ADVERTISEMENT

कागज उद्योग ने घरेलू कारोबारियों के लिए मोदी सरकार से मांगी मदद

कागज उद्योग ने घरेलू कारोबारियों के संरक्षण के लिए सरकार से कागज के सस्ते आयात पर नजर रखने में सहयोग मांगा है.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी06:26 PM IST, 02 Nov 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

कागज उद्योग ने घरेलू कारोबारियों के संरक्षण के लिए सरकार से कागज के सस्ते आयात पर नजर रखने में सहयोग मांगा है. इसमें भी विशेषतौर पर आसियान देशों से होने वाले आयात पर नजर रखने के लिए कहा गया है. ‘पेपरेक्स’ कार्यक्रम से इतर सेंचुरी पल्प एंड पेपर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जे. पी. नारायण ने  कहा, ‘‘ कागज उद्योग के सामने बड़ी चुनौतियों में से एक है सस्ता आयात.

घर खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, एसबीआई ने होम लोन पर ब्याज दर घटाई, कार लोन भी हुआ सस्‍ता

कागज उद्योग ने अपने संगठन भारतीय कागज विनिर्माता संघ (आईपीएमए) के माध्यम से सरकार से कागज आयात में कटौती करने या इस पर डंपिंग रोधी शुल्क लगाने के लिए कहा है.’’ नारायण ने कहा कि सस्ते आयात से घरेलू कंपनियों को अपनी कीमतें घटानी पड़ती हैं और इसका असर उनके मार्जिन और लाभ पर पड़ता है.

वीडियो :  बुलेट ट्रेन कितना जरूरी


ट्राइडेंट के तकनीकी सलाहकार आरसी जोहारी ने कहा कि आयातित कागज चार से पांच रुपये प्रति किलोग्राम सस्ता है और घरेलू कागज विनिर्माताओं के सामने यह सबसे बड़ी चुनौती है. कल केंद्रीय मंत्री सी. आर. चौधरी ने कागज विनिर्माताओं से कहा था कि वैश्विक बाजारों से प्रतिस्पर्धा के लिए वह अपना तकनीक उन्नत करें.

इनपुट : भाषा

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT