विज्ञापन
Story ProgressBack
5 years ago

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज 15वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का उद्घाटन कर रहे हैं. वह उद्घाटन सत्र के बाद मॉरीशस के अपने समकक्ष प्रवींद जगन्नाथ से बातचीत करेंगे. विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सोमवार को युवा प्रवासी भारतीय दिवस का उद्घाटन किया और कहा कि प्रवासी भारतीयों ने भारत और भारतीयों के बारे में दुनिया की धारणा को नाटकीय रूप से बदला है. केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जम्मू कश्मीर में रावी नदी पर बने 1,210 मीटर लंबे पुल का उद्घाटन करेंगे. सरकार ने इसकी जानकारी दी है. इस पुल से कठुआ और पठानकोट जिले की दूरी 45 किलोमीटर से कम होकर 8.6 किलोमीटर रह जाएगी. इसे 159 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के मालदा में रैली को संबोधित करेंगे. इसके अलावा वह हैदराबाद भी जाएंगे. देशभर में पटाखों के बैन को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट में आरटीआई एक्टीविस्ट और याचिकाकर्ता अंजली भारद्वाज की याचिका पर भी सुनवाई होगी. अंजली ने केंद्र सरकार पर आरटीआई को खत्म करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. वहीं, पश्चिम बंगाल में 3 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की जांच सीबीआई से कराने के मामले दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

Jan 22, 2019 19:42 (IST)
Link Copied
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अटारी-वाघा सीमा पर बीटिंग रि‍ट्रीट समारोह में शिरकत की.

Jan 22, 2019 18:57 (IST)
Link Copied
बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत ने गुजरात में प्रवासियों पर हमलों को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी और कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर के खिलाफ मंगलवार को पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया.
Jan 22, 2019 18:53 (IST)
Link Copied
महाराष्‍ट्र कैबिनेट ने दिव्‍यांगों को पर्यावरण अनुकूल वाहन खरीदने और मोबाइल व्‍हीकल शॉप के लिए 3.75 लाख रुपये की सहायता देने का फैसला किया.

Jan 22, 2019 18:15 (IST)
Link Copied
दाती महाराज को दिल्ली की साकेत कोर्ट से मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने दाती महाराज को दी अग्रिम जमानत.
दाती महाराज और उनके भाइयों के खिलाफ महिला ने दर्ज किया था रेप का मामला.
Jan 22, 2019 18:06 (IST)
Link Copied
सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से दुर्बल लोगों के लिये दस फीसदी आरक्षण की व्यवस्था करने संबंधी कानून की संवैधानिक वैधता को चुनौती देते हुये उच्चतम न्यायालय में सोमवार को एक नयी याचिका दायर की गयी. कारोबारी तहसीन पूनावाला ने सरकारी नौकरियों और शिक्षा में आर्थिक रूप से दुर्बल लोगों को आरक्षण देने संबंधी संविधान संशोधन कानून को न्यायालय में चुनौती दी है.
Jan 22, 2019 17:16 (IST)
Link Copied
पुर्तगाल के प्रसिद्ध फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो को 23 महीने की निलंबित सजा, रोनाल्‍डो ने टैक्‍स चोरी की गलती मानी, 19 मिलियन यूरो जुर्माना देने को तैयार.

Jan 22, 2019 16:52 (IST)
Link Copied
कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने लंदन में सैयद शुजा की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद रहने के बारे में कहा, "इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन लंदन के अध्यक्ष आशीष रॉय ने मुझे बताया था कि उन्होंने BJP सहित सभी राजनैतिक दलों तथा चुनाव आयोग को न्योता भेजा है... उन्होने मुझे व्यक्तिगत रूप से ई-मेल भी भेजा था... जब मैंने उन्हें बताया कि मैं किसी निजी काम से लंदन में ही मौजूद होऊंगा, उन्होंने कहा कि मुझे आना चाहिए, क्योंकि वहां एक अहम खुलासा होने वाला है... इसलिए मैं चला गया..."

Jan 22, 2019 16:48 (IST)
Link Copied
समाचार एजेंसी रॉयटर ने फ्रेंच पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया है, गायक क्रिस ब्राउन को रेप के संदेह में पेरिस में गिरफ्तार किया गया है.

Jan 22, 2019 16:44 (IST)
Link Copied
ईवीएम विवाद पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल की सफाई, मजबूत लोकतंत्र के लिए निष्‍पक्ष चुनाव जरूरी. सिब्‍बल ने कहा कि यह फ्री और फेयर चुनाव का मुद्दा है, हिंदुस्‍तान के भविष्‍य से जुड़ा मुद्दा है.
Jan 22, 2019 16:37 (IST)
Link Copied
चुनाव आयोग ने दिल्ली पुलिस को खत लिखकर दिल्ली पुलिस से आग्रह किया है कि वे एक FIR दर्ज करें, तथा सैयद शुजा द्वारा लंदन में सोमवार को एक कार्यक्रम में दिए गए बयान की उचित जांच करें, जिसमें उसने दावा किया है कि वह चुनाव आयोग द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली EVM को हैक करके दिखा सकता है.

Jan 22, 2019 16:34 (IST)
Link Copied
केर्क स्ट्रेट में हुए जहाज़ हादसे में भारतीयों के हताहत होने की मीडिया रिपोर्टों पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है, हमें सूचना दी गई है कि केर्क स्ट्रेट से गुज़रते हुए 21 जनवरी को दो जहाज़ों में आग लग गई थी, क्योंकि दोनों में से एक जहाज़ में संभवतः विस्फोट हुआ था. रूसी मैरिटाइम एजेंसी के मुताबिक, 10 नाविकों की मौत हुई है, 12 को बचा लिया गया है, और 9 अब भी लापता हैं. मॉस्को स्थित हमारा दूतावास रूसी एजेंसियों से लगातार संपर्क में है, ताकि प्रभावित भारतीय नागरिकों के बारे में अधिक जानकारी मिल सके, और ज़रूरी सहायता उपलब्ध करवाई जा सके.

Jan 22, 2019 16:21 (IST)
Link Copied
केरल में नन से रेप का मामला : सुपीरियर जनरल ऑफ मिशनरीज़ ऑफ जीसस (जालंधर) सिस्टर रेजिना कदमाथोट्टू एमजे ने सिस्टर नीना रोज़ एमजे को खत लिखकर 26 जनवरी को उनसे मुलाकात कर अपना पक्ष रखने के लिए कहा है.

Jan 22, 2019 16:17 (IST)
Link Copied
9 फरवरी को दिल्ली में नई पार्टी की घोषणा करेंगे प्रवीण तोगड़िया

इंदौर से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार को कहा कि वह आगामी 9 फरवरी को दिल्ली में एक नए राजनीतिक दल की घोषणा करेंगे. राजनीतिक दल में शामिल होने वालों के सवाल पर तोगड़िया ने संवाददाताओं से कहा कि उनके "संपर्क में कौन है, यह नहीं पूछें, बल्कि यह पूछें कि कौन नहीं है..."
Jan 22, 2019 15:48 (IST)
Link Copied
शेयरों में रही गिरावट. BSE सेंसेक्स 134 अंक, NSE निफ्टी 39 अंक नीचे हुए बंद.
Jan 22, 2019 15:38 (IST)
Link Copied
बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर फंसे 31 रोहिंग्या मुस्लिमों को त्रिपुरा पुलिस को सौंपा : अधिकारी
Jan 22, 2019 15:35 (IST)
Link Copied
भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता जी. किशन रेड्डी ने कहा, "मेरा कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है और मैं उच्चस्तरीय जांच की मांग करता हूं... अगर मैं EVM के साथ टैम्परिंग कर सकता होता, तो मैं तेलंगाना का मुख्यमंत्री बन गया होता... अगर EVM के साथ टैम्परिंग की गई थी, तो कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कैसे जीत हासिल की...? कांग्रेस के नेताओं ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में हत्याएं की हैं, मैं उनके जैसा नहीं हूं..."

Jan 22, 2019 15:30 (IST)
Link Copied
पश्चिम बंगाल के माल्दा में एक रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "गठबंधन के सारे नेता चाहते हैं कि देश में मजबूर और ढीली-ढाली सरकार हो, और हम चाहते हैं कि देश में मज़बूत सरकार हो, जो पाकिस्तान के दांत खट्टे कर दे... मज़बूत सरकार नरेंद्र मोदी ही दे सकते हैं..."

अमित शाह ने यह भी कहा, "जो 23 लोग ब्रिगेड ग्राउंड में बैठे थे, उनमें से 9 प्रधानमंत्री बनने के लिए बैठे थे... हमारे यहां एक ही नेता है, पूरा NDA नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चट्टान की तरह खड़ा हुआ है..."

Jan 22, 2019 15:26 (IST)
Link Copied
भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता जी. किशन रेड्डी ने कहा, "सैयद शुजा नामक शख्स ने कल लंदन में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल की मौजूदगी में मुझ पर आरोप लगाया कि मैंने और मेरे मित्रों ने हैदराबाद में 11 लोगों को मारा... तब आप ही की सरकार थी... आपके ही अधिकारी उस वक्त काम कर रहे थे, मैं टैम्परिंग मुद्दे पर कैसे 11 लोगों को मार सकता था...?"

Jan 22, 2019 15:18 (IST)
Link Copied
भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज़ तथा पहली ही बार द्विपक्षीय वन-डे सीरीज़ जीतने के बाद टीम इंडिया की अखिल भारतीय चयन समिति के पांचों सदस्यों को 20-20 लाख रुपये का बोनस दिए जाने की घोषणा की है.

Jan 22, 2019 15:12 (IST)
Link Copied
पश्चिम बंगाल में मंगलवार को एक रैली को संबोधित करते हुए BJP अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "नरेंद्र मोदी सरकार विकास का बड़ा कारखाना है, लेकिन पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार का ट्रांसफॉर्मर जल गया है... उसे उखाड़ फेंकिए..."
Jan 22, 2019 15:07 (IST)
Link Copied
पश्चिम बंगाल के माल्दा में एक रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "20 नेताओं के हाथ खड़े करवा लेने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हारने वाले नहीं हैं... उनके साथ देश की सौ करोड़ जनता है..."
Jan 22, 2019 15:06 (IST)
Link Copied
मेहुल चौकसी जैसे गुनहगारों को सबक सिखाएगी नरेंद्र मोदी सरकार : प्रकाश जावड़ेकर

जयपुर से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, मानव संसाधन एवं विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार मेहुल चौकसी और ऐसे अन्य गुनहगारों को सबक सिखाएगी और उनसे एक-एक पैसा वसूल करेगी. प्रकाश जावड़ेकर ने यहां कहा, "उन गुनहगारों की खैर नहीं है और उनकी पूरी संपत्ति कुर्क करके बैंकों से लूटी गई एक-एक पाई वसूल की जाएगी..."
Jan 22, 2019 14:54 (IST)
Link Copied
पश्चिम बंगाल में मंगलवार को एक रैली को संबोधित करते हुए BJP अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "हम आश्वासन देते हैं कि सभी गैरकानूनी प्रवासियों को बंगाल से बाहर खदेड़ देंगे..."

Jan 22, 2019 14:51 (IST)
Link Copied
पश्चिम बंगाल के माल्दा में एक रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "बांग्लादेशी हिन्दुओं को नागरिकता देने का काम करेंगे..."
Jan 22, 2019 14:50 (IST)
Link Copied
पश्चिम बंगाल के माल्दा में एक रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "बंगाल में हर पांचवां व्यक्ति गरीबी रेखा से नीचे जी रहा है..."

Jan 22, 2019 14:48 (IST)
Link Copied
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल के पुत्र विवेक डोभाल की आपराधिक मानहानि की शिकायत पर दिल्ली की एक अदालत ने संज्ञान ले लिया है तथा गवाहों के बयान दर्ज करने के लिए 30 जनवरी की तारीख तय की है.

Jan 22, 2019 14:46 (IST)
Link Copied
पश्चिम बंगाल के माल्दा में एक रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "आगामी चुनाव, यानी आम चुनाव 2019 (पश्चिम) बंगाल को तृणमूल कांग्रेस (TMC) के अत्याचार से मुक्त करा देंगे..."
Jan 22, 2019 14:43 (IST)
Link Copied
पश्चिम बंगाल के माल्दा में BJP अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "ममता दीदी को डर था, अगर पश्चिम बंगाल में हमारी (BJP की) यात्रा निकली, तो उनकी सरकार की अंतिम यात्रा निकल जाएगी..."
Jan 22, 2019 14:40 (IST)
Link Copied
पश्चिम बंगाल के माल्दा में BJP अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "ममता बनर्जी की सरकार राजनीति के नाम पर लोगों को मार रही है..."


Jan 22, 2019 14:37 (IST)
Link Copied
सरस्वती, दुर्गापूजा रोकने वाली सरकार जानी चाहिए : माल्दा में BJP अध्यक्ष अमित शाह
Jan 22, 2019 14:26 (IST)
Link Copied
सिद्धगंगा मठ के श्री शिवकुमार स्वामी जी को श्रद्धांजलि देने तुमकुर पहुंचे कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वानी तथा पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा.

Jan 22, 2019 14:19 (IST)
Link Copied
असम : गणतंत्र दिवस से पहले गुवाहाटी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. तस्वीरें गुवाहाटी रेलवे स्टेशन से.

Jan 22, 2019 14:08 (IST)
Link Copied
पश्चिम बंगाल : BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह माल्दा पहुंच गए हैं. वह मंगलवार को माल्दा में एक रैली को संबोधित करेंगे.

Jan 22, 2019 14:06 (IST)
Link Copied
महाराष्ट्र : नवी मुंबई के नौदा फाटा इलाके में एक टायर गोदाम में आग लग गई है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

Jan 22, 2019 13:57 (IST)
Link Copied
BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को पश्चिम बंगाल के माल्दा में रैली को संबोधित करेंगे. सुरक्षा के लिए ड्रोन तैनात किए गए हैं.

Jan 22, 2019 13:54 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी में प्रवासी भारतीय सम्मेलन से इतर मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रवींद्र कुमार जगनाथ से मुलाकात की.

