ADVERTISEMENT

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मिली राहत या बढ़ गए दाम, चेक करें आज का भाव

Petrol Diesel Price Today :  राज्य स्तर पर पेट्रोल पर लगने वाले टैक्स की वजह से अलग-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी अलग होती हैं. petrol and diesel, check today's price Delhi fuel price
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी07:16 AM IST, 01 Nov 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Petrol Diesel Price Today :  भारतीय तेल कंपनियों ने रोज की तरह आज यानी 1 नवंबर के भी पेट्रोल और डीजल के दाम जारी कर दिए हैं. पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर बनीं हुई हैं.अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले कुछ दिनों से क्रूड ऑयल के दामों में स्थिरता बनी हुई है. दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये लीटर है, डीजल 89.62 रुपये लीटर बिक रहा है. मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

इससे पहले 21 मई को सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में कटौती की थी. पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती कई गई थी. 22 मई से ये नए दाम जारी हुए थे और तभी से ये स्थिर बनें हुए हैं. हालांकि कुछ शहरों में इनके दामों में मामूली वृद्धि या दाम कम होते रहते हैं. इस समय चार प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम क्य़ा हैं, आइए ये देखते हैं. 

चार प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

शहर का नाम    पेट्रोल रुपये/लीटर    डीजल रुपये/लीटर
दिल्ली                    96.72                     89.62
मुंबई                     106.31                   94.27
कोलकाता              106.03                   92.76
चेन्नई                     102.63                   94.24

यहां चेक करें अपने शहर का रेट

राज्य स्तर पर पेट्रोल पर लगने वाले टैक्स की वजह से अलग-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी अलग होती हैं. आप अपने फोन से SMS के जरिए रोज भारत के प्रमुख शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा.अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें.

VIDEO: सरदार पटेल देश के PM बनते तो स्थिति अलग होती : स्‍कूल में बच्‍चों से बोले अमित शाह

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT