शाहरुख या सलमान नहीं बल्कि ये है देश का हाइयेस्ट पेड एक्टर, हर एक मिनट के चार्ज किए 4.5 करोड़ रुपये

आजकल सुपर स्टार्स को एक फिल्म के लिए 100 करोड़ तक फीस दी जाती है. लेकिन क्या आप जानते हैं आज का हाइयेस्ट पेड एक्टर कौन है, जो कैमियो रोल तक के लिए प्रति मिनट 4.50 करोड़ रुपए की फीस पर की डील करने में कामयाब रहा है.

शाहरुख या सलमान नहीं बल्कि ये है देश का हाइयेस्ट पेड एक्टर, हर एक मिनट के चार्ज किए 4.5 करोड़ रुपये

शाहरुख सलमान नहीं इन्हें कैमियो रोल के लिए दी जाती है सबसे ज्यादा फीस, फोटो- instagram/ajaydevgn

नई दिल्ली:

सिनेमा का एक वह दौर था जब फिल्मों के लिए फिल्मी सितारों को महज़ कुछ हजार रुपये फीस के तौर पर दिए जाते थे. फिर लगभग तीस साल पहले सुपर स्टार्स को हर फिल्म के लिए करोड़ ऊपर पे किया जाना शुरू हुआ. उसके बाद से उनकी फीस तेजी से बढ़ी है और आजकल सुपर स्टार्स को एक  फिल्म के लिए 100 करोड़ तक फीस दी जाती है. लेकिन क्या आप जानते हैं आज का हाइयेस्ट पेड एक्टर कौन है, जो कैमियो रोल तक के लिए प्रति मिनट 4.50 करोड़ रुपये की फीस पर डील करने में कामयाब रहा है. आपके दिमाग में शाहरुख खान, सलमान खान से लेकर रणबीर तक के नाम आ रहे होंगे, लेकिन सफलता की नई कहानी रचने वाला यह सितारा और कोई नहीं अजय देवगन हैं.

अजय देवगन कैसे बने देश के हाइयेस्ट पेड एक्टर

कमाई के मामले में आमिर खान, शाहरुख खान, प्रभास, रजनीकांत, सलमान खान और थलपति विजय जैसे नाम सबसे ऊपर है. इन सभी एक्टर्स की कमाई हर फिल्म में 100 करोड़ रुपये से अधिक होती है. कुछ को तो अपनी सबसे बड़ी हिट फिल्म से मुनाफे में हिस्सेदारी के बाद 200 करोड़ रुपये से भी अधिक की कमाई हो चुकी है. लेकिन फिर भी उनकी प्रति मिनट की कमाई 2-3 करोड़ रुपये तक पहुंचती है. अजय देवगन ने 2021 में उन सभी को छोड़ने में कामयाब रहे. उन्हें एसएस राजामौली की आरआरआर में छोटी सी कैमियो रोल के लिए 35 करोड़ रुपये दिए गए थे. फिल्म में अजय केवल आठ मिनट के लिए स्क्रीन पर थे, यानी फिल्म के लिए उनकी प्रति मिनट की फीस 4.5 करोड़ रुपये से ज्यादा थी.

इस फिल्म में किया कैमियो 

अजय देवगन आरआरआर में कैमियो रोल में श्रिया सरन के साथ एक फ्लैशबैक दृश्य में नजर आए थे. इस बड़े बजट की फिल्म के लिए अजय बड़ी रकम लेने में कामयाब रहे. अजय देवगन की फीस 35 करोड़ रुपये है. फिल्म में हीरो की भूमिका में होने पर वे  मुनाफे में 50 फीसदी हिस्सा भी लेते हैं. इसका मतलब है कि तान्हाजी और दृश्यम 2 जैसी फिल्मों के लिए उनकी फीस 100 करोड़ रुपये से रही होगी.

सिंघम अगेन में आएंगे नजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वर्ष अजय अपनी सुपरहिट फिल्म सिंघम के सीक्वल सिंघम अगेन में सुपरकॉप बाजीराव सिंघम के रोल में पर्दे पर वापसी करने वाले हैं.  यह फिल्म रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स का हिस्सा है और इसमें अजय के अलावा अक्षय कुमार, रणवीर सिंह, अर्जुन कपूर, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर, टाइगर श्रॉफ और जैकी श्रॉफ जैसे स्टार काम कर रहे है. यह  फिल्म 15 अगस्त को रिलीज होगी. इसके पहले अजय साइकोलॉजिकल थ्रिलर शैतान में नजर आएंगे, जिसमें उनके साथ ज्योतिका और आर माधवन काम कर रहे है.