Jan 22, 2019 13:52 (IST)
Link Copied
मध्य प्रदेश के कृषिमंत्री सचिन यादव ने भावांतर योजना पर कहा, "BJP सरकार की योजनाएं किसानों पर केंद्रित नहीं थीं... जब से भावांतर योजना पेश की गई है, किसानों के उत्पादों की कीमतें गिर गई हैं... यहां तक कि सरकारी समर्थन भी किसानों को नुकसान पहुंचा रहा है, सो, हमने इस योजना को रद्द करने का फैसला किया है..."

Jan 22, 2019 13:52 (IST)
Link Copied
बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती का कहना है, "लोकतंत्र के व्यापक हित के मद्देनज़र EVM मुद्दे पर ध्यान देना ज़रूरी है, ताकि इसे जल्द ही हल किया जा सके... मतपत्र, यानी बैलट पेपर की वैधता को जांचना मुमकिन है, लेकिन EVM के मामले में यह मुमकिन नहीं... हम चुनाव आयोग से मांग करते हैं कि इस मुद्दे पर संज्ञान लेते हुए आम चुनाव 2019 बैलट पेपर के ज़रिये ही करवाया जाए..."

Jan 22, 2019 13:47 (IST)
Link Copied
जम्मू एवं कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी की वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग दूसरे दिन भी बंद रहा.

Jan 22, 2019 13:43 (IST)
Link Copied
अपडेट : शोपियां में ज़ैनापुरा के सिरमल गांव में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों के शव (पहचान फिलहाल नहीं हुई है) बरामद कर लिए हैं. तलाशी अभियान जारी है.
Jan 22, 2019 13:39 (IST)
Link Copied
राजनीतिक विज्ञापनों से जुड़ी सूचनाएं सार्वजनिक करेगी गूगल

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, इंटरनेट प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल अपने प्लेटफॉर्म पर भारत से संबंधित राजनीतिक विज्ञापनों से जुड़ी सूचनाएं आगामी मार्च से सार्वजनिक रूप से प्रस्तुत करेगी. इसमें चुनावी विज्ञापन खरीदने वाले व्यक्ति और संबंधित विज्ञापन की जानकारी होगी. गूगल ने भारत में इस साल अप्रैल-मई में होने वाले आम चुनाव से पहले राजनीतिक विज्ञापनों के मामले में पारदर्शिता बढ़ाने के लिए यह कदम उठाया है.
Jan 22, 2019 13:36 (IST)
Link Copied
समाजवादी पार्टी (SP) के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है, "अगर कोई सवाल उठाता है, तो यह ज़रूर सोचा जाना चाहिए कि जापान जैसा विकसित देश EVM के इश्तेमाल क्यों नहीं कर रहा है... यह किसी राजनैतिक दल का सवाल नहीं है, यह लोकतंत्र में विश्वास का प्रश्न है... चुनाव आयोग और सरकार को फैसला करना चाहिए..."

Jan 22, 2019 13:34 (IST)
Link Copied
सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर में सभी आयु की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने वाले निर्णय की समीक्षा के लिए दायर की गई याचिका पर जल्द सुनवाई से इंकार कर दिया है. देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई ने कहा कि समीक्षा याचिकाओं पर जनवरी में सुनवाई नहीं की जाएगी, क्योंकि जजों में से एक जस्टिस इंदु मल्होत्रा छुट्टी पर हैं.

Jan 22, 2019 13:30 (IST)
Link Copied
ओडिशा : कंधमाल जिले में बालिगुडा के निकट पोईगुडा घाट पर मंगलवार सुबह एक ट्रक के पलट जाने से आठ लोगों की मौत हो गई है, और 25 लोग गंभीर रूप से ज़ख्मी हो गए हैं. बचाव अभियान जारी है. घायलों को बरहामपुर तथा ब्रह्मनिगन के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है.

Jan 22, 2019 13:06 (IST)
Link Copied
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लंदन में सोमवार को हुई घटना के बारे में कहा, "श्री कपिल सिब्बल वहां क्या कर रहे थे...? वह किस हैसियत से वहां मौजूद थे...? मेरा मानना है कि वह वहां कांग्रेस पार्टी की ओर से हालात पर नज़र रख रहे थे... क्या कांग्रेस द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम वर्ष 2014 के लोकप्रिय जनादेश का अपमान करने के लिए आयोजित किया गया था...?"

Jan 22, 2019 13:04 (IST)
Link Copied
दिल्ली : झंडेवालान के निकट सोमवार रात को तीन अज्ञात हमलावरों ने एक व्यापारी से 1.20 करोड़ रुपये लूट लिए. पुलिस तफ्तीश जारी है.

