90's की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस थीं सोनाली बेंद्रे, कभी पाकिस्तान का ये क्रिकेटर करना चाहता था किडनैप, देखें PHOTOS

मेजर साब, सरफरोश, दिलजले, कीमत, जख्म और डुप्लीकेट जैसी शानदार फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दम दिखाने वालीं सोनाली को आज भी 90 के दशक की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में गिना जाता है.

90's की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस थीं सोनाली बेंद्रे, कभी पाकिस्तान का ये क्रिकेटर करना चाहता था किडनैप, देखें PHOTOS

सोनाली बेंद्रे की 5 बेस्ट तस्वीरें देखें यहां

नई दिल्ली :

मासूम सा चेहरा, खूबसूरत बोलती आंखें और लंबे बाल, 90 के दशक में खूबसूरती की परिभाषा गढ़ती एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे की अदाओं के लाखों चाहने वाले थे. क्या आम और क्या खास, सोनाली के दीदार के लिए हर कोई बेताब रहता. यही वजह है कि पड़ोसी देश के एक धुआंधार क्रिकेटर भी उनके दीवाने हो गए थे. मेजर साब, सरफरोश, दिलजले, कीमत, जख्म और डुप्लीकेट जैसी शानदार फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दम दिखाने वालीं सोनाली को आज भी 90 के दशक की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में गिना जाता है.

सोनाली बेंद्रे ने साल 1995 में फिल्म आग के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर के डेब्यू अवार्ड से उन्हें नवाजा गया.

सोनाली बेंद्रे की खूबसूरती की चर्चा देश ही नहीं विदेशों तक थी. पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी शोएब अख्तर सोनाली के दीवाने हो गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शोएब, सोनाली को इस कदर पसंद करते थे कि उनकी तस्वीर पर्स में लेकर घूमा करते थे.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक बार तो शोएब ने ऐसा कह दिया था कि वह सोनाली को प्रपोज करेंगे और अगर एक्ट्रेस ने उन्हें ना कर दी तो वह उन्हें किडनैप कर सकते हैं. हालांकि यह बात उन्होंने मजाक में कही थी.

इसके अलावा बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी भी सोनाली को पसंद करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोनाली और सुनील के बीच खास दोस्ती भी थी. हालांकि ये रिश्ता मुकम्मल नहीं हो पाया.

साल 2018 में सोनाली मेटास्टेटिक कैंसर के चपेट में आ गई थीं. न्यूयॉर्क के एक हॉस्पिटल में उनका इलाज चला. सोनाली कैंसर को मात देने में सफल रहीं और अब वे एक सामान्य जिंदगी जी रही हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com