गुजरात के सीएम ने Dragon Fruit का बदला नाम तो बॉलीवुड को आया गुस्सा, बोले- किसान रहेगा तो मिलेगा...

गुजरात सरकार ने एक चौंकाने वाले फैसल के तहत ड्रैगन फ्रूट (Dragon Fruit) का नाम बदल दिया है. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने उसकी जानकारी दी है. बॉलीवुड से यूं आए रिएक्शन...

गुजरात के सीएम ने Dragon Fruit का बदला नाम तो बॉलीवुड को आया गुस्सा, बोले- किसान रहेगा तो मिलेगा...

ड्रैगन फ्रूट (Dragon Fruit) को कमलम (Kamalam) करने पर बॉलीवुड से यूं आए रिएक्शन

नई दिल्ली :

गुजरात सरकार ने एक चौंकाने वाले फैसल के तहत ड्रैगन फ्रूट (Dragon Fruit) का नाम बदल दिया है. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने उसकी जानकारी दी है. गुजरात सरकार ने ड्रैगन फ्रूट का नाम बदलकर कमलम कर दिया है. इसका नाम कमलम इसलिए किया गया है क्योंकि यह कमल जैसा दिखता है. इसलिए अब ड्रैगन फ्रूट को फल 'कमलम (Kamalam)' कहा जाएगा. इस को लेकर सोशल मीडिया पर खूब रिएक्शन आ रहे हैं. जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने इसे लेकर रिएक्ट किया है और अब बॉलीवुड की डायरेक्टर शगुफ्ता रफीक और फिल्ममेकर जय मेहता ने भी ट्वीट किए हैं. 

बॉलीवुड की मशहूर राइटर-डायरेक्टर शगुफ्ता रफीक ने ड्रैगन फ्रूट (Dragon Fruit) का नाम 'कमलम (Kamalam)' किए जाने पर कहा है, 'नामकरण करने वाले भाइयों..किसान रहेगा तो Dragon fruit मिलेगा..बात खत्म...' इस तरह उन्होंने ड्रैगन फ्रूट के नाम बदले जाने को मौजूद किसान आंदोलन से जोड़कर पेश किया है और एक तरह से इशारा किया है कि किसानों की बात को सुना जाना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्ममेकर जय मेहता ने ड्रैगन फ्रूट (Dragon Fruit) के 'कमलम (Kamalam)' नामकरण पर ट्वीट करते हुए कहा है, 'मैं अब भी इसे ड्रैगन फ्रूट बुलाऊंगा क्योंकि यही कूल है.' इस तरह गुजरात सरकार के इस कदम को लेकर अलग-अलग रिएक्शन आ रहे हैं. हालांकि गुजरात के सीएम ने मीडिया से रूबरू होते हुए ये भी साफ किया कि नाम बदलने के पीछे कोई भी राजनैतिक कारण नहीं है. न ही कमलम शब्द से किसी को चिंता होनी चाहिए. ड्रैगन फ्रूड को मेक्सिको में 'पिताया ( Pitaya)' भी कहा जाता है.