'रंग दे बसंती' के लिए 'भाग मिल्खा भाग' के एक्टर थे पहली पसंद, डॉन मूवी से है उनका खास कनेक्शन

रंग दे बसंती 2006 में रिलीज हुई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कामयाब रही और इसका म्यूजिक भी पसंद किया गया. लेकिन जानते हैं फिल्म के डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा फिल्म के लिए इस एक्टर को साइन करना चाहते थे.

'रंग दे बसंती' के लिए 'भाग मिल्खा भाग' के एक्टर थे पहली पसंद, डॉन मूवी से है उनका खास कनेक्शन

'रंग दे बसंती' के लिए यह एक्टर थे पहली पसंद

नई दिल्ली:

'रंग दे बसंती' फिल्म साल 2006 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म को खूब पसंद भी किया गया था. इस फिल्म में आमिर खान, सिद्धार्थ, अतुल कुलकर्णी, शरमन जोशी, कुणाल कपूर, एलिस पैटन, सोहा अली खान, वहीदा रहमान, किरण खेर और ओम पुरी लीड रोल में थे. फिल्म में सितारों की एक्टिंग, कहानी और म्यूजिक को काफी पसंद कया गया था. रंग दे बसंती का बजट लगभग 25 करोड़ रुपये बताया जाता है और इसने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 97 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. इस तरह रंग दे बसंती आमिर खान की सबसे फिल्मों में शुमार है. लेकिन आप जानते हैं कि रंग दे बसंती का एक खास रोल डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने भाग मिल्खा भाग के एक्टर को ऑफर किया था.

क्या आप जानते हैं कि फिल्म मेकर राकेश ओमप्रकाश मेहरा वह पहले शख्स थे, जिन्होंने फरहान को अपनी फिल्म रंग दे बसंती के लिए उनका पहला रोल ऑफर किया था. जी हां, अपने एक इंटरव्यू में जाने माने फिल्म मेकर ने कहा की उन्होंने फरहान अख्तर को करण का किरदार ऑफर किया था, जिसे बाद में सिद्धार्थ ने निभाया था. उस समय फरहान वह फिल्म इसलिए नहीं कर पाए क्योंकि वह तब फिल्म मेकिंग और अपने राइटिंग करियर पर ध्यान देना चाहते थे.

इस बारे में राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने बताया, 'आप यकीन नहीं करेंगे, मैंने उन्हें रंग दे बसंती ऑफर की थी. यह 2004 की बात है और मैंने भाग मिल्खा भाग 2013 में बनाई. और उन्होंने मना नहीं किया, उनकी आंखों में चमक और मुस्कान थी. उन्होंने मुझसे कहा था, मैंने अभी-अभी दिल चाहता है की है और आप चाहते हैं कि मैं एक्ट करूं. मेरा मतलब है कि उन्होंने सोचा होगा, वह मुझमें एक्टिंग के लिए क्या देख रहे हैं? मैं लक्ष्य बना रहा हूं और वह मुझे एक्ट करने के लिए कह रहे हैं.' वर्क फ्रंट पर, फरहान अख्तर जुलाई से अपनी अगली अनटाइटल्ड फिल्म की शूटिंग शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, साथ ही वह जल्द रणवीर सिंह स्टारर अपनी नेक्स्ट डायरेक्टोरियल फिल्म ‘डॉन 3' की भी तैयारी कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Amar Singh Chamkila Review in Hindi: Diljit Dosanjh की चमक से चमक उठी अमर सिंह चमकीला