ADVERTISEMENT

10,000 अमेरिकियों को नौकरी पर रखेगा इंफोसिस | सीईओ विशाल सिक्का ने यह कहा

आईटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी इंफोसिस 10 हजार अमेरिकियों को नौकरी देगी. यह कदम ऐसे वक्त में उठाया जा रहा है जब इंफोसिस और कई अन्य भारतीय कंपनियां जैसे कि टीसीएस और विप्रो अमेरिका में राजनीति का शिकार हो रही हैं. कहा जा रहा है कि इन कंपनियों के चलते खुद अमेरिकियों को नौकरियां नहीं मिल रही हैं.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी11:25 AM IST, 02 May 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

आईटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी इंफोसिस 10 हजार अमेरिकियों को नौकरी देगी. यह कदम ऐसे वक्त में उठाया जा रहा है जब इंफोसिस और कई अन्य भारतीय कंपनियां जैसे कि टीसीएस और विप्रो अमेरिका में 'राजनीतिक निशाने' पर हैं. कहा जा रहा है कि इन कंपनियों के चलते खुद अमेरिकियों को नौकरियां नहीं मिल रही हैं. 

सोमवार को देर रात इंफोसिस ने कहा है कि वह अगले दो सालों में दस हजार अमेरिकियों कर्मियों की भर्ती करेगा. साथ ही वह यूएस में चार टेक्नॉलजी सेंटर खोलेगा. उपराष्ट्रपति माइक पेंस के गृह नगर इंडियाना से सेंटर खोलने की शुरुआत की जाएगी. आईटी कंपनियां H1-B वीजा पर काफी ज्यादा आश्रित रहती हैं और इसकी समीक्षा के लिए यूएस प्रेजिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने कह दिया है. 

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के साथ एक इंटरव्यू में इंफोसिस के सीईओ विशाल सिक्का ने कहा कि कंपनी आर्टिफिशल इंटेलिजेंस जैसे क्षेत्रों में अमेरिकी कर्मियों की भर्ती करने की योजना बना रही है. उन्होंने कहा कि फर्म पहले ही 2 हजार अमेरिकियों को भर्ती कर चुकी है. ये भर्तियां उसकी 2014 के प्लान का हिस्सा था. 

सिक्का ने कहा- जब आप अमेरिकी नजरिए से देखते हैं तो जाहिर तौर पर अमेरिकियों के लिए ज्यादा नौकरियां और अवसर पैदा करना अच्छी बात है.

© Thomson Reuters 2017

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT