छात्र संगठन ऑनलाइन कक्षाओं के विरोध में सड़कों पर उतर कर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. पिछले दिनों छात्र संगठनों ने जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) को खोलने के लिए प्रर्दशन किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 ये भी पढ़ें ः जामिया कैंपस खोलने की मांग को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन