अगले महीने आ रहा है LIC का IPO, जानें- कैसे करना है अप्लाई

एंकर निवेशकों (anchor investors) के लिए आईपीओ 2 मई को और खुदरा निवेशकों (retail investors) के लिए 4 मई से 9 मई तक खुलेगा. 

बहुप्रतीक्षित भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation) का आईपीओ (initial public offer) अगले महीने आ रहा है, जो कि 21,000 करोड़ रुपये का है. बताया जा रहा है कि यह भारत का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ है. एंकर निवेशकों (anchor investors) के लिए आईपीओ 2 मई को और खुदरा निवेशकों (retail investors) के लिए 4 मई से 9 मई तक खुलेगा. 

क्या है अप्लाई करने का तरीका

निवेशकों (Investors) को ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से लॉग इन करना होगा. इसके बाद उन्हें इन्वेस्टमेंट सेक्शन में जाना होगा. फिर निवेशक IPO/e-IPO ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद डिपॉजिटरी डिटेल्स (depository details) और बैंक अकाउंट डिटेल्स भरनी होंगी. फिर वैरिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी होगी. 

वैरिफिकेशन की प्रक्रिया (verification process) के बाद Invest in IPO सेक्शन में जाना होगा. वहां जिसके लिए वे आवेदन करना चाहते हैं, उस पब्लिक ऑफर को आप सेलेक्ट करें. निवेशकों को तब शेयरों की संख्या और "बिड प्राइस" दर्ज करने की आवश्यकता होती है.

नियमों और शर्तों को ध्यान से पढ़ें

निवेशकों को अपनी बोली लगाने से पहले नियमों और शर्तों को ध्यान से पढ़ना चाहिए. शेयरों की खरीद के बाद निवेशक ये चेक करना न भूलें कि शेयर उन्हें अलॉट हुए हैं या नहीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके लिए आप इस लिंक पर विजिट कर सकते हैं. 
https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx