18 कलाकारों के होते हुए फ्लॉप हुई थी ये फिल्म, शाहरुख खान ने तो जाहिर की थी प्रॉजेक्ट छोड़ने की इच्छा, बताएं मूवी का नाम

बॉलीवुड की यह फिल्म हिट डायरेक्टर द्वारा बनाई गई थी. जबकि इस फिल्म में सुपरस्टार्स ने काम किया था. हालांकि यह फिल्म चल नहीं पाई थी.

18 कलाकारों के होते हुए फ्लॉप हुई थी ये फिल्म, शाहरुख खान ने तो जाहिर की थी प्रॉजेक्ट छोड़ने की इच्छा, बताएं मूवी का नाम

इस फिल्म का नाम बता पाएंगे क्या आप

नई दिल्ली:

बॉलीवुड फिल्मों का हिट या फ्लॉप होना लगा ही रहता है. जहां आज 50 से 100 करोड़ के बजट वाली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो जाती हैं तो वहीं कम बजट की फिल्में ताबड़तोड़ कलेक्शन करती हुई नजर आती हैं. हालांकि कुछ फिल्में ऐसी हैं, जो भले ही जबरदस्त कलेक्शन ना करके फ्लॉप हुई हो लेकिन फिल्म की कहानी और एक्टर्स आज भी फैंस का दिल जीत लेते हैं. 

1993 में आई ऐसी ही एक फिल्म थी, जिसका नाम था किंग अंकल. 2 घंटे 51 मिनट की इस फिल्म में 17 एक्टर्स ने काम किया था, जिसमें शाहरुख खान, जैकी श्रॉफ, नगमा, सुश्मिता मुखर्जी, देब मुखर्जी, देवेन वर्मा, यूनुस परवेज, दिनेश हिंगू,दीवान सरार, बीरबल, कोका कोला, अनु अग्रवाल, परेश रावल, दलीप ताहिल, पूजा रुपरेल, निवेदिता जोशी, विवेक वसवानी और भारत कपूर जैसे एक्टर्स ने काम किया था. हालांकि 3 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस 2 करोड़ की कमाई भी नहीं कर पाई थी. 

इस फिल्म से जुड़े अनसुने किस्से की बात करें तो शाहरुख खान ने किंग अंकल साइन की थी क्योंकि उन्हें बताया गया था कि अमिताभ बच्चन भी यह फिल्म कर रहे हैं. लेकिन जब डायरेक्टर राकेश रोशन, अमिताभ को साइन नहीं कर पाए तो शाहरुख ने राकेश रोशन से पूछा था कि क्या वह फिल्म छोड़ सकते हैं तो राकेश ने कहा कि हां, मिल सकता है, लेकिन वह उन्हें इसमें लेना पसंद करेंगे. इसीलिए शाहरुख ने रुकने का फैसला किया.

इसके अलावा कहा जाता है कि जैकी श्रॉफ को लीड रोल में लेने के लिए अमिताभ बच्चन ने राकेश रोशन को नाम दिया था. क्योंकि वह एक ब्रेक लेना चाहते थे. जबकि शाहरुख खान और नगमा के रोल के लिए गोविंदा और नीलम पहली च्वॉइस थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Ali Fazal और Richa Chadha नए प्रोजेक्ट्स पर