ADVERTISEMENT

Invest Rajasthan Summit 2022 से प्रदेश में बढ़ेगा रोजगार: CM गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि इनवेस्‍ट राजस्थान समिट-2022 से राज्य में निवेश का माहौल बनेगा तथा इससे रोजगार बढ़ेगा और इसका प्रदेश को फायदा पहुंचेगा. समिट में देश विदेश से तीन हजार प्रतिभागी भाग लेंगे.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी05:05 PM IST, 03 Oct 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

राजस्थान के जयपुर में सात और आठ अक्टूबर को  इनवेस्‍ट राजस्थान समिट-2022 का आयोजन किया जाएगा.  सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राजधानी इनवेस्‍ट राजस्थान समिट-2022 से राज्य में निवेश का माहौल बनेगा तथा इससे रोजगार बढ़ेगा और इसका प्रदेश को फायदा पहुंचेगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में निवेश एवं रोजगार के अवसर सृजित करने के लिए जयपुर के सीतापुरा के जेईसीसी में आयोजित इस समिट की थीम “कमिटेड डिलीवर्ड” रखी गई हैं.

राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने कहा, "पहले निवेश के लिए एमओयू एवं एलओआई पर सेमिनार के अंदर ही हस्ताक्षर होते थे और समिट के बाद भी एमओयू होते रहते थे. लेकिन इस बार समिट से पहले ही एमओयू और एलओआई पर हस्ताक्षर कर लिए गए हैं. समिट में देश विदेश से तीन हजार प्रतिभागी भाग लेंगे. इस समिट के तहत अब तक करीब 11 लाख करोड़ रुपए के निवेश के लिए 4192 एमओयू एव एलओआई पर हस्ताक्षर किय जा चुके हैं. प्राप्त एमओयू एव एलओआई में से 40 प्रतिशत पहले ही धरातल पर उत्तर चुके हैं या क्रियान्वयन की प्रक्रिया में हैं. 

CM अशोक गहलोत ने बताया कि समिट में पर्यटन, स्टार्टअप सहित पांच सेक्टरों को चुना हैं, जिन पर विशेषज्ञों को बुलाकर चर्चा की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि समिट के दूसरे दिन छोट बिजनस पर ध्यान केन्द्रित रहेगा, जिस खुलकर चर्चा होगी. उन्होंने बताया कि समिट में शिलान्यास एवं उद्घाटन भी होंगे.

सीएम गहलोत के अनुसार समिट में देश विदेश के कई उद्योगपति एवं प्रतिष्ठित हस्तियां शामिल होगी, जिनमें आर्सेलर मित्तल के अध्यक्ष एल एन मित्तल, अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी, महिंद्रा गुप के एमडी एव सीईओ डा अनीश शाह, अकासा एयरलाइंस के सह संस्थापक एवं सोशल एंटरप्राइज सेंट्रल के अघ्यक्ष आदित्य घोष, बजाज फिनसर्व लिमिटेड के एमडी संजीव बजाज एव अन्य कई उद्योगपति भाग लेंगे.

""वायुसेना को मिला देश का पहला स्वदेशी लड़ाकू हेलीकॉप्टर

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT