संजय दत्त ना ठुकराते तो बनते बाहुबली के कटप्पा, 44 साल के करियर में संजू बाबा की ठुकराई फिल्मों ने बनाई कई सितारों की तकदीर

संजय दत्त ने 44 साल के अपने फिल्म करियर में कई फिल्मों को ठुकराया है और इन फिल्मों ने कई सितारों की तकदीर बदली है. आइए जानते हैं इन 10 फिल्मों की फेहरिस्त.

संजय दत्त ना ठुकराते तो बनते बाहुबली के कटप्पा, 44 साल के करियर में संजू बाबा की ठुकराई फिल्मों ने बनाई कई सितारों की तकदीर

संजय दत्त ने रिजेक्ट की थीं ये फिल्में

नई दिल्ली:

1990 के दशक में सबसे हटके स्टाइल वाले एक्टर में से एक संजय दत्त की एक्टिंग जबरदस्त है. तभी तो आज भी वह साउथ से लेकर बॉलीवुड तक में छाए हुए हैं. दिग्गज स्टार सुनील दत्त और नरगिस के बेटे ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने दम पर पहचान बनाई है. संजू बाबा के नाम से फेमस संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने अपने लंबे करियर में कई सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में की हैं. लेकिन कई ऐसी भी फिल्मे हैं, जिन्हें संजू बाबा ने रिजेक्ट कर दिया और बाद में उनमें से कुछ जबरदस्त हिट हुई, बॉक्स ऑफिस पर खूब नोट छापे. जानिए इन फिल्मों के बारें में...

1. खुदा गवाह

अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी की सुपरहिट फिल्म 'खुदा गवाह' के लिए संजय दत्त को भी अप्रोच किया गया था. उन्हें फिल्म में नागार्जुन वाला किरदार निभाना था लेकिन संजू बाबा बिग बी के आगे सेकेंड लीड नहीं करना चाहते थे और बस इसी बात से उन्होंने फिल्म में काम करने से मना कर दिया था.

2. हीरो

जैकी श्रॉफ और मीनाक्षी क्षेषाद्री की फिल्म 'हीरो' 1983 में बॉक्स ऑफिस पर आई थी. इस फिल्म में निर्देशक सुभाष घई की पहली पसंद संजय दत्त ही थे लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो संजय दत्त ने इस फिल्म को भी करने से इनकार कर दिया था.

3. प्रेमग्रंथ

संजय दत्त ने तीसरी जो फिल्म ठुकराई वो माधुरी दीक्षित की फिल्म 'प्रेमग्रंथ' थी. ये फिल्म सबसे पहले संजय दत्त को ही ऑफर की गई थी लेकिन उस समय वो जेल में थे और इस फिल्म को नहीं कर पाए थे.

4. त्रिमूर्ति

जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर और शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'त्रिमूर्ति' के लिए पहले संजय दत्त को ही कास्ट किया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म का कुछ हिस्सा भी शूट हो चुका था लेकिन फिर बाद में संजू बाबा कानूनी पचड़ों में फंस गए और उनकी जगह अनिल कपूर को लेना पड़ा.

5. बाहुबली

बहुत कम लोग ही जानते हैं कि पैन इंडिया ब्लॉकबस्टर प्रभास और राणा दग्गुबाती की फिल्म 'बाहुबली' को भी संजय दत्त ठुकरा चुके हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म में कट्टप्पा का किरदार निभाने के लिए सबसे पहले संजय दत्त को ही मेकर्स ने अप्रोच किया था लेकिन किसी वजह से बात नहीं बन पाई.

6. गैंगस्टर

अनुराग बसु के डायरेक्शन में बनी कंगना रनौत की डेब्यू फिल्म 'गैंगस्टर' में भी मेकर्स की पहली पसंद संजय दत्त ही थी लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया, जिसके बाद फिल्म शाइनी आहूजा के हाथ लगी.

7. ब्लफमास्टर

अभिषेक बच्चन की फिल्म 'ब्लफमास्टर' में भी मेकर्स की पहली पसंद अभिषेक नहीं बल्कि संजय दत्त ही थे लेकिन संजू बाबा को फिल्म की कहानी पसंद नहीं आई और उन्होंने काम करने से साफ-साफ मना कर दिया था.

8. प्यार किया तो डरना क्या

सलमान खान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' में भी संजय दत्त को मेकर्स लेना चाहते थे लेकिन संजू बाबा ने सेंकेड लीड रोल करने से मना कर दिया, जिसके बाद अरबाज खान को फिल्म में लिया गया.

9. रेस 2

अनिल कपूर, सैफ अली खान और जॉन अब्राहम स्टारर 'रेस 2' में पहले संजय दत्त को लिया जाना था. फिल्म में जॉन अब्राहम वाला किरदार संजू बाबा को ही निभाना था लेकिन फिल्म का आइडिया उन्हें रास नहीं आया और उन्होंने इसे करने से मना कर दिया.

10. हेरा फेरी

अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल की सबसे हिट फिल्म 'हेरा-फेरी' के लिए भी मेकर्स की पहली पसंद संजय दत्त ही थे लेकिन उस वक्त कोर्ट केस की वजह से संजय दत्त को फिल्म छोड़नी पड़ी और सुनील शेट्टी को इस किरदार के लिए कास्ट किया गया.

South Cinema: साउथ में सच का खेल, इसके आगे बॉलीवुड फेल?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com