बॉक्स ऑफिस के रॉकस्टार बने रणबीर कपूर, 'संजू' ने बना डाले बॉलीवुड के 5 बड़े रिकॉर्ड्स

बॉलीवुड में संजय दत्त की लाइफ पर बनने वाली फिल्म 'संजू' से रणबीर कपूर ने कुछ ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसके बारे में अभी तक किसी ने सोचा भी नहीं होगा.

बॉक्स ऑफिस के रॉकस्टार बने रणबीर कपूर, 'संजू' ने बना डाले बॉलीवुड के 5 बड़े रिकॉर्ड्स

Sanju Box Office Collection: रणबीर कपूर के फिल्म ने बनाए बॉलीवुड के 5 बड़े रिकॉर्ड्स

खास बातें

  • Sanju ने बना डाले बॉलीवुड के 5 रिकॉर्ड
  • ओपनिंग डे और वीकेंड पर जबरदस्त कमाई
  • 'संजू' ने किया कुछ ऐसा कारनामा
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में संजय दत्त की लाइफ पर बनने वाली फिल्म 'संजू' से रणबीर कपूर ने कुछ ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसके बारे में अभी तक किसी ने सोचा भी नहीं होगा. संजय दत्त का रोल निभाने वाले रणबीर की दमदार एक्टिंग और डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की गुही गई कहानी को काफी पसंद आया. 30 जून को रिलीज हुए फिल्म Sanju ने मात्र दिन के भीतर कई बड़े रिकॉर्ड खड़े कर दिये हैं. चौंकाने वाली बात यह है कि बॉलीवुड के सुपरस्टार्स आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख खान की फिल्मों को कहीं पीछे छोड़ दिया है. हिंदी फिल्म के इतिहास में 'संजू' ने कुछ ऐसा कारनामा कर दिखाया है कि हमेशा याद किया जाता रहेगा.

रणबीर की Sanju हुई ब्लॉकबस्टर, पापा ऋषि कपूर इमोशनल होकर बोले- मैं उड़ रहा हूं और...

बॉलीवुड इंडस्ट्री के शानदार एक्टर रणबीर कपूर की पिछली कुछ फिल्में फ्लॉप होने के बाद ऐसी वापसी करके लोगों का दिल जीत लिया.

आइए जानते हैं आखिर फिल्म ने पिछले तीन में बनाए हुए पांच मुख्य रिकॉर्ड-

- 'संजू' अब इकलौती ऐसी हिंदी फिल्म बन गई है, जो सिर्फ एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई कर चुकी है. 'संजू' ने तीसरे दिन यानी रविवार को 46.71 करोड़ रुपए की कमाई कर इतिहास दर्ज किया है. इससे पहले 'बाहुबली 2' ने एक दिन में 46.50 करोड़ रुपए कमाकर यह रिकॉर्ड कायम किया था.


- कमाई के मामले में वीकेंड पर कमाने वाली टॉप 5 बॉलीवुड फिल्मों में पहली पोजिशन हासिल करने का रिकॉर्ड बना डाला है. दूसरे नंबर 'पद्मावत', तीसरे पर 'रेस 3', चौथे पर 'बागी 2' और चौथे पर 'रेड' है.

Sanju Box Office Record: रणबीर कपूर ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, सलमान-आमिर रह गए पीछे...

- Sanju साल 2018 में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गई है. इससे पहले यह रिकॉर्ड 'रेस 3' के नाम था. 'रेस 3' पहले दिन 29.17 करोड़ कमाये थे, जबकि 'संजू' ने 34.75 करोड़ रुपए कमाए.
- रणबीर कपूर की सभी फिल्मों में ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गई 'संजू'. इससे पहले रणबीर की फिल्म 'बेशरम' ने ओपनिंग डे पर 21.56 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

- सबसे बड़ी बात यह है कि रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' ने ओपनिंग डे और वीकेंड पर ऐसा कमाल दिखाया है कि सलमान, शाहरुख, आमिर की फिल्में भी ऐसा नहीं कर सकी हैं.

VIDEO: रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' के बारे में क्या है आलिया भट्ट का कहना...

 
...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com