ADVERTISEMENT

अदाणी सीमेंट ने 3.5 बिलियन डॉलर के लोन रीफाइनेंसिंग को पूरा किया

रीफाइनेंसिंग से अदाणी सीमेंट वर्टिकल की कुल लागत में करीब 300 मिलियन डॉलर की बचत होगी.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी05:34 PM IST, 20 Oct 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

अदाणी सीमेंट ने 10 बैंकों से 3.5 बिलियन डॉलर की रीफाइनेंसिंग को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है, जिसकी मैच्योरिटी 3 साल के लिए है. कंपनी ने ये जानकारी दी है.

अदाणी सीमेंट को 10 बैंकों से रीफाइनेंसिंग
कंपनी ने एक बयान में कहा, एंडेवर ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट (Endeavour Trade and Investment Ltd) के जरिए कंपनी ने 10 इंटरनेशनल बैंकों से तीन साल तक की मैच्योरिटी अवधि वाली नई फैसिलिटी के लिए एक समझौता किया है. बयान में कहा गया है कि ये ग्लोबल फाइनेंशियल मार्केट में अदाणी की मजबूत पहुंच और मजबूत लिक्विडिटी पोजीशन को दिखाता है. ये उपलब्धि वित्तीय स्थिरता और विकास को लेकर हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है.'

300 मिलियन डॉलर की बचत होगी
रीफाइनेंसिंग से अदाणी सीमेंट वर्टिकल की कुल लागत में करीब 300 मिलियन डॉलर की बचत होगी. बयान में कहा गया है कि ये ट्रांजैक्शन अंबुजा और ACC में कारोबार की मजबूती को दर्शाता है. जिसमें एबिटा सितंबर 2022 को खत्म तिमाही में 340 रुपये प्रति टन से बढ़कर अधिग्रहण के तुरंत बाद जून 2023 तक 1,253 रुपये प्रति टन हो गया.

अदाणी ग्रुप ने अंबुजा सीमेंट और ACC का अधिग्रहण 6.6 बिलियन डॉलर में किया था, जो 22 सितंबर को पूरा हुआ. इस अधिग्रहण के बाद अदाणी सीमेंट देश की दूसरी सबसे बड़ी सीमेंट बन गई है. इस समय अंबुजा सीमेंट्स और ACC की संयुक्त उत्पादन क्षमता 67 MTPA है, जो सांघी सीमेंट के अधिग्रहण की घोषणा के साथ 2025 तक 100 MTPA तक पहुंच जाएगी.

10 इंटरनेशनल बैंकों से कुल मिलाकर 3.5 बिलियन डॉलर की रीफाइनेंसिंग की गई है. DBS बैंक फर्स्ट अबु धाबी बैंक, मिजुहो बैंक और MUFG बैंक लीड मैनेजर बुक रनर और अंडरराइटर हैं.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT