इस खतरनाक बीमारी के मुंह से बाहर निकल सिनेमा पर एक बार फिर राज कर रहे हैं ये सितारे, आज हैं लोगों की इंस्पिरेशन

जानलेवा बीमारियों से जूझ कर और उनसे लड़ कर ये सितारे वापस लौटे हैं. ऐसे सितारे अपने चाहने वालों के लिए ही नहीं बल्कि हर किसी के लिए इंस्पिरेशन बन गए हैं.

इस खतरनाक बीमारी के मुंह से बाहर निकल सिनेमा पर एक बार फिर राज कर रहे हैं ये सितारे, आज हैं लोगों की इंस्पिरेशन

इन सितारों की हिम्मत के आगे जानलेवा बीमारियों ने टेक दिए घुटने

नई दिल्ली :

कुछ महीनों पहले हृदय गति बढ़ने की वजह से अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था, हालांकि दीपिका ने जल्द ही काम पर वापसी की. बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने अपनी इच्छाशक्ति के दम पर बड़ी-बड़ी बीमारियों को मात दिया है और लोगों का मनोरंजन करना जारी रखा. जानलेवा बीमारियों से जूझ कर और उनसे लड़ कर ये सितारे वापस लौटे हैं. ऐसे सितारे अपने चाहने वालों के लिए ही नहीं बल्कि हर किसी के लिए इंस्पिरेशन बन गए हैं. आज हम ऐसे ही स्टार्स के बारे में बात कर रहे हैं जिन्होंने खतरनाक बीमारियों से पार पाकर अपना सफर जारी रखा है.

सोनाली बेंद्रे

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से जूझ चुकी हैं. जुलाई 2018 में सोनाली को कैंसर डिटेक्ट हुआ था, उन्हेंहाईग्रेड मेटास्टैटिक कैंसर था. इसका इलाज कराने के लिए वह न्यूयॉर्क चली गई थीं, वहां वह करीब 6 महीने तक रहीं. सोनाली ने कैंसर जैसी बीमारी को मात दी और अब वह काम पर भी लौट चुकी हैं.

महिमा चौधरी

हाल में महिमा चौधरी ने खुलासा किया कि वह ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही थी. उन्होंने अपना वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह बिना बालों के नजर आई थीं, वीडियो में महिमा ने कैंसर से संघर्ष की अपनी कहानी बताई थी. महिमा ने इस बीमारी को मात दी और एक बार फिर फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया है. वह जल्द ही अनुपम खेर के साथ फिल्म 'द सिग्नेचर' में नजर आएंगी.

सोनम कपूर

अपने फैशन सेंस के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री सोनम कपूर बेहद फिट और एक्टिव नजर आती हैं, हाल में सोनम ने एक बच्चे को भी जन्म दिया है. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि 17 साल की छोटी सी उम्र में ही सोनम को डायबिटीज हो गई थी.

अनुष्का शर्मा

खुशमिजाज सी रहने वाली एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा को बल्जिंग डिस्क नाम की बीमारी है. इस बीमारी में हड्डियों में दर्द बना रहता है, हालांकि अनुष्का को ये बीमारी रोक नहीं पाई और वह आज भी अपना काम बखूबी कर रही हैं.

ऋतिक रोशन

मशहूर बॉलीवुड अभिनेता और बॉलीवुड के बेहतरीन डांसर में शामिल ऋतिक रोशन आज बेहद फिट नजर आते हैं. ऋतिक को महज 20 साल की उम्र में स्कोलियोसिस नामक बीमारी हो गई थी. इस बीमारी के कारण डॉक्टर ने उन्हें डांस करने के साथ ही दौड़ने से मना किया था, लेकिन ऋतिक ने इसे एक चैलेंज के तौर पर लिया और डांस जारी रखा. आज वे इस बीमारी से पार पा चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: शाहिद कपूर बांद्रा में डबिंग स्टूडियो के बाहर हुए स्पॉट