मुमताज और उनके पीछे खड़े इस शख्स की प्रेम कहानी किसी से नहीं है छिपी, एक्ट्रेस ने इस वजह से शादी से कर दिया था इनकार- पहचाना क्या

इस फोटो में मुमताज को फोन पर बिजी देखा जा सकता है. लेकिन इनके पीछे एक शख्स खड़ा है. यह शख्स एक मशहूर एक्टर है, क्या आप बता सकते हैं इसका नाम.

मुमताज और उनके पीछे खड़े इस शख्स की प्रेम कहानी किसी से नहीं है छिपी, एक्ट्रेस ने इस वजह से शादी से कर दिया था इनकार- पहचाना क्या

इस फोटो में मुमताज के साथ नजर आ रहे इस शख्स को पहचाना क्या

नई दिल्ली:

शम्मी कपूर, राजश्री, प्राण और मुमताज की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'ब्रह्मचारी' तो आपको याद ही होगी. वैसे तो फिल्म की स्टोरी और हर गाना बेहद हिट हुआ था. लेकिन एक गाने ने कुछ ज्यादा ही सुर्खियां बटोरी थीं. जो आज भी यंगस्टर्स के बीच काफी हिट है. ये गाना था 'आजकल तेरे मेरे प्यार के चर्चे हर जुबान पर'. मुमताज की तरोताजा कर देने वाली स्माइल, शम्मी कपूर का मदमस्त अंदाज, प्राण की दमदार अदाकारी से सजा ये गाना भुलाना आसान भी नहीं है. इस फिल्म से जुड़ी एक इमेज सोशल मीडिया पर मौजूद है, जिसे देखकर फिल्म को कई बार देख चुके लोग भी चौंक रहे हैं कि आखिर ये शख्स कौन है.

रेट्रो बॉलीवुड नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने इस इमेज को शेयर किया है. जिसमें मुमताज उसी ड्रेस में नजर आ रही हैं, जिसमें वो गाने में दिखाई दी थीं. इस फिल्म के बाद मुमताज का ये साड़ी ड्रैपिंग स्टाइल भी काफी पसंद किया गया था. खैर बात उस शख्स की करते हैं जो अजीब से एक्सप्रेशन बनाकर मुमताज के पीछे नजर आ रहा है. जिन लोगों ने ये फिल्म देखी है उन्हें याद होगा कि गाने से पहले के सीन में भी ऐसा ही एक शख्स नजर आता है, जिसे पार्टी में कोई पहचान नहीं पाता. ये शख्स कोई और नहीं शम्मी कपूर हैं. जो भेष बदल कर इस पार्टी में एंटर होते हैं. लोगों से बातचीत करते हैं. और, उसके बाद होता है वो गाना जिसका सभी शिद्दत से इंतजार करते हैं.

बता दें कि मुमताज ने कुछ समय पहले एक टीवी शो में बताया था कि शम्मी कपूर ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था. लेकिन वह उस समय 17 साल की थीं और उन्हें शादी नहीं करनी थी इसलिए नहीं की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस गाने की कहानी भी उतनी ही दिलचस्प है जितनी ये फोटो. रेट्रो बॉलीवुड की पोस्ट के अनुसार ये गाना देव आनंद की फिल्म 'जब प्यार किसी से होता है' के लिए रिकॉर्ड किया गया था. लेकिन देव आनंद ने इस गाने को रिजेक्ट कर दिया. शम्मी कपूर ने जब संगीतकार जयकिशन को ये गाना गाते सुना तो इसे अपनी फिल्म में लेने की गुजारिश कर दी. पहले ये गाना उनकी फिल्म 'ब्लफ मास्टर' में शामिल होने वाला था. लेकिन पैसों की तंगी के चलते मनमोहन देसाई ने ऐसा करने से इंकार कर दिया. उसके बाद जीपी सिप्पी की फिल्म ब्रह्मचारी में इस गाने को पेश किया गया.