तलाक के बाद 'खान' सरनेम हटाने पर पहली बार बोलीं मलाइका अरोड़ा, कहा- 'लोगों ने कहा कि मैं गलती...'

अरबाज खान से शादी के 19 साल बाद मई 2017 में तलाक लेने के बाद मलाइका ने 'खान' सरनेम छोड़ने और मायके जाने के फैसले पर बात की है.

तलाक के बाद 'खान' सरनेम हटाने पर पहली बार बोलीं मलाइका अरोड़ा, कहा- 'लोगों ने कहा कि मैं गलती...'

नई दिल्ली:

मलाइका अरोड़ा अपनी पर्सनल लाइफ के कारण हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. जहां उनका फैशन और स्टाइल चर्चा में रहता है तो वहीं उनका रिलेशनशिप फैंस का ध्यान खींचता है. हालांकि कई बार उन्हें लोग ट्रोल भी कर देते हैं. इसी बीच अरबाज खान से शादी के 19 साल बाद मई 2017 में तलाक लेने के बाद मलाइका ने 'खान' सरनेम छोड़ने और मायके जाने के फैसले पर बात की है. इसके अलावा उन्होंने अर्जुन कपूर संग अपने रिलेशनशिप पर भी रिएक्शन दिया है. 

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2023 में मलाइका अरोड़ा से जब पूछा गया कि उनकी सफलता का श्रेय खान परिवार को दिया जा रहा है तो उन्होंने जवाब में कहा, "इससे मेरी लाइफ को बहुत फायदा हुआ लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं इस फैक्ट पर यह नहीं कह सकती कि मेरा एक पॉपुलर सरनेम था. मुझे नहीं लगता कि वह मेरे जीवन में वह सब कुछ था जो मैं करना चाहती थी. इसने मेरे लिए बहुत सारे दरवाजे खोल दिए लेकिन मुझे लगता है कि आखिर में मुझे अपने मैरिड सरनेम के बावजूद काम करना होगा. और मुझे अपने आपको प्रूफ करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी और अपने जीवन के हर दिन खुद को साबित करना पड़ा. और, जिस दिन मेरा सरनेम गया और मैं अपने मायके के नाम पर वापस चली गई, तब भी मैंने काम करना जारी रखा औक फर्क दिखाया.

"मेरे पास बहुत से लोग थे, जिन्होंने मुझे बताया कि मैं सरनेम छोड़कर सबसे बड़ी गलती कर रही हूं. बहुत सारे लोग मुझसे कह रहे हैं 'आपको पता नहीं है कि एक सरनेम का कितना महत्व होता है.' मेरे मन में अपने एक्स सास-ससुर और पूर्व परिवार के लिए बहुत सम्मान है, उन्होंने मुझे बहुत प्यार दिया है. मेरा एक बच्चा है, और मैं परिवार का कुछ हद तक हिस्सा हूं, लेकिन मेरे लिए, मुझे अपने पैरों पर खड़े होने की जरूरत थी... और न सिर्फ सरनेम के बारे में. मेरे लिए सरनेम को छोड़ने और अपने मायके के सरनेम का उपयोग करने के लिए सक्षम होना एक कारण है क्योंकि इससे मुझे एहसास दिलाया कि मैं जीवन में कुछ भी कर सकती हूं.'

इसके अलावा इवेंट में अर्जुन कपूर संग रिश्ते पर बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, 'जब मैंने तलाक लिया था तो मुझसे कहा गया था कि तुमने क्यों तलाक लिया. फिर जब मुझे तलाक के बाद प्यार मिला तो लोगों ने कहा कि इसे प्यार कैसे मिल गया. इसके बाद अपने से कम उम्र के लड़के से प्यार करने पर मुझे बोला गया कि मैं अपने होश खो बैठी हूं. पर मैं बस यही कहूंगी कि अगर आप प्यार में हैं तो उसकी कोई उम्र नहीं होती.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, मलाइका अरोड़ा ने अपने रियलिटी शो मूविंग इन विद मलाइका में भी अपने रिश्ते को लेकर बात की थी. वहीं ट्रोलर्स को भी जवाब दिया था, जिसे उनके फैंस ने सपोर्ट किया था.