विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2022

रेखा और राज बब्बर के साथ दिख रही यह बच्ची रह चुकी है स्टार एक्ट्रेस, एक्टिंग ही नहीं डांस के भी दीवाने थे फैंस, पहचाना ?  

फोटो में रेखा और राज बब्बर के साथ दिख रही यह बच्ची बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं. यह एक्ट्रेस बचपन में बेहद प्यारी दिखती थी और बतौर चाइल्ड एक्टर इसने कई बड़े  स्टार के साथ हिट फिल्मों में काम किया.

Read Time: 4 mins
रेखा और राज बब्बर के साथ दिख रही यह बच्ची रह चुकी है स्टार एक्ट्रेस, एक्टिंग ही नहीं डांस के भी दीवाने थे फैंस, पहचाना ?  
रेखा और राज बब्बर के साथ दिख रही यह बच्ची रह चुकी है स्टार एक्ट्रेस
नई दिल्ली:

Celeb Childhood Photo: फोटो में रेखा और राज बब्बर के साथ दिख रही यह बच्ची बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं. यह एक्ट्रेस बचपन में बेहद प्यारी दिखती थी और बतौर चाइल्ड एक्टर इसने कई बड़े  स्टार के साथ हिट फिल्मों में काम किया. यह बच्ची बचपन में रेखा के साथ फिल्म में नजर आ चुकी है तो  वहीं बड़ी होने के बाद यह बॉलीवुड की लोकप्रिय एक्ट्रेस बनी. यह फिल्मों में कई बड़े  स्टार्स की हीरोइन बनी. यह एक्ट्रेस होने के साथ ही अच्छी डांसर भी है. 

शायद आपने इस बच्ची को अब तक पहचान लिया हो और अब तक नहीं पहचाना तो हम आपको बता दें यह फिल्म कलियुग के सेट की फोटो है. जीहां 1981 में आई फिल्म कलियुग में यह रेखा और राज बब्बर के साथ नजर आई थी. यह बच्ची कोई और नहीं बॉलीवुड की रंगीला गर्ल उर्मिला मातोंडकर हैं. इस फिल्म में इस बच्ची की क्यूटनेस और एक्टिंग के लोग कायल हो गए थे तो बड़ी होकर यह फैंस के दिलों की धड़कन बन गई. 

एक समय में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस रह चुकी उर्मिला मातोंडकर ना केवल हिंदी फिल्मों में बल्कि मलयालम, मराठी, तमिल और तेलुगु फिल्मो में भी काम किया. उर्मिला मातोंडकर ‘मासूम', ‘नरसिम्हा', ‘रंगीला', ‘इंडियन', ‘जुदाई', ‘सत्या', ‘खूबसूरत', ‘जंगल', ‘प्यार तूने क्या किया', ‘भूत', ‘पिंजरा', ‘एक हसीना थी', ‘क़र्ज़', ‘दीवाना', ‘जानम समझा करो', ‘मनी मनी', ‘बड़े घर की बेटी', ‘द्रोही' जैसी बड़ी हिट फिल्मों में दिखी थीं. 

उर्मिला मातोंडकर का जन्म 04 फरवरी 1974 को मुंबई, महाराष्ट्र में एक मराठी परिवार में हुआ था. उर्मिला ने अपने स्कूल की पढाई मुंबई से ही पूरी की थी. इसके बाद उन्होंने पुणे यूनिवर्सिटी से फिलॉसोफी में ग्रेजुएशन किया है. उर्मिला को बचपन से ही एक्टिंग में इंटरेस्ट था. 1981 में उर्मिला ने  डेब्यू हिंदी फिल्मों में किया. उनकी पहली हिंदी फिल्म का नाम ‘कलयुग' था जिसके निर्देशक ‘श्याम बेनेगल' थे. इस फिल्म में उर्मिला ने ‘परीक्षित' के रोल में थीं. फिल्म हिट रही. 

साल 1983 में उर्मिला ‘मासूम' में दिखीं. फिल्म के निर्देशक ‘शेखर कपूर' थे. इसमें उर्मिला पिंकी के रोल में थीं. लीड रोल में नसीरुद्दीन शाह, शबाना आज़मी,  जुगल हंसराज और उर्मिला मातोंडकर थीं. यह फिल्म भी हिट रही. 

उर्मिला 1991 तक यंग हो चुकी थी और फिल्म ‘नरसिम्हा' में लीड रोल में नजर आईं. फिल्म के निर्देशक ‘एन. चंद्रा' थे. इस फिल्म में सनी देओल और अमरीश पुरी भी थे. इस फिल्म के बाद उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा. वह एक के बाद एक फिल्में साइन करती गईं और उनकी फिल्में हिट होती गईं. 2016 को उर्मिला ने मोहसिन से शादी की. वह अपनी  फैमिली लाइफ जी रही हैं और वह अब एक नेता भी हैं. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sarfira Review: अक्षय कुमार अब तो मान जाओ यार, जानें कैसी है सरफिरा, पढ़ें मूवी रिव्यू
रेखा और राज बब्बर के साथ दिख रही यह बच्ची रह चुकी है स्टार एक्ट्रेस, एक्टिंग ही नहीं डांस के भी दीवाने थे फैंस, पहचाना ?  
63 साल तक किया फिल्मी दुनिया में काम लेकिन इस सुपरस्टार के पूर्वज थे डाकू, रॉबिनहुड जैसा करते थे काम
Next Article
63 साल तक किया फिल्मी दुनिया में काम लेकिन इस सुपरस्टार के पूर्वज थे डाकू, रॉबिनहुड जैसा करते थे काम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;