Jan 22, 2019 12:36 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दौरान कहा, "पिछले साढ़े चार साल के दौरान हमारी सरकार ने विभिन्न योजनाओं के ज़रिये लगभग पांच लाख 78 हज़ार करोड़ रुपये लोगों तक सीधे पहुंचाए हैं... हमने यह रकम सीधे उनके बैंक खातों में ट्रांसफर किए..."

Jan 22, 2019 12:32 (IST)
Link Copied
त्रिपुरा में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के अधिकारियों ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर ज़ीरो प्वाइंट पर पिछले चार दिन से फंसे हुए 31 रोहिंग्याओं को गिरफ्तार किया है. उन्हें अगरतला में अमताली पुलिस को सौंप दिया गया है.

Jan 22, 2019 12:31 (IST)
Link Copied
भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने ICC द्वारा 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' चुने जाने पर कहा, "मैं आभारी हूं, बहुत खुश हूं कि टीम बहुत अच्छा कर रही है, और साथ ही मेरा प्रदर्शन भी अच्छा है... वैश्विक स्तर पर ICC से पहचान मिलना क्रिकेटर के रूप में गौरवान्वित करता है..."

Jan 22, 2019 12:28 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दौरान कहा, "आज भारत बहुत-से क्षेत्रों में दुनिया का नेतत्व करने की स्थिति में है... अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन (ISA) ऐसा ही एक प्लेटफॉर्म है... इस माध्यम से हम दुनिया को 'एक विश्व, एक सूर्य, एक ग्रिड' की दिशा में ले जाना चाहते हैं..."

Jan 22, 2019 12:20 (IST)
Link Copied
वाराणसी में 15वें प्रवासी भारतीय दिवस समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज भारत दुनिया की तेज़ी से बढ़ती आर्थिक ताकत है, और खेल गजत में भी हम बड़ी शक्ति बनने की तरफ निकल पड़े हैं..."

Jan 22, 2019 12:19 (IST)
Link Copied
पूर्व केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर द्वारा पत्रकार प्रिया रमाणी के खिलाफ किए गए मानहानि के मुकदमे में दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने इस बात पर फैसला सुरक्षित रख लिया है कि प्रिया रमाणी को आरोपी के रूप में समन भेजा जाए या नहीं. आदेश 29 जनवरी को दिया जाएगा.

Jan 22, 2019 12:12 (IST)
Link Copied
जम्मू एवं कश्मीर : भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन की वजह से एक बोल्डर के गिर जाने से कगहोट पर रामनगर-उधमपुर रोड ब्लॉक हो गई है.

Jan 22, 2019 12:11 (IST)
Link Copied
भारतीय मौसम विभाग : 21-22 जनवरी को जम्मू एवं कश्मीर, हिमाचल प्रदेश तथा उत्तराखंड में व्यपाक बारिश तथा बर्फबारी हो सकती है.

Jan 22, 2019 12:10 (IST)
Link Copied
भारतीय मौसम विभाग : 22 जनवरी को आकाश मुख्यतः बादलों से घिरा रहेगा. 22-23 जनवरी की रात को प्रयागराज में हल्की बारिश हो सकती है. 25 जनवरी को तेज़ हवाओं के साथ बारिश या गरज के साथ छींटे भी पड़ सकते हैं.

Jan 22, 2019 12:08 (IST)
Link Copied
उत्तराखंड में जोशीमठ तथा औली में बर्फबारी हुई है.

Jan 22, 2019 12:00 (IST)
Link Copied
वर्ष 1984 के सिख-विरोधी दंगे : सुल्तानपुरी केस के सिलसिले में पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार के खिलाफ प्रोडक्शन वॉरंट जारी कर दिया गया है. मामले की अगली सुनवाई 28 जनवरी को होगी.

Jan 22, 2019 11:59 (IST)
Link Copied
सोमवार को लंदन में एक कार्यक्रम के दौरान एक व्यक्ति ने दावा किया कि वर्ष 2014 के आम चुनाव में धांधली की गई थी, और BJP नेता व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की मौत इसी वजह से हुई, क्योंकि वह इसके बारे में जानते थे. इस दावे के बारे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के धनंजय मुंडे ने कहा, "उसने कहा कि गोपीनाथ मुंडे समेत 14 लोगों को EVM हैकिंग के बारे में जानकारी थी... यह हमारे लिए भौंचक्का कर देने वाला खुलासा है... जांच दोबारा की जानी चाहिए..."

Jan 22, 2019 11:53 (IST)
Link Copied
सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वह भारतीय संविधान में जम्मू एवं कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाले अनुच्छेद 35ए की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली अर्ज़ियों पर सुनवाई की अगली तारीख चैम्बर में बैठकर तय करेगा.

Jan 22, 2019 11:50 (IST)
Link Copied
अपडेट : शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. मुठभेड़ जारी है.

Jan 22, 2019 11:48 (IST)
Link Copied
भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को दूसरी बार ICC का वन-डे क्रिकेटर ऑफ द ईयर (वर्ष का सर्वश्रेष्ठ वन-डे खिलाड़ी) घोषित किया गया है. इसके अलावा उन्हें पहली बार ICC का टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर (वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी) भी घोषित किया गया है.

Jan 22, 2019 11:33 (IST)
Link Copied
जम्मू एवं कश्मीर में जवाहर सुरंग इलाके में हिमस्खलन, जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद

जम्मू से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, जम्मू एवं कश्मीर में भूस्खलन और बर्फबारी और जवाहर सुरंग इलाके में हिमस्खलन होने की खबरें आने के बाद मंगलवार को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद कर दिया गया है. स्थिति का जायज़ा लेने के लिए एक टीम रवाना कर दी गई है. परिवहन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि रामबन जिले के कुछ स्थानों पर भूस्खलन से राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है, जिनमें डिगडोल, पंथाल, मगरकोट और खूनी नाला शामिल हैं.
Jan 22, 2019 11:28 (IST)
Link Copied
चेन्नई : ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) के नेता एम थम्बीदुरई मंगलवार को अरुमुगस्वामी आयोग के समक्ष पेश हुए. आयोग तमिलनाडु की भूतपूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत की जांच कर रहा है.

Jan 22, 2019 11:20 (IST)
Link Copied
मथुरा में बिजली गिरने से किसान की मौत

मथुरा से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में सोमवार को तेज बारिश के बीच बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई. बरसाना के थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि 50-वर्षीय किसान गोविंद सिंह उर्फ बीधा पर उस समय बिजली गिर गई, जब वह आंगन में बंधे पशुओं को छप्पर में बांधने के लिए निकले थे.
Jan 22, 2019 11:18 (IST)
Link Copied
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में 25 जनवरी, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 28 जनवरी तथा बिहार की राजधानी पटना में 3 फरवरी को रैलियों को संबोधित करेंगे.

Jan 22, 2019 11:17 (IST)
Link Copied
राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजप्रताप यादव ने BJP सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का RJD में आने पर स्वागत करने वाले अपने बयान को लेकर कहा, "मैं शत्रुघ्न सिन्हा से बात करता रहता हूं... मैं मुंबई स्थित उनके घर पर भी गया हूं... मैं अब भी उन्हें आमंत्रित करता हूं... जनता दरबार में आ जाएं हमारे..."

Jan 22, 2019 11:11 (IST)
Link Copied
दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने नकली नोट बनाने और चलाने वाले अंतरराष्ट्रीय रैकेट के एक अहम सदस्य को आनंद विहार रेलवे स्टेशन के करीब गिरफ्तार किया है. उसके कब्ज़े से 10 लाख रुपये मूल्य वाले 2,000 रुपये के नकली नोट बरामद हुए हैं.

Jan 22, 2019 11:09 (IST)
Link Copied
वाराणसी : 15वें प्रवासी भारतीय दिवस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश के राज्यपाल उपस्थित हैं. कुछ ही देर में प्रधानमंत्री सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे.

Jan 22, 2019 11:06 (IST)
Link Copied
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने पुरुषों की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट तथा वन-डे टीमों की घोषणा की है. भारतीय कप्तान विराट कोहली को दोनों टीमों की कप्तानी का ज़िम्मा सौंपा गया है, जबकि उनके अलावा जसप्रीत बुमराह को भी दोनों टीमों में जगह दी गई है. ऋषभ पंत टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, तथा रोहित शर्मा और कुलदीप यादव को वन-डे टीम में जगह मिली है.


Jan 22, 2019 10:52 (IST)
Link Copied
शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले पांच पैसे चढ़ा रुपया, 71.23 के स्तर पर पहुंचा

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, निर्यातकों और बैंकों की ओर से अमेरिकी मुद्रा की बिकवाली से रुपया मंगलवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले पांच पैसे मजबूत होकर 71.23 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया. मुद्रा डीलरों ने कहा कि अन्य प्रमुख विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में कमजोरी और आर्थिक मंदी को लेकर आशंकाओं से रुपये को समर्थन मिला.
Jan 22, 2019 10:49 (IST)
Link Copied
जम्मू एवं कश्मीर : बेहद ठंडा मौसम हो जाने के चलते वैष्णों देवी मंदिर पर हेलीकॉप्टर तथा रोपवे सेवाओं को स्थगित कर दिया गया है.

Jan 22, 2019 10:47 (IST)
Link Copied
उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिज़वी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खत लिखकर आग्रह किया है कि देशभर में चल रहे सभी मदरसों को बंद कर दिया जाना चाहिए, क्योंकि उनमें विद्यार्थियों को प्रभावित करने के लिए ISIS की विचारधार का प्रचार किया जा रहा है.

Jan 22, 2019 10:45 (IST)
Link Copied
उत्तराखंड के टिहरी और चमोली में बर्फबारी हुई है.

Jan 22, 2019 10:25 (IST)
Link Copied
हिमाचल प्रदेश : बिलासपुर जिले के स्वरघाट इलाके में एक टूरिस्ट बस के सड़क से फिसल जाने के कारण 26 लोग ज़ख्मी हो गए हैं. 18 घायलों को सोलन जिले से नालाघर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जबकि गंभीर रूप से ज़ख्मी आठ लोगों को चंडीगढ़ के PGIMER में शिफ्ट कर दिया गया है.

Jan 22, 2019 10:21 (IST)
Link Copied
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

श्रीनगर से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने शोपियां के हेफ इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करने के बाद तलाश अभियान ने मुठभेड़ का रूप ले लिया. उन्होंने बताया कि फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई ख़बर नहीं है.
Jan 22, 2019 10:18 (IST)
Link Copied
दिल्ली में मंगलवार सुबह से हो रही तेज़ बारिश के चलते कई इलाकों में ट्रैफिक जाम लग गया. तस्वीरें ईपी एस्टेट इलाके से.

Jan 22, 2019 10:08 (IST)
Link Copied
लगातार 13वें दिन बढ़े डीज़ल के दाम, पेट्रोल की कीमत में भी छठे दिन बढ़ोतरी

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, डीज़ल के दाम में मंगलवार को लगातार 13वें दिन बढ़ोतरी हुई, और पेट्रोल के भाव में भी लगातार छठे दिन वृद्धि दर्ज की गई. उधर, अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल के भाव में नरमी आई है. तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के भाव में 13 पैसे, और चेन्नई में 14 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है. वहीं, डीज़ल के दामों में दिल्ली और कोलकाता में 19 पैसे, और मुंबई में 20 पैसे और चेन्नई में 21 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है.

दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में मंगलवार को पेट्रोल के भाव क्रमश: 71.27 रुपये, 73.36 रुपये, 76.90 रुपये और 73.99 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए. चारों महानगरों में डीज़ल की कीमतें क्रमश: 65.90 रुपये, 67.68 रुपये, 69.01 रुपये और 69.62 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं.
Jan 22, 2019 10:04 (IST)
Link Copied
उत्तराखंड के रानीखेत में मंगलवार को बर्फबारी हुई है.

Jan 22, 2019 10:02 (IST)
Link Copied
महाराष्ट्र : गढ़चिरौली के भामरागढ़ में नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर होने के शक में तीन लोगों की हत्या कर दी है.

Jan 22, 2019 10:01 (IST)
Link Copied
देखें VIDEO: जम्मू एवं कश्मीर के काज़ीगुंड में जवाहर टनल के आसपास बर्फ के तूफान की ख़बर है. किसी जानी-माली नुकसान की कोई सूचना नहीं है.

Jan 22, 2019 09:57 (IST)
Link Copied
शेयरों में गिरावट. BSE सेंसेक्स 150 अंक लुढ़का, NSE निफ्टी भी 10,900 के करीब पहुंचा.
Jan 22, 2019 09:54 (IST)
Link Copied
इंडोनेशिया में आया 6.1 की तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी नहीं

जकार्ता से समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक, इंडोनेशिया के तट पर मंगलवार तड़के 6.1 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए, लेकिन सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है. भूकंप के कारण किसी के हताहत होने या किसी अन्य प्रकार की क्षति की तत्काल कोई खबर नहीं है. अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप का केंद्र वांगपू शहर से करीब 150 किलोमीटर दूर सुम्बा द्वीप के पास 31 किलोमीटर की गहराई में था.
Jan 22, 2019 09:52 (IST)
Link Copied
कर्नाटक : तुमकुरु स्थित सिद्धगंगा मठ में मौजूद हैं पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा. मठ के महंत श्री शिवकुमार स्वामी जी की अंत्येष्टि मंगलवार शाम को की जाएगी.

Jan 22, 2019 09:50 (IST)
Link Copied
देखें VIDEO: हिमाचल प्रदेश : शिमला के नरकंडा कस्बे में बर्फबारी हुई है.

Jan 22, 2019 09:39 (IST)
Link Copied
देखें VIDEO: हरियाणा के गुरुग्राम (गुड़गांव) में मंगलवार सुबह तेज़ बारिश हुई और ओले भी गिरे.

Jan 22, 2019 09:38 (IST)
Link Copied
लखनऊ स्थित मौसम विभाग ने बताया है, "हरदोई, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, मेरठ, हापुड़, शामली, बागपत, मुज़फ़्फ़रनगर, गौतम बुद्ध नगर, गाज़ियाबाद तथा उनसे सटे इलाकों के कुछ हिस्सों में अगले तीन घंटों (अपराह्न 12:15 बजे तक वैध) के दौरान बारिश तथा गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है..."

Jan 22, 2019 09:34 (IST)
Link Copied
पाकिस्तान में PTM रैली : सैकड़ों नेता, कार्यकर्ता आतंकवाद-रोधी कानून के तहत गिरफ्तार

कराची से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, पाकिस्तान में पश्तून तहफ्फुज़ आंदोलन (PTM) के सैकड़ों नेताओं और कार्यकर्ताओं को सिंध पुलिस ने आतंकवाद-रोधी कानून के तहत गिरफ्तार किया है. इन्होंने कराची के बाहर सोहराब गोथ में एक रैली का आयोजन किया था.
Jan 22, 2019 09:29 (IST)
Link Copied
जम्मू एवं कश्मीर : काज़ीगंड में जवाहर टनल के आसपास भारी बर्फबारी हुई है.

Jan 22, 2019 09:14 (IST)
Link Copied
दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार सुबह से तेज़ बारिश हो रही है. तस्वीरें धौला कुआं तथा अकबर रोड इलाकों से.

Jan 22, 2019 09:13 (IST)
Link Copied
उत्तर प्रदेश : ADG बिजय कुमार मौर्य ने विभिन्न जिलों के SP और मुरादाबाद व सीतापुर स्थित पुलिस अकादमी के ADG को आदेश जारी किए हैं कि घुड़सवार पुलिस तथा घोड़े निजी समारोहों में नहीं जाएंगे, और उनका प्रयोग केवल राजकीय कार्यक्रमों में किया जाएगा.

Jan 22, 2019 09:10 (IST)
Link Copied
पाकिस्तान : बलूचिस्तान में कोयला खदान में धमाका, तीन की मौत

क्वेटा से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के डिक्की जिले में एक कोयला खदान में हुए गैस धमाके में तीन कर्मियों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी.
Jan 22, 2019 08:55 (IST)
Link Copied
हिमाचल प्रदेश : शिमला में मंगलवार सुबह बर्फबारी हुई.

Jan 22, 2019 08:54 (IST)
Link Copied
छत्तीसगढ़ : रायपुर पुलिस लाइन्स में सोमवार देर रात एक पुलिस जवान ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से कथित रूप से खुद को गोली मार ली. तफ्तीश की जा रही है.

Jan 22, 2019 08:52 (IST)
Link Copied
देखें VIDEO: राष्ट्रीय राजधानी के सुभाष नगर इलाके में मंगलवार सुबह ओले भी गिरे.

Jan 22, 2019 08:41 (IST)
Link Copied
दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार सुबह तेज़ बारिश हुई. तस्वीरें मंडी हाउस तथा प्रह्लादपुर इलाकों से.


Jan 22, 2019 08:25 (IST)
Link Copied
पाकिस्तान में तेल टैंकर-बस की भिड़ंत, 26 मरे

पाकिस्तान में एक बस और ट्रक के बीच भिड़ंत में 26 लोग मारे गए हैं, अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 'डॉन' के मुताबिक, यह हादसा बलूचिस्तान के लासबेला जिले की हब तहसील में सोमवार को हुआ.
Jan 22, 2019 08:12 (IST)
Link Copied
जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के जैनापुरा गांव में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है. सुरक्षाबलों में सीआरपीएफ, राष्ट्रीय राइफल और स्थानीय पुलिस शामिल हैं.
Jan 22, 2019 08:05 (IST)
Link Copied
CBI के अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव ने किया 20 अधिकारियों का तबादला

सीबीआई के अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव ने सोमवार को 20 अधिकारियों का तबादला कर दिया. इनमें 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले की जांच कर रहे एसीबी दिल्ली यूनिट संभाल रहे एसपी विवेक प्रियदर्शी भी शामिल हैं
Jan 22, 2019 07:59 (IST)
Link Copied
कर्नाटक: कांग्रेस MLA जेएन गणेश के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज. अन्य कांग्रेस विधायक आनंद सिंह के बयान के आधार पर यह कार्रवाई की गई है.
Jan 22, 2019 07:35 (IST)
Link Copied
दिल्ली: कोहरे और कम दृश्यता की वजह से 15 रेलगाड़ियां देरी से चल रही हैं

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG पेपर लीक : CBI को मिली आरोपी चिंटू कुमार और मुकेश कुमार की 3 दिन की रिमांड
NEWS FLASH: बिहार की अदालत ने अल्पेश ठाकोर और गुजरात के मुख्यमंत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए
"लोकतंत्र पर हमला हो रहा": जो बाइडेन ने पुतिन के सामने "झुकने" के लिए डोनाल्ड ट्रम्प पर कसा तंज
Next Article
"लोकतंत्र पर हमला हो रहा": जो बाइडेन ने पुतिन के सामने "झुकने" के लिए डोनाल्ड ट्रम्प पर कसा तंज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;