ADVERTISEMENT

5 बेस्ट फीचर फोन, जिनकी कीमत भी कम, स्पेसिफिकेशन्स भी बढ़िया

फीचर फोन किसी भी स्मार्टफोन से कमतर तो होते हैं लेकिन यह सस्ते व फोन संबंधी बेसिक जरूरतों जैसे कॉलिंग, मेसेजिंग आदि को बड़े आराम से पूरा करते हैं.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:58 PM IST, 03 Aug 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के 4जी फीचर फोन के लॉन्च होने के ऐलान के बाद एक बार फिर लोगों की नजर में फीचर फोन (Feature Phone) आने लगे हैं. हालांकि यह तय है कि फीचर फोन किसी भी स्मार्टफोन से कमतर तो होते हैं लेकिन यह सस्ते व फोन संबंधी बेसिक जरूरतों जैसे कॉलिंग, मेसेजिंग आदि को बड़े आराम से पूरा करते हैं. 

आइए आज जानें पांच फीचर फोन्स के बारे में, जिनकी कीमत भी कम है और फीचर भी शानदार हैं

Samsung Guru Music 2
लगभग 1700 रुपये में खरीदा जा सकता है. फीचर्स की बात करें तो 2 इंच का TFT डिस्प्ले है और  16 GB तक की एक्सपेंडेबल मेमरी है. FM रेडियो है और माइक्रोएसडी कार्ड इसमें यूज होता है.  800 mAh की बैटरी इसमें बैटरी यूज की गई है. इसमें रियर या फ्रंट कैमरा नहीं है और यह ड्यूल सिम फोन है.

यह भी पढ़ें- जियो फोन (Jio Phone) लॉन्च, 153 रुपये में अनलिमिटेड डाटा, कॉल मुफ्त

Samsung Metro B313E
लगभग 2050 रुपये में खरीदा जा सकता है. 2 इंच का (5.08 सेंटीमीटर) का TFT डिस्प्ले है.  0.3MP का प्राइमरी कैमरा भी है. 16 जीबी तक की एक्सपेंडेबल मेमरी है. ड्यूल सिम है 1000mAH लिथियम-इओन बैटरी का प्रयोग किया गया है. 

Nokia 105
लगभग 1348 रुपये में खरीदा जा सकता है. यह सिंगल सिम फोन है. सिम हालांकि मिनी यूज होगा. GSM कैमरा है. 1.4 इंच डिस्प्ले, 8 MB की इंटरनेल मेमरी है और म्यूजिक प्लेयर भी साथ में दिया गया है.

यह भी पढ़ें- शानदार बजट स्मार्टफोन, जिनकी कीमत है 5000 रुपये से कम! और फीचर हैं दमदार

Nokia 130 Dual SIM 
लगभग 1,650 रुपये में खरीदा जा सकता है. 1.79 इंच का LCD ट्रांसमिसिव स्क्रीन है. FM रेडियो है और साथ ही है ब्लूटूथ भी. यूएसबी सपोर्ट भी इसमें मिलेगा.  32 GB तक की एक्सपेंडेबल मेमरी है. इसका Alphanumeric कीपैड है. 1020 mAh की बैटरी प्रयोग की गई है.

Zen M39 
लगभग 1,459 रुपये में खरीदा जा सकता है. 2.8 इंच का TFT डिस्प्ले है. 1.3MP का डिजिटल कैमरा है. इसमें माइक्रो एसडी स्लॉट भी दिया गया है जिसे 8GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है. 2,000mAh Li-ion बैटरी का प्रयोग किया गया है. 

वीडियो- नोकिया 3 का रिव्यू

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT