ADVERTISEMENT

Stock Market Opening: वैश्विक बाजारों के कमजोर रुख के बीच शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट

Share Market Updates: सेंसेक्स की कंपनियों में टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, पावर ग्रिड, बजाज फाइनेंस, टाटा मोटर्स, बजाज फिनसर्व और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में गिरावट आई. जबकि इंडसइंड बैंक और आईटीसी के शेयर लाभ में रहे.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी10:57 AM IST, 19 Oct 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Share Market Today:वैश्विक बाजारों के कमजोर रुख और विदेशी कोष की निकासी के बीच आज यानी गुरुवार, 19 अक्टूबर को शुरुआती कारोबार में भारतीय शेयर बाजार में (Stock Market) लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई. बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स (Sensex) शुरुआत 490.44 अंक गिरकर 65,386.58 पर आ गया. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) 137.5 अंक फिसलकर 19,533.60 पर रहा.

सेंसेक्स की कंपनियों में टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, पावर ग्रिड, बजाज फाइनेंस, टाटा मोटर्स, बजाज फिनसर्व और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में गिरावट आई. जबकि इंडसइंड बैंक और आईटीसी के शेयर लाभ में रहे.

वहीं, अन्य एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट, जापान का निक्की, दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे.अमेरिकी बाजार भी बुधवार को नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे.

वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.52 प्रतिशत की गिरावट के साथ 91.02 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया. विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बुधवार को 1,831.84 करोड़ रुपये के शेयर बेचे हैं.

शेयर बाजार में नकारात्मक रुख के बीच आज रुपये ने सीमित दायरे में कारोबार किया और अमेरिकी डॉलर के मुकाबले शुरुआती कारोबार में तीन पैसे की बढ़त के साथ 83.25 पर रहा. अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 83.26 प्रति डॉलर के भाव पर खुला और फिर 83.25 पर पहुंच गया, जो पिछले बंद स्तर से तीन पैसे की बढ़त है. वहीं, बुधवार को रुपया 83.28 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.
 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT