विज्ञापन
This Article is From May 12, 2022

डिजिटल मीडिया के चमकते सितारे हैं चित्रांश जैन, Singing Sensations से यूं दे रहे उभरते कलाकारों को मौका

कुछ साल पहले मशहूर हुए गाने "तेरा घाटा" को अपने प्लेटफार्म के साथ कोलैबोरेशन में लांच करके दर्शको के सामने चित्रांश ने पेश किया था और वह गाना उस साल का सबसे मशहूर गीत साबित हुआ था. 

डिजिटल मीडिया के चमकते सितारे हैं चित्रांश जैन, Singing Sensations से यूं दे रहे उभरते कलाकारों को मौका
चित्रांश जैन फोटो
नई दिल्ली:

डिजिटल दुनिया में आज चित्रांश जैन का बहुत नाम है. अपनी 7 साल की मेहनत से इन्होंने एक बेहतरीन मुकाम हासिल कर लिया है और साथ ही सेलिब्रिटीज के दिलो में जगह बना ली है. मेहनत और समर्पण के बल पर चित्रांश ने ग्लेमर की दुनिया