रिवील हुआ Shilpa Shetty और Mallika Sherawat की फिटनेस का सीक्रेट, बस एक रस्सी और आसन से ऐसे मेंटेन करती हैं फिगर

मल्लिका शेरावत और शिल्पा शेट्टी ने अपने-अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से हाल ही में एक ऐसा वीडियो शेयर किया है जिससे समझा जा सकता है कि इनका फिटनेस सीक्रेट क्या है. वीडियो में ये फिट एंड स्लिम ब्यूटीज जो कर रही हैं वैसा करना हर किसी के बस की बात नहीं है.

रिवील हुआ Shilpa Shetty और Mallika Sherawat की फिटनेस का सीक्रेट, बस एक रस्सी और आसन से ऐसे मेंटेन करती हैं फिगर

शिल्ला शेट्टी और मल्लिका शेरावत के फिटनेस टिप्स

नई दिल्ली :

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की फिटनेस और फिगर हमेशा से ही लोगों की उत्सुकता और कौतूहल का विषय रहा है. आखिर ये अभिनेत्रियां ऐसा क्या करती है जो इनकी उम्र बढ़ने के बजाय ठहरी हुई सी लगती है. मल्लिका शेरावत और शिल्पा शेट्टी ने अपने-अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से हाल ही में एक ऐसा वीडियो शेयर किया है जिससे समझा जा सकता है कि इनका फिटनेस सीक्रेट क्या है. हालांकि फिटनेस की राह इतनी आसान भी नहीं है. इंस्टा रील में ये फिट एंड स्लिम ब्यूटीज जो कर रही हैं वैसा करना हर किसी के बस की बात नहीं है. आइये देखते हैं कि आखिर क्या किया है मल्लिका और शिल्पा ने अपने-अपने वीडियो में.

आसान नहीं है मल्लिका जैसी बैकवर्ड बैंडिंग

उम्र के साढ़े चार दशक पार कर लेने के बावजूद ये हसीनाएं इतनी फिट और खूबसूरत कैसे लगती है? जवाब आपको इस वीडियो में मिल जाएगा. यहां मल्लिका एक रस्सी के सहारे बैकवर्ड बैंडिंग योग पोज का अभ्यास करते दिखाई दे रही हैं. कमर पर केवल रस्सी के सहारे की गई ये बैकवर्ड बैंडिंग कतई आसान नहीं लगती. मल्लिका ने कैप्शन में ये भी बताया है कि रोप वॉल को महान योग गुरु स्व. श्री बी के एस आयंगर ने डिजाइन किया था.  मल्लिका को ये आसन करते हुए देख उनके फैन्स तारीफ किए बिना रह नहीं पा रहे हैं. जाहिर है कि मल्लिका की फिटनेस योग और एक्सरसाइज से होकर गुजरती है, जो बहुत आसान नहीं है. 

शिल्पा शेट्टी ने कहा- योगा से ही होगा

वहीं शिल्पा शेट्टी को फिटनेस आइकन कहा जाए तो गलत नहीं होगा. उनके योग वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं. शिल्पा ने नये वीडियो में एक बार फिर योग के महत्व को बताते हुए इसे कैप्शन दिया है- "योगा से ही होगा.." इस वीडियो के साथ शिल्पा शेट्टी लिखती है कि मोनोटनी यानी एकरसता के कारण कई बार ऊब महसूस होती है. ऐसे में फिटनेस रूटीन में भी बदलाव करते रहना चाहिए.  शिल्पा यहां कई कठिन योगासन करती दिखाई दे रही हैं. साथ ही इन आसनों से शरीर को होने वाले फायदों के बारे में भी बता रही है. यानी साफ है कि शिल्पा की फिटनेस की राह भी आसान नहीं हैं. इसके लिए योग, एक्सरसाइज और खान-पान का पूरा ख्याल रखना होता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईटीए अवॉर्ड्स में आलिया, रणवीर सिंह के साथ कई सेलेब्‍स आए नजर