अजय देवगन और किच्चा सुदीप विवाद में कूदे सोनू सूद, राष्ट्रभाषा हिंदी को लेकर कही ये बात

सोनू ने कहा, यह मायने नहीं रखता कि आप किस इंडस्ट्री से हैं. यदि आप लोगों का मनोरंजन करते हैं, तो वे आपसे प्यार करेंगे.

अजय देवगन और किच्चा सुदीप विवाद में कूदे सोनू सूद, राष्ट्रभाषा हिंदी को लेकर कही ये बात

सोनू सूद ने कहा, भारत की एक भाषा है मनोरंजन

नई दिल्ली :

इन दिनों अजय देवगन और कन्नड़ एक्टर किच्चा सुदीप के बीच हिंदी भाषा को लेकर ट्विटर पर जुबानी जंग चल रही है. इस पर सभी अपनी अपनी राय दे रहे हैं. अब सोनू सूद ने इस मामले पर अपनी राय दी है. हाल ही में सुदीप ने ब्लॉकबस्टर कन्नड़ फिल्म "के.जी.एफ: चैप्टर 2" के बारे में बोलते हुए कहा कि उत्तर भारत में भी फिल्म ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं रही. इस पर अजय देवगन ने उनसे पूछा कि फिर अपनी फिल्में हिंदी में क्यों डब करते हो? kiccha Sudeep मेरे भाई आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यों रिलीज़ करते हैं? हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा थी, है और हमेशा रहेगी.  

 सुदीप ने तब देवगन के जवाब देते हुए कहा कि यह कमेंट उन्होंने एक अलग संदर्भ में की. यह भड़काने या कोई बहस शुरू करने के लिए नहीं था. अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा, वह हमारे देश की हर भाषा को "प्यार और सम्मान" करते हैं और कहा कि उन्हें जल्द ही उनसे मिलने की उम्मीद है. हालांकि अब दोनों एक्टर्स के ट्वीट के बाद हिंदी को लेकर एक अलग बहस शुरू हो गई है. इसी बीच राम गोपाल वर्मा ने बॉलीवुड एक्टर्स पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे साउथ एक्टर्स की सफलता से असुरक्षित हैं और जलते हैं.

हिंदी सिर्फ  राष्ट्रभाषा नहीं है 

सोनू सूद पिछले कुछ वर्षों से साउथ की फिल्मों में काम कर रहे हैं. इस मुद्दे पर  Indian Express से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि हिंदी को सिर्फ राष्ट्रभाषा कहा जा सकता है. भारत की एक भाषा है, जो मनोरंजन है. यह वास्तव में मायने नहीं रखता कि आप किस  इंडस्ट्री से हैं. यदि आप लोगों का मनोरंजन करते हैं, तो वे आपसे प्यार करेंगे, आपका सम्मान करेंगे और आपको स्वीकार करेंगे."

अच्छी फिल्म देखना पसंद करते हैं दर्शक

एक्टर ने कहा कि फिल्म मेकर्स को अब दर्शकों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए. "वह दिन गए जब लोग कहते थे कि फिल्म देखते समय 'अपना दिमाग छोड़ दो'. वे अपने दिमाग को पीछे नहीं छोड़ते और एक औसत फिल्म पर हजारों रुपये खर्च करते हैं. केवल अच्छे सिनेमा को ही देखा जाएगा. 

सोनू अगली बार तेलुगु फिल्म आचार्य में पर्दे पर दिखाई देंगे, जिसमें चिरंजीवी और राम चरण के पिता-पुत्र की जोड़ी है. उनकी इस साल रिलीज होने वाली तमिल फिल्म थमिलरासन भी है. इसके बाद, वह अक्षय कुमार-स्टारर ऐतिहासिक महाकाव्य पृथ्वीराज में दिखाई देंगे. यह फिल्म पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर की पहली फिल्म है और इसमें संजय दत्त भी हैं.

ये VIDEO भी देखें : अजय देवगन और रकुल प्रीत सिंह पायलटों के साथ पोज देते नजर आए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com