विज्ञापन
This Article is From Aug 06, 2023

इंडिया की सबसे महंगी फिल्म में काम कर रही है इंजीनियर से एक्टर बन चुकी ये बच्ची, पहचाना?

इस एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म से की थी. अभी तक अपने करियर में उन्होंने एक हिट फिल्म दी है.

इंडिया की सबसे महंगी फिल्म में काम कर रही है इंजीनियर से एक्टर बन चुकी ये बच्ची, पहचाना?
दिशा पटानी के बचपन की तस्वीर
नई दिल्ली:

फोटो में दिख रही यह प्यारी मुस्कुराती हुई बच्ची एक पॉपुलर बॉलीवुड डीवा हैं. इन्होंने वरुण तेज के साथ एक तेलुगू फिल्म से एक्टिंग करियर की शुरुआत की. एक्ट्रेस की फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी है वो अपने स्टाइल और फिटनेस से लोगों को खूब इंस्पायर करती हैं. ये बच्ची जो कि अब एक्ट्रेस बन चुकी है जैकी चैन के साथ चाइनीज फिल्म 'कुंग फू योगा' में भी काम कर चुकी है. इतनी बातें सुनने के बाद क्या आपको समझ आया कि हम किसके बारे में बात कर रहे हैं? अगर आप अब तक नहीं समझ पाए हैं तो कोई बात नहीं हम बता देते हैं. ये बच्ची कोई और नहीं बल्कि दिशा पटानी हैं. 13 जून 1992 को जन्मी दिशा पटानी पुलिस इंस्पेक्टर जगदीश सिंह पटानी की बेटी हैं और उनकी मां एक हेल्थ इंस्पेक्टर हैं. दिशा ने एमिटी यूनिवर्सिटी लखनऊ से बी.टेक की पढ़ाई पूरी की और बाद में पॉन्ड्स फेमिना मिस इंडिया इंदौर 2013 में हिस्सा लिया और पहली रनर-अप रहीं.

उन्होंने 2015 में वरुण तेज-स्टारर 'लोफर' से अपनी शुरुआत की. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म करने में नाकाम रही. इसके बाद दिशा, टाइगर श्रॉफ के साथ बेफिक्रा नाम से आए एक म्यूजिक वीडियो में दिखाई दीं और उनके डांसिंग स्किल्स और खूबसूरती को दर्शकों ने काफी पसंद किया. उन्हें अपना कमर्शियल ब्रेक नीरज पांडे की 'एम.एस.धोनी से मिला. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी में सुशांत राजपूत लीड स्टार थे और दिशा के अलावा कियारा आडवाणी भी थीं. फिल्म जबरदस्त हिट रही.

इसके बाद दिशा पटानी ने भारत, मलंग और बागी 2 जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आईं. उनकी आखिरी फिल्म 'एक विलेन रिटर्न्स' थी जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. हालांकि दिशा के पास अब भी काफी अच्छी फिल्में हैं. इसके अलावा वो देश की सबसे महंगी फिल्म का भी हिस्सा हैं. दिशा नाग अश्विन की 'कल्कि 2898 एडी' में अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, प्रभास और कमल हासन के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी. यह फिल्म 2024 में रिलीज होगी. इसके अलावा दिशा करन जौहर की फिल्म योद्धा में भी दिखाई देंगी. ये एक्शन-थ्रिलर फिल्म 15 दिसंबर को रिलीज होने वाली है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Singham Again Trailer: आ रहा है हिंदी सिनेमा का सबसे लंबा ट्रेलर, सिंघम अगेन को लेकर रोहिट शेट्टी की ब्लॉकबस्टर तैयारी
इंडिया की सबसे महंगी फिल्म में काम कर रही है इंजीनियर से एक्टर बन चुकी ये बच्ची, पहचाना?
पुष्पा 2 ने किया कल्कि 2898 एडी और स्त्री 2 को फेल, इस मामले में बनाया रिकॉर्ड
Next Article
पुष्पा 2 ने किया कल्कि 2898 एडी और स्त्री 2 को फेल, इस मामले में बनाया रिकॉर्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com