विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 22, 2023

Dunki Review in Hindi: राजकुमार हिरानी ने शाहरुख को दी अपनी सबसे कमजोर फिल्म, पढ़ें डंकी का मूवी रिव्यू

Dunki Movie Review: शाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बोमन ईरानी, ​​विक्रम कोचर स्टारर डंकी सिनेमाघरों में 21 दिसंबर को रिलीज हो गई है, जिसे राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया है. 

Read Time: 4 mins
Dunki Review in Hindi: राजकुमार हिरानी ने शाहरुख को दी अपनी सबसे कमजोर फिल्म, पढ़ें डंकी का मूवी रिव्यू
Dunki Review in Hindi: पढ़ें शाहरुख खान की डंकी का रिव्यू
नई दिल्ली:

Dunki Review in Hindi: शाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बोमन ईरानी, अनिल ग्रोवर और ​विक्रम कोचर स्टारर डंकी सिनेमाघरों में 21 दिसंबर को रिलीज हो गई है, जिसे राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया है. फिल्म को लेकर जबरदस्त हाइप थी और फिर ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर राजकुमार हिरानी और बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का पहली बार एक साथ आना भी था. लेकिन अकसर देखा गया है कि जब दो दिग्गज मिलते हैं तो जरूरी नहीं कि वो सितारों को छू सकें. कई बार वह पताल की गहराइयों तक पहुंच जाते हैं. कुछ ऐसा ही डंकी को देखने के बाद इशारा मिलता है.

डंकी की स्टोरी

डंकी की स्टोरी पंजाब के चार युवाओं की है जो विदेश जाना चाहते हैं. विदेश में भी लंदन जाना चाहते हैं. उनकी कुछ मजबूरियां और वह उनसे पैसा कमाकर लड़ना चाहते हैं. बेशक जिंदगी इतनी आसान नहीं है. शाहरुख खान उनकी जिंदगी में आते हैं और उनकी मदद करने की कोशिश करते हैं. कॉमेडी होती है और ट्रेजेडी भी नजर आती है. इस सब के बीच डंकी कुछ कुछ थ्री ईडियट्स जैसी नजर आने लगती है. फिर शाहरुख खान उन्हें डंकी रूट से लंदन लेकर जाता है. फिल्म में काफी कुछ होता है. नहीं देखने को मिलती है तो एक्टिंग, कहानी और मजबूत डायरेक्शन. फिल्म का फर्स्ट हाफ कुछ हंसाता है. सेकंड थकाता है और अंत आते-आते सब मजाक बन कर रह जाता है. 

डंकी का डायरेक्शन

राजकुमार हिरानी ने अपने करियर में आजतक कोई फ्लॉप फिल्म नहीं दी है. लेकिन इस बार वह अपने इस रिकॉर्ड को कायम रखते नजर नहीं आ रहे हैं. बेहद कमजोर डायरेक्शन, इमिग्रेशन को लेकर कई सीन बहुत ही बचकाने लगते हैं. फिर शाहरुख खान से जिस तरह का काम कराया है, वह उनके साथ पूरी नाइंसाफी है. कभी चेन्नई एक्सप्रेस की झलक मिलती है तो कभी वीर जारा का झोंका भी फिल्म में नजर आता है. कुल मिलाकर राजकुमार हिरानी ने निराश ही किया है.

डंकी में एक्टिंग

राजकुमार हिरानी को मजबूत कहानियों के लिए पहचाना जाता है. डंकी में भी इमिग्रेशन का मसला लेकर आए और बताया कि किस तरह लोग बिना वीजा के भी विदेश जाने के लिए तैयार रहते हैं. इसमें शाहरुख खान को लाए तो सही लेकिन उन्हें फिल्म में हावी नहीं होने दिया. इस तरह शाहरुख खान ने जान तो लगाई लेकिन राजकुमार हिरानी ने उन्हें आगे आने ही नहीं दिया और कमजोर कहानी देकर उनके साथ नाइंसाफी. तापसी पन्नू भी निराश करती हैं. बोमन ईरानी काफी बोरिंग हो जाते हैं. अनिल ग्रोवर और विक्रम कोचर के कई सीन यादगार है.

डंकी वर्डिक्ट

पहले फर्स्ट हाफ में कॉमेडी है. लेकिन कहानी के नाम पर कुछ नही है. शाहरुख खान की डायलॉग डिलीवरी कमजोर देखने को मिली है. पहला हाफ इतना खास नहीं है, जो शाहरुख खान ने पठान और जवान से साल 2023 में अपनी पहचान बनाई. वह डंकी के कारण धुलती हुई नजर आ रही है. वहीं राजकुमार हिरानी ने अब तक की सबसे कमजोर फिल्म दी है. जो शाहरुख और राजकुमार हिरानी के फैन्स हैं, वह इस फिल्म को देख सकते हैं बाकी लोगों को फिल्म को देखने के लिए हिम्मत चाहिए होगी.

रेटिंग: 2/5 स्टार

डायरेक्टर: राजकुमार हिरानी

कलाकार: शाहरुख खान, तापसी पन्नू, अनिल ग्रोवर और बोमन ईरानी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kill Box Office Collection Day 1: कल्कि 2898 एडी की आंधी में पहले ही दिन ढरे हुई किल, इतने रुपये में सिमटी जबरदस्त एक्शन फिल्म
Dunki Review in Hindi: राजकुमार हिरानी ने शाहरुख को दी अपनी सबसे कमजोर फिल्म, पढ़ें डंकी का मूवी रिव्यू
कल्कि 2898 एडी देखने के बाद निराश हुआ ये एक्टर, बोला- ब्रह्मास्त्र कल्कि 2898 से 20 गुना बेहतर
Next Article
कल्कि 2898 एडी देखने के बाद निराश हुआ ये एक्टर, बोला- ब्रह्मास्त्र कल्कि 2898 से 20 गुना बेहतर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;