इश्किया के लिए विद्या बालन नहीं थीं पहली पसंद, इस टॉप एक्ट्रेस को ऑफर हुआ था रोल

विद्या बालन, नसीरूद्दीन शाह और अरशद वारसी की यादगार फिल्म इश्किया को खूब पसंद किया गया था. लेकिन आप जानते हैं कि इश्किया में दबंग कृष्णा का किरदार निभाने वाली विद्या बालन इस रोल के लिए पहली पसंद नहीं थीं. यह रोल पहले किसी और एक्ट्रेस को ऑफर हुआ था.

इश्किया के लिए विद्या बालन नहीं थीं पहली पसंद, इस टॉप एक्ट्रेस को ऑफर हुआ था रोल

विद्या बालन नहीं थीं इश्किया के लिए पहली पसंद

नई दिल्ली:

विद्या बालन की इश्किया मूवी तो याद ही होगी आपको. वही मूवी जिसने नसीरुद्दीन शाह के हुनर के एक नए पहलू से रूबरू करवाया था. अरशद वारसी को बब्बन के किरदार में हिट किया था. और, विद्या बालन को एक दमदार एक्ट्रेस के रूप में इंड्स्ट्री में स्थापित कर दिया था. फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था और क्रिटिक्स ने भी जी भरकर तारीफ की थी. 2010 में ये  फिल्म रिलीज हुई थी और साल के ढेरों अवॉर्ड्स अपने नाम किए ही, उसके अलावा नेशनल अवॉर्ड की भी झड़ी लग गई. जिस फिल्म ने इतना नाम कमाया उस फिल्म के लिए विद्या बालन कभी डायरेक्टर्स की पहली पसंद नहीं थीं.

इश्किया के विद्या बालन नहीं थीं पहली पसंद

इस फिल्म के लिए डायरेक्टर अभिषेक चौबे विद्या बालन की जगह प्रीति जिंटा को साइन करना चाहते थे. प्रीति जिंटा उस वक्त बॉलीवुड की टॉप की एक्ट्रेस थीं और अपनी वर्सेटेलिटी प्रूव कर चुकी थीं. लेकिन कुछ कारणों से प्रीति जिंटा फिल्म का ऑफर एक्सेप्ट नहीं कर पाईं. उनके अलावा संजय दत्त भी खालूजान वाले रोल के लिए विशाल भारद्वाज की पहली पसंद थे. लेकिन दूसरी फिल्मों में बिजी चल रहे संजय दत्त ने भी उस रोल से इंकार कर दिया. जिसके बाद विद्याल बालन और नसीरुद्दीन शाह को ये रोल मिले. और, फिल्म उनकी एक्टिंग के लिए भी यादगार बन गई.

इश्किया प्लॉट

फिल्म की कहानी एक लोकल गैंगस्टर की  कहानी है. जो विद्या बालन का पति है. विद्या बालन फिल्म में कृष्णा वर्मा के रोल में हैं. नसीरुद्दीन शाह ने फिल्म में खालूजान का रोल अदा किया  जिसका नाम इफ्तिखार हुसैन होता है. और, अरशद वारसी बने हैं रज्जाक हुसैन उर्फ बब्बन. ये दोनों ही अपने पुराने साथियों से बचते बचाते विद्याधर वर्मा  के घर पहुंचते हैं, शरण लेने. वहां विद्याधर तो नहीं मिलता उसकी पत्नी कृष्णा मिलती है. उसके बाद कहानी दिलचस्प मोड़ के साथ आगे बढ़ती है.

इश्किया बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
विद्या बालन की इश्किया के प्रोड्यूसर विशाल भारद्वाज थे और फिल्म की कहानी गुलजार ने लिखी थी. फिल्म का बजट लगभग 19 करोड़ रुपये बताया जाता है जबकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. इस तरह फिल्म एवरेज बिजनेस ही कर पाई थी. लेकिन फिल्म ने दर्शकों के बीच अपनी छाप छोड़ी थी.

Bade Miyan Chote Miyan: 5 पॉइंट्स में जानें आखिर क्यों फ्लॉप हुई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com