ADVERTISEMENT

Shark Tank India 2 में इन स्टार्टअप्स को मिली ऑल शार्क्स डील, शार्क्स ने दिल खोलकर लगाया पैसा

Shark Tank India 2 में एक से बढ़कर एक एंटरप्रेन्योर्स (Entrepreneurs) आ रहे हैं और अपने स्टार्टअप (Startups) से जुड़े बिजनेस आइडिया (Business Idea) को बताकर फंडिग हासिल कर रहे हैं.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:33 PM IST, 03 Mar 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

बिजनेस रिएलिटी शो शार्क टैंक इंडिया के दूसरे सीजन (Shark Tank India 2) को ऑडिएंस का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. शार्क टैंक इंडिया देश के सबसे फेमस शो में से एक बन गया है. पिछले सीजन की तरह ही शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) का यह सीजन भी धमाल मचा रहा है. इस शो में एक से बढ़कर एक एंटरप्रेन्योर्स (Entrepreneurs) आ रहे हैं और अपने स्टार्टअप (Startups) से जुड़े बिजनेस आइडिया (Business Idea) को बताकर फंडिग हासिल कर रहे हैं. कुछ एंटरप्रेन्योर्स ने अपने शानदार बिजनेस मॉडल और आइडिया के जरिये शो के शार्क्स (Sharks) को इंप्रेस करने में सफल रहे. जिसकी वजह से शो को जज पैनल में बैठे शार्क्स ने इन स्टार्टअप्स में दिल खोलकर पैसा लगाया है. तो वहीं, कई ऐसे भी स्टार्टअप हैं जो इस शो से बिना फंडिंग मिले खाली हाथ बाहर आए हैं.

आपको बता दें कि शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 (Shark Tank India Season 2) के जजों के पैनल (Shark Tank India Judges) में शादी डॉट कॉम (Shadi.com) के फाउंडर अनुपम मित्तल (Anupam Mittal), बोट (Boat) के सीएमओ और को-फाउंडर अमन गुप्ता (Aman Gupta) लेंसकार्ट (Lenskart) के फाउंडर पीयूष बंसल (Piyush Bansal), शुगर कॉस्मेटिक (Sugar Cosmetics) की सीईओ विनीता सिंह (Vineeta Singh), कार देखो डॉट कॉम (Cardekho.com) के सीईओ अमित जैन (Amit Jain), और  Emcure फर्मा की नमिता थापर (Namita Thapar) शामिल हैं.

यहां हम आपको कुछ ऐसे ही स्टार्टअप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने शार्क टैंक इंडिया 2 शो में ऑल शार्क्स डील  (All-Sharks Deal) हासिल की है. तो चलिए जानते हैं इन स्टार्टअप्स के बारे में...

स्निच (Snitch)

यह शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India 2) के दूसरे सीजन में 5 शार्क्स (जज) डील या ऑल शार्क्स डील  (All-Sharks Deal) हासिल करने वाला पहला स्टार्टअप है. स्निच (Snitch) मेंस फास्ट-फैशन क्लोदिंग ब्रांड है जो लेटेस्ट ड्रेंड के हिसाब से स्टाइल डिजाइन करता है. इसकी शुरुआत सिद्धार्थ डुंगरवाल ने की है. उन्होंने शार्क टैंक इंडिया के एपिसोड में शार्क्स को कंपनी में 0.5 फीसदी इक्विटी के लिए 1.5 करोड़ रुपये की डील के लिए ऑफर दिया. उन्होंने अपनी पिच से सभी शार्क्स को इंप्रेस कर दिया. जिससे शार्क्स कंपनी में इन्वेस्ट करने के लिए तैयार हो गए. शार्क्स ने सिद्धार्थ डुंगरवाल को 1.5 फीसदी इक्विटी के लिए 1.5 करोड़ रुपये की फंडिंग का काउंटर ऑफर दिया. जिसे उन्होंने एक्सेप्ट कर लिया. यह शार्क टैंक के दूसरे सीजन को पहली ऑल शार्क्स (All Shark Deals On Shark Tank India 2) डील बन गई.

फार्माल्लामा (Pharmallama)

ऑनलाइन मेडिसीन डिलीवरी  स्टार्टअपफार्माल्लामा (Pharmallama) की शुरुआत जून 2020 में अचिंत्य दयाल, अर्जुन रघुनंदन और दीपेश राजपाल ने की थी. इस स्टार्टअप का मकसद सीनियक सिटिजन के लिए दवाओं की पहचान करने उसकी खुराक की प्रक्रिया को आसान बनाना है. कंपनी के फाउंडर ने शार्क्स के सामने एक करोड़ रुपए के इन्वेस्मेंट के बदले कंपनी में 1.5% इक्विटी देने की मांग की. लेकिन इसमें शार्क टैंक इंडिया के सभी शार्क्स ने 5% इक्विटी के लिए 2 करोड़ रुपये का इन्वेस्मेंट किया.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT