विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 01, 2023

अदनान सामी ने किया 130 किलो वजन कम, अब दिखते हैं हैंडसम हंक, सर्जरी नहीं, ये है फिटनेस का राज

अदनान सामी 2000 के दशक में अपने गानों के कारण काफी लोकप्रिय थे. उनका गाना 'तेरा चेहरा' में रानी मुखर्जी के साथ वह रोमांस करते दिखे थे. अपने गानों के अलावा वह अपने वजन के लिए भी काफी मशहूर थे.

Read Time: 3 mins
अदनान सामी ने किया 130 किलो वजन कम, अब दिखते हैं हैंडसम हंक, सर्जरी नहीं, ये है फिटनेस का राज
अदनान सामी ने किया 130 किलो वजन कम
नई दिल्ली:

अदनान सामी 2000 के दशक में अपने गानों के कारण काफी लोकप्रिय थे. उनका गाना 'तेरा चेहरा' में रानी मुखर्जी के साथ वह रोमांस करते दिखे थे. अपने गानों के अलावा वह अपने वजन के लिए भी काफी मशहूर थे. यही कारण है कि जब इस साल की शुरुआत में उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन की तस्वीरों को शेयर किया तो लोग दंग रह गए. हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक था कि ऐसा कैसे हुआ. लोगों को लगा कि उन्होंने सर्जरी कराई है. 

 उन्होंने अपने शरीर से 130 किलोग्राम से अधिक वजन कम किया. हालांकि कई लोगों ने कहा कि उन्होंने एक बैलेंस्ड डायट चार्ट और लाइफ स्टाइल फॉलो की. अब म्यूजिक कंपोजर ने आखिरकार खुलासा कर दिया है कि उन्होंने निश्चित रूप से पतला होने के लिए कोई सर्जरी नहीं कराई. एक इंटरव्यू के दौरान, 'लिफ्ट करा दे' सिंगर ने स्पष्ट किया, "मैंने कैसे वजन कम किया, इस पर एक जबरदस्त प्रश्न चिह्न है."

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा, "लोगों ने सोचा, 'उन्होंने सर्जरी करवाई, लाइपोसक्शन करवाई है.'हालांकि सच यह है कि मैंने किसी तरह की सर्जरी नहीं कराई". डॉक्टर द्वारा छह महीने का अल्टीमेटम दिए जाने के बाद सामी ने अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए काम से ब्रेक लिया और वजन घटाने की यात्रा शुरू करने के लिए अमेरिका चले गए.इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं 230 किलो का था और लंदन में डॉक्टर ने मुझे अल्टीमेटम दिया था. उन्होंने मुझसे कहा कि तुम जिस तरह से अपनी जिंदगी जी रहे हो, मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर तुम्हारे माता-पिता छह महीने में तुम्हें होटल के कमरे में मरा हुआ पाएं.

“मेरे पिता यह पूरी बातचीत सुन रहे थे. उस शाम उन्होंने मुझसे बहुत ही भावुक बातचीत की. उन्होंने कहा, 'मैं वह सब कुछ झेल चुका हूं जो आपको सहना पड़ा. मैं हर सुख-दुःख में आपके साथ रहा हूं. मैंने हमेशा आपका हाथ पकड़ा है और आपसे कभी कुछ नहीं मांगा, लेकिन मेरी बस एक ही गुजारिश है, तुम्हें मुझे दफनाना होगा. मैं तुम्हें नहीं दफ़ना सकता, कोई पिता अपने बच्चे को नहीं दफ़नाता.'” अपने पिता के साथ उस भावनात्मक बातचीत के बाद संगीतकार ने अपने पिता से 'वादा' किया कि वह अपना वजन कम करेंगे.उन्होंने बताया, "मैं टेक्सास गया और न्यूट्रिशनिस्ट से मिला और  फिर मेरी जीवनशैली बदल गई. मुझे जीवन भर इस जीवनशैली को फॉलो करना होगा.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जानें कितना है चंदू चैंपियन का बजट, कितनी ली कार्तिक आर्यन ने फीस और ब्लॉकबस्टर बनने के लिए फिल्म को कमाने होंगे कितने करोड़
अदनान सामी ने किया 130 किलो वजन कम, अब दिखते हैं हैंडसम हंक, सर्जरी नहीं, ये है फिटनेस का राज
Kajal Raghwani Video: काजल राघवानी को शूटिंग में देरी पर आ रहा था गुस्सा, शेयर किया वीडियो तो लोग बोले- खैनी रुकनी नहीं चाहिए
Next Article
Kajal Raghwani Video: काजल राघवानी को शूटिंग में देरी पर आ रहा था गुस्सा, शेयर किया वीडियो तो लोग बोले- खैनी रुकनी नहीं चाहिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;