अमरीश पुरी को पहली नजर में हुआ था पत्नी से प्यार, लव मैरिज बनीं शादी में दीवार, फिर दिग्गज विलेन ने...

ये तस्वीर उसी विलेन की है जो हकीकत में एक खूबसूरत इंसान था. शायद इसलिए उनकी लव स्टोरी भी बेहद दिलचस्प रही. ये विलेन हैं अमरीश पुरी. जो फिल्म इंडस्ट्री में कभी भुलाए नहीं जा सकते.

अमरीश पुरी को पहली नजर में हुआ था पत्नी से प्यार, लव मैरिज बनीं शादी में दीवार, फिर दिग्गज विलेन ने...

बेहद रोमांटिक है बॉलीवुड के इस खूंखार विलेन की लव स्टोरी

नई दिल्ली:

बॉलीवुड का एक ऐसा विलेन जो अपनी आवाज से हो दर्शकों को दहलाने का माद्दा रखता था. फिल्मी पर्दे पर जिसकी शख्सियत में हर ऐब नजर आया. जो कभी हीरो हीरोइन के प्यार का दुश्मन बना तो कभी साजिशें कर एक परिवार की खुशियां तबाह करता नजर आया. लेकिन असल जिंदगी में पर्दे के किरदार से बिलकुल अलग. न शराब और शोखियों का शौकीन और न किसी के लिए बुरी सोच. ये तस्वीर उसी विलेन की है जो हकीकत में एक खूबसूरत इंसान था. शायद इसलिए उनकी लव स्टोरी भी बेहद दिलचस्प रही. ये विलेन हैं अमरीश पुरी. जो फिल्म इंडस्ट्री में कभी भुलाए नहीं जा सकते.

ऐसी है लव स्टोरी

फिल्मों में आने से पहले अमरीश पुरी एक बीमा कंपनी में बतौर क्लर्क काम किया करते थे. यहीं उनकी पहली मुलाकात उर्मिला दिवेकर से हुई. पहली ही नजर में उर्मिला दिवेकर, अमरीश पुरी को भा गईं. उनकी सादगी के वो मुरीद हो गए. धीरे धीरे दोनों साथ में समय बिताने लगे और उर्मिला दिवेकर को भी अमरीश पुरी पसंद आने लगे. लेकिन दोनों की शादी होना इतना आसान नहीं था. उस दौर में लव मैरिज इतनी आम नहीं हुआ करती थी. उस पर दोनों का अलग अलग राज्यों से होना भी परिवार वालों की ना नुकुर का कारण बना. अमरीश पुरी पंजाबी थे और उर्मिला दिवेकर साउथ इंडियन थीं. हालांकि दोनों की जिद के आगे परिवार को झुकना ही पड़ा और शादी हो गई.

इस किरदार ने बनाया यादगार

यूं तो अमरीश पुरी ने बहुत से किरदार उम्दा तरीके से अदा किए हैं. फिर वो चाहें विलेन का किरदार हो या फिर कैरेक्टर रोल हों. अमरीश पुरी हर तरह से दर्शकों की पसंद बनते रहे. लेकिन एक रोल ऐसा है जो अमरीश पुरी का नाम लेते ही सबसे पहले याद आता है. ये रोल है फिल्म मिस्टर इंडिया के विलेन मोगेम्बो का रोल. इस रोल को अमरीश पुरी ने इस शिद्दत से निभाया है कि उनका किरदार और फेमस डायलोग मोगेम्बो खुश हुआ, कभी भुलाया नहीं जा सकता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Amar Singh Chamkila Movie Review in Hindi: Diljit Dosanjh की चमक से चमक उठी अमर सिंह चमकीला