बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी बजता है इन अभिनेत्रियों के नाम का डंका

इन उम्दा अदाकाराओं में प्रियंका चोपड़ा के अलावा, दीपिका पादुकोण, ऐश्वर्या राय और तब्बू जैसी एक्ट्रेस भी शामिल हैं, जिनके नाम से ही बॉक्स ऑफिस पर फिल्में कमाल दिखाती हैं. ये सभी एक्ट्रेस विदेशी फिल्मी पर्दे पर भी अपनी छाप छोड़ कर आ चुकी हैं.

बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी बजता है इन अभिनेत्रियों के नाम का डंका

हॉलीवुड में भी अपने हुनर का लोहा मनवा चुकी हैं बॉलीवुड की ये टॉप एक्ट्रेस

नई दिल्ली :

बॉलीवुड की ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जिनके हुनर का डंका हॉलीवुड में भी बजता है. जिन्होंने हॉलीवुड की फिल्मों में काम भी किया और अपनी पहचान भी बनाई. इन उम्दा अदाकाराओं में प्रियंका चोपड़ा के अलावा, दीपिका पादुकोण, ऐश्वर्या राय और तबु जैसी एक्ट्रेसेस भी शामिल हैं, जिनके नाम से ही बॉक्स ऑफिस पर फिल्में कमाल दिखाती हैं. ये सभी एक्ट्रेस विदेशी फिल्मी पर्दे पर भी अपनी छाप छोड़ कर आ चुकी हैं. चलिए जानते हैं कि इन अभिनेत्रियों के अलावा और किस किस हीरोइन ने हॉलीवुड में तहलका मचाया और किस फिल्म के जरिए सात समंदर पार भी कमाल दिखाया.

प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा हॉलीवुड क्या गईं, हॉलीवुड भी उनका दीवाना हो गया. ये देसी गर्ल क्वांटिको नाम की सुपरहिट वेब सीरीज के अलावा बेवॉच में नजर आ चुकी हैं. अपने पति निक जोनस के साथ प्रियंका चोपड़ा सकर म्यूजिक वीडियो में दिखीं. इसके अलावा ऑस्कर में भी उनका जलवा नजर आता रहा है.
 
दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण की एक्टिंग की गहराइयां इसी से समझी जा सकती हैं कि हॉलीवुड में भी उनकी फिल्म खासी हिट रही. वो हॉलीवुड सुपर स्टार विन डीजल के साथ xxx: द रिटर्न ऑफ जेंडर केज में अपना टैलेंट दिखा चुकी हैं. 

ऐश्वर्या राय बच्चन
मॉर्डन से लेकर क्लासिकल रोल्स में अपनी उम्दा अदाकारी से फैन्स को रिझा चुकी ऐश्वर्या राय हॉलीवुड में भी कमाल दिखा चुकी हैं. उन्होंने वहां कॉलिन फर्थ और सर बेन किंग्सले जैसे आला दर्जे के कलाकारों के साथ काम किया है. ब्राइड एंड प्रेजुडिस, प्रोवोक्ड, द लास्ट लीजन, द पिंक पैंथर 2 के साथ ही वो द मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइसेस में भी नजर आ चुकी हैं.

शबाना आजमीं
शबाना आजमी की एक्टिंग का बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड भी कायल है. उन्होंने उस दौर में हॉलीवुड का रुख किया जब कम ही हीरोइन वहां अपनी जगह देख पाती थीं. शबाना आजमी ने 90 के दशक में वहां मैडम सौसत्जका और सिटी ऑफ जॉय में काम किया.

तबु
तबु की एक्टिंग स्किल्स से कोई अनजान नहीं. अपनी बेहतरीन फनकारी से वो हॉलीवुड के पर्दे पर छा कर तारीफें बटोर चुकी हैं. तबु नेमसेक और लाइफ ऑफ पाई में दिखी थीं. दोनों ही फिल्मों में उनके काम की जमकर तारीफ हुई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मल्लिका शेरावत
बॉलीवुड फिल्मों में तहलका मचाने के बाद मल्लिका शेरावत भी हॉलीवुड में एक्टिव हैं. वो हिस्स के बाद वहां पॉलिटिक्स ऑफ लव, aka Love, Barack, में दिखाई दे चुकी हैं.