कभी पॉकेट मनी के लिए कॉफी शॉप में काम करती थीं श्रद्धा कपूर, 16 की उम्र में ठुकराया सलमान खान की फिल्म का ऑफर

श्रद्धा कपूर शक्ति कपूर की बेटी हैं और कई हिट फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं. लेकिन आप जानते हैं कि उन्हें सलमान खान की फिल्म 16 साल की उम्र में ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने इसे नो कह दिया था.

कभी पॉकेट मनी के लिए कॉफी शॉप में काम करती थीं श्रद्धा कपूर, 16 की उम्र में ठुकराया सलमान खान की फिल्म का ऑफर

श्रद्धा कपूर के बारे में जानें खास बातें

नई दिल्ली:

एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर आज अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. उनका जन्म 3 मार्च, 1987 को एक्टर शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरे के घर हुआ. कई धमाकेदार मूवीज में एक्टिंग से फैंस के दिल में जगह बनाने वाली श्रद्धा को डांस और सिंगिंग का भी शौक है. उनके अब तक के करियर में 'आशिकी 2', 'एक विलेन', 'एबीसीडी 2' और 'हॉफ गर्लफ्रेंड' जैसी हिट फिल्में हैं. श्रद्धा कपूर ने जमनाबाई नर्सी स्कूल और अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे से पढ़ाई की है. टाइगर श्रॉफ और अथिया शेट्टी उनके क्लासमेट्स थे. बॉस्टन यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन करने के दौरान श्रद्धा को डेब्यू मूवी करने का मौका मिला और उन्होंने कॉलेज छोड़ दिया. एक इंटरव्यू में श्रद्धा ने बताया था कि जब वो बॉस्टन में पढ़ाई कर रही थीं, तब पॉकेट मनी के लिए एक कॉफी शॉप में काम करती थीं. 

बात 2010 की है, श्रद्धा कपूर ने अंबिका हिंदुजा की मूवी 'तीन पत्ती' से बॉलीवुड डेब्यू किया. इस फिल्म में उन्हें अमिताभ बच्चन और आर माधवन के साथ काम करने का मौका मिला. फिल्म ज्यादा नहीं चली लेकिन श्रद्धा को फैंस ने खूब पसंद किया. जब उनकी उम्र 16 साल थी, तब सलमान खान ने उन्हें अपनी फिल्म 'लकी नो टाइम फॉर लव' का ऑफर दिया था लेकिन श्रद्धा ने इसे रिजेक्ट कर दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डेब्यू मूवी के बाद श्रद्धा कपूर की अगली फिल्म 'लव का दि एंड' आई. यह फिल्म भी कुछ कमाल नहीं कर सकीं. फिल्में फ्लॉप हुईं लेकिन श्रद्धा का कॉन्फिडेंस नहीं गिरा और उन्हें पहचान मिली. इसके बाद उनके करियर ने टर्न लिया और महेश भट्ट ने फिल्म 'आशिकी 2' में उन्हें काम करने का मौका दिया. यह फिल्म हिट रही और श्रद्धा स्टार बन गईं. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अब तक 'हैदर', 'बागी', 'स्त्नी', 'साहो' और 'छिछोरे' जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. 2015 में उनका खुद का फैशन ब्रांड लेबल इमारा लॉन्च हुआ था. उन्हें सिंगिंग का काफी शौक है. 'गलियां', 'फिर भी तुमको चाहूंगी', 'दो जहां' और 'सब तेरा' जैसे हिट गाने उन्होंने गाए हैं.