'बाजीराव मस्तानी' के लिए दीपिका नहीं थी संजय लीला भंसाली की पहली पसंद, सलमान खान की इस हीरोइन को मस्तानी बनाना चाहते थे डायरेक्टर

सलमान खान की हीरोइन को संजय लीला भंसाली अपनी फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' में कास्ट करना चाहते थे. लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि रोल दीपिका पादुकोण को मिल गया.

'बाजीराव मस्तानी' के लिए दीपिका नहीं थी संजय लीला भंसाली की पहली पसंद, सलमान खान की इस हीरोइन को मस्तानी बनाना चाहते थे डायरेक्टर

बाजीराव मस्तानी के लिए पहली पसंद थी सलमान खान की ये एक्ट्रेस

नई दिल्ली:

साल 2015 में  बाजीरावमस्तानीफिल्मआई तो सीधा लोगों के दिल में उतर गई. फिल्म में बाजीराव बने रणवीर सिंह हों या फिर बेहद खूबसूरत मस्तानी दीपिका पादुकोण, या फिर अपनी अदाकारी से लोगों का दिल पिघला देने वाली प्रियंका चोपड़ा यानी काशीबाई. इन तीनों ही किरदारों को देखकर ऐसा लगा मानो इन फिल्मी सितारों को देखकर ही ये  किरदार बुने गए हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि मस्तानी के किरदार के लिए दीपिका पादुकोण संजय लीला भंसाली  की पहली पसंद नहीं थीं. वो फिल्म में किसी और एक्ट्रेस को लेना चाहते थे. तो चलिए बताते हैं आखिर वो कौन थीं और फिर दीपिका को कैसे मिली ये फिल्म. 

सलमान की ये एक्ट्रेस थीं भंसाली की पहली पसंद

'बाजीराव मस्तानी' में भंसाली सलमान खान की फिल्म 'तेरे नाम' की एक्ट्रेस भूमिका चावला को लेना चाहते थे. इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू के दौरान खुद एक्ट्रेस ने किया था. 'तेरे नाम' के बाद उन्होंने उनका स्क्रीन टेस्ट भी दे दिया था लेकिन तब एक हादसा होते-होते बच गया था. हुआ यूं था कि एक्ट्रेस का फोटोशूट चल रहा था. लेकिन इसी बीच उनकी साड़ी पर घी और तेल गिर गया, जिससे आग लग गई. चूंकि भूमिका ने जो साड़ी पहनी थी, वो रेशम की थी तो आग जल्दी पकड़ ली. 

इन फिल्मों की भी पहली पसंद थीं भूमिका चावला

भूमिका चावला ने खुद खुलासा किया कि 'तेरे नाम' के बाद उन्हें कई मूवीज के लिए ऑफर मिला था. 'जब वी मेट', 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' जैसी फिल्मों के लिए भी उन्हें साइन किया गया था लेकिन वे पर्दे पर नहीं आ सकीं. 'कॉफी विद करण' में भंसाली ने भी बताया था कि 'बाजीराव मस्तानी' में वो सलमान खान और ऐश्वर्या राय को लेना चाहते थे लेकिन मतभेद के कारण ऐसा नहीं हो सका. आखिरकार दीपिका, रणवीर और प्रियंका के साथ फिल्म पूरी की गई. 

भूमिका चावला की आखिरी फिल्म

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि हाल ही में आई सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' में भूमिका चावला को देखा गया है. इससे पहले साल 2003 में आई फिल्म 'तेरे नाम' में सलमान के साथ नजर आई थीं. उस वक्त की यह काफी हिट फिल्म रही और भूमिका को बड़ी पहचान मिली थी.