विज्ञापन
Story ProgressBack

शोले एक्टर अमजद खान से कई साल तक नफरत करते रहे अभिषेक बच्चन, वजह का अमिताभ बच्चन ने किया खुलासा

बचपन में बड़े पर्दे पर हम जिस एक्टर को जैसा किरदार निभाते देखते हैं, उसे वैसा ही समझते हैं. ठीक इसी तरह से बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे भी बचपन में उनकी जिगरी यार अमजद खान को बहुत बुरा समझते थे.

Read Time: 2 mins
शोले एक्टर अमजद खान से कई साल तक नफरत करते रहे अभिषेक बच्चन, वजह का अमिताभ बच्चन ने किया खुलासा
अमजद खान को बुरा आदमी समझते थे अभिषेक बच्चन
नई दिल्ली:

80 के दौर में अमिताभ बच्चन और अमजद खान की जोड़ी ने बड़े पर्दे पर खूब धमाल मचाया था. दोनों ने शोले, नसीब, मुकद्दर का सिकंदर, याराना सत्ते पे सत्ता, लावारिस जैसी दर्जनों हिट फिल्में दी. किसी फिल्म में अमजद खान को सपोर्टिंग हीरो, तो किसी में निगेटिव रोल भी मिला, लेकिन बचपन में अमिताभ बच्चन के बेटे अमजद खान को बुरा आदमी समझते थे और उनसे बहुत डरते भी थे. इस बात का खुलासा खुद अमिताभ बच्चन ने संजय दत्त के सामने किया. आइए आपको दिखाते हैं वो थ्रोबैक वीडियो जब अमिताभ बच्चन अभिषेक के उस डर के बारे में बता रहे हैं.

तो इस वजह से अमजद खान से नफरत करते थे अभिषेक बच्चन

इंस्टाग्राम पर suhana_daur नाम से बने पेज पर केबीसी का एक थ्रोबैक वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के साथ संजय दत्त बैठे हुए हैं और अमिताभ बच्चन अपने दौर का एक किस्सा सुना रहे हैं और बता रहे हैं कि जब मेरा बेटा अभिषेक छोटा था, तो वो मेरे दोस्त अमजद खान से बहुत नफरत करता था. उसे लगता था कि वह बड़े पर्दे पर निगेटिव रोल निभाते हैं, इसलिए बुरे आदमी हैं. एक बार जब किसी पार्टी में अमजद खान और अमिताभ बच्चन एक साथ बात कर रहे थे, तो उसे देखकर अभिषेक बहुत डर गए और उन्हें लगा कि अब यहां लड़ाई झगड़ा होने वाला है. ये किस्सा सुनकर हॉट सीट पर बैठे संजय दत्त भी हंसने लगे.

70 से 80 तक खूब चली अमजद और अमिताभ की जोड़ी

अमिताभ बच्चन और अमजद खान सबसे पहले फिल्म शोले में एक साथ नजर आए थे, यह फिल्म 1975 में रिलीज हुई थी और सुपर डुपर हिट फिल्म रही थी. इसके अलावा 1977 में वह परवरिश फिल्म में नजर आए थे. 1978 में गंगा की सौगंध, 1979 में सुहाग, खून पसीना, नसीब, मुकद्दर का सिकंदर, सत्ते पे सत्ता, याराना, कालिया, मिस्टर नटवरलाल जैसी कई फिल्मों में अमिताभ बच्चन अमजद खान के साथ काम कर चुके हैं और दोनों जिगरी यार भी रहे हैं. लेकिन उनका लुक और बड़े पर्दे पर उनका किरदार देखकर अभिषेक बच्चन उनसे डरते थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पवन सिंह की सूर्यवंशम में है सिर्फ एक्शन, एक्शन और एक्शन, सामने आया धांसू ट्रेलर तो फैंस बोले- सुपर डुपर हिट बा
शोले एक्टर अमजद खान से कई साल तक नफरत करते रहे अभिषेक बच्चन, वजह का अमिताभ बच्चन ने किया खुलासा
रात के अंधेरे में पैसों से भरा सूटकेस लेकर निकलती दिखीं रश्मिका मंदाना, क्या है ये कुबेरा ?
Next Article
रात के अंधेरे में पैसों से भरा सूटकेस लेकर निकलती दिखीं रश्मिका मंदाना, क्या है ये कुबेरा ?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;