बॉलीवुड की इन फिल्मों के तगड़े कलेक्शन ने तोड़े हैं साउथ की फिल्मों के रिकॉर्ड, आंकड़े जान आप भी हैरान रह जाएंगे

बॉलीवुड में कई ऐसी ब्लॉकबस्टर फिल्में भी बनी हैं जिन्होंने कमाई के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए और इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कर लिया, आज हम ऐसी ही फिल्मों के बारे में बात कर रहे हैं.

बॉलीवुड की इन फिल्मों के तगड़े कलेक्शन ने तोड़े हैं साउथ की फिल्मों के रिकॉर्ड, आंकड़े जान आप भी हैरान रह जाएंगे

ये है बॉलीवुड की रिकॉर्ड कमाई करने वाली फिल्में

नई दिल्ली :

पिछले कुछ सालों में साउथ सिनेमा दर्शकों के दिलों पर राज कर रहा है. बाहुबली सीरीज की फिल्में हो या आरआरआर या केजीएफ, इन फिल्मों ने कमाई के नए रिकॉर्ड्स बनाए. साउथ की इन जबरदस्त फिल्मों में कहानी के साथ ही स्पेशल इफेक्ट्स और दमदार सिनेमेटोग्राफी से दर्शकों को एक नया अनुभव मिला और उन्होंने इसे खूब सराहा. इन दिनों साउथ की फिल्मों का बोलबाला है लेकिन ऐसा नहीं कि बॉलीवुड की फिल्में उस स्तर पर व्यापार करने में नाकायमाब रही हैं. बॉलीवुड में कई ऐसी ब्लॉकबस्टर फिल्में भी बनी हैं जिन्होंने कमाई के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए और इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कर लिया, आज हम ऐसी ही फिल्मों के बारे में बात कर रहे हैं.

दंगल

फोगाट बहनों की सच्ची कहानी पर बनी फिल्म 'दंगल' ने देश और दुनिया में जबरदस्त सफलता हासिल की. नितेश तिवारी के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म भारत में बनी खेल पर आधारित फिल्मों में सर्वश्रेष्ठ मानी जाती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने दुनिया भर में 2000 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की.

बजरंगी भाईजान

साल 2015 में रिलीज हुई सलमान खान और करीना कपूर की फिल्म बजरंगी भाईजान ने कमाई के नए रिकॉर्ड्स बनाए. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार एंट्री की और दुनिया भर में जमकर कमाई की. फिल्म में सलमान और करीना के साथ मुन्नी का किरदार निभा रही हर्षाली मल्होत्रा के काम को बेहद पसंद किया गया और इस क्यूट सी बच्ची ने दर्शकों का दिल जीत लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म ने दुनियाभर में करीब 900 करोड़ रुपये से अधिक की.

पीके

साल 2014 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म पीके ने भी अपनी कमाई से सभी को चौंका दिया और साउथ की कई फिल्मों को पीछे छोड़ दिया. फिल्म में आमिर खान की एक्टिंग की खूब तारीफ हुई. दूसरी गोले से आए पीके और जग्गू की जोड़ी ने दर्शकों का मन मोह लिया और फिल्म का कॉन्सेप्ट भी दर्शकों को खूब पसंद आया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म ने दुनिया भर में 854 करोड़ रुपए की कमाई की.

सुल्तान

सलमान खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म सुल्तान ने विश्व भर में 600 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की. फिल्म में सलमान खान एक पहलवान की भूमिका में नजर आए हैं, सलमान और अनुष्का की प्रेम कहानी दर्शकों को खूब पसंद आई.

संजू

अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म 'संजू' घरेलू बाजार के साथ ही विदेशों में भी खूब पसंद की गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दुनिया भर के बॉक्स-ऑफिस पर फिल्म संजू ने 586.85 करोड़ की कमाई की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: शाहिद कपूर बांद्रा में डबिंग स्टूडियो के बाहर हुए स्पॉट