ADVERTISEMENT

सरकार के साथ मौद्रिक नीति समिति पर चर्चा पूरी हो चुकी है : रघुराम राजन

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने कहा है कि केंद्रीय बैंक ने मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) के जटिल मुद्दे पर बातचीत पूरी कर ली है।
NDTV Profit हिंदीReported by Bhasha
NDTV Profit हिंदी11:58 PM IST, 07 Feb 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने कहा है कि केंद्रीय बैंक ने मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) के जटिल मुद्दे पर बातचीत पूरी कर ली है। हालांकि, उन्होंने इस बारे में विस्तार से कुछ भी बताने से मना कर दिया और कहा कि सरकार आरबीआई कानून में संशोधन के जरिये इसे संसद के समक्ष रखेगी।

एमपीसी के मामले में हुई प्रगति के बारे में पूछे जाने पर राजन ने संवाददाताओं से कहा, 'इस बारे में बातचीत पूरी हो गई है। हमारे और सरकार के बीच चर्चा पूरी हो गई है।' उन्होंने कहा कि अब सरकार को रिजर्व बैंक कानून में संशोधन को संसद के समक्ष रखने के समय के बारे में निर्णय करना है।

इस बारे में और कुछ कहने से इनकार करते हुए राजन ने कहा, मुझे लगता है कि सरकार संसदीय प्रक्रियाओं का सम्मान करते हुए संसद के बाहर इस पर चर्चा नहीं चाहती है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकReported by Bhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT