विज्ञापन
This Article is From Jan 06, 2023

'हमें सिनेमा की इज्जत करनी चाहिए'- फिल्मों के बॉयकाट चलन पर बोले गीतकार जावेद अख्तर

हाल ही में मशहूर गीतकार, शायर और संवाद लेखक जावेद अख्तर ने एनडीटीवी से बात की. इस दौरान लेखक ने इन दिनों फिल्मों को लेकर चल रहे बॉयकाट चलन पर भी अपनी राय रखी.

जावेद अख्तर ने NDTV से की बात

नई दिल्ली:

हाल ही में मशहूर गीतकार, शायर और संवाद लेखक जावेद अख्तर ने एनडीटीवी से बात की. इस दौरान लेखक ने इन दिनों फिल्मों को लेकर चल रहे बॉयकाट चलन पर भी अपनी राय रखी. जावेद अख्तर ने कहा कि आजकल फिल्मों को बॉयकाट करने का मानो चलन सा हो गया है. फिल्म के बॉयकाट चलन पर बात करते हुए जावेद अख्तर ने कहा, "फिल्मों के बॉयकाट का चलन हो गया है. हमारा फिल्म सर्टिफिकेशन का ऑर्गनाइजेशन है, यह सरकारी है जो फिल्म को देखता है. उसमें बताते हैं कि यह गलत है, इसको हटा दीजिए. इस ऑर्गनाइजेशन को हम सेंसर बोर्ड कहते हैं. सरकार को अपने इंस्टीट्यूशन की इज्जत रखनी चाहिए. बाहर के लोग तय करें कि कौन सी फिल्म चलनी चाहिए, कौन सी नहीं, तो सर्टिफिकेशन की ज़रूरत क्या है?". 

जावेद अख्तर ने कहा कि फिल्मों को बचाए रखना स्टेट की जिम्मेदारी है. सरकार के दिए सर्टिफिकेट की इज्जत करनी चाहिए. वे कहते हैं, "मैंने भी टीवी पर ऐसी चीजें देखी हैं. यह तरीका ठीक नहीं है. अगर गड़बड़ है तो काटने का काम सेंसर बोर्ड का होता है". वे आगे कहते हैं, "जो लोग हिंदू मुसलमान देख रहे हैं, देखने दें, लेकिन यह सही नहीं है. हमें सिनेमा की इज्जत करनी चाहिए. दुनिया में हॉलीवुड के टक्कर में भारतीय सिनेमा है. दुनिया के लोग भारत के एक्टरों का नाम जानते हैं. यह गुडविल पूरी दुनिया में है. बॉलीवुड नहीं बंट रहा है, सब ठीक है". 

इस इंटरव्यू में जावेद अख्तर ने अपने ऊपर लिखी किताब 'जादुनामा' पर भी बात की. यह किताब अरविंद मंडलोई ने लिखी है. जावेद अख्तर ने इस किताब के बारे में बात करते हुए कहा, "जादू' अभी भी लोग मुझे बुलाते हैं. 15 दिन पहले मैंने किताब देखी. देखकर मैं हैरान हो गया. इसमें बातें बहुत पुरानी हैं. कई लोगों को कवर किया है. मैंने कई तस्वीरें पहली बार इस किताब में देखीं. किताब में बहुत अच्छा काम किया है". 


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हर साल फिल्मफेयर जीतने की उम्मीद में सूट सिलवाता था ये सुपरस्टार, हाथ लगती थी मायूसी, बेटे ने डेब्यू फिल्म के लिए ही जीत लिया था ये अवॉर्ड
'हमें सिनेमा की इज्जत करनी चाहिए'- फिल्मों के बॉयकाट चलन पर बोले गीतकार जावेद अख्तर
Jhagda Gotin Gotin Ke Trailer: झगड़ा गोतिन गोतिन के ट्रेलर रिलीज, गौरव झा और ऋतु झा के फैमिली ड्रामा ने खूब जीता दिल
Next Article
Jhagda Gotin Gotin Ke Trailer: झगड़ा गोतिन गोतिन के ट्रेलर रिलीज, गौरव झा और ऋतु झा के फैमिली ड्रामा ने खूब जीता दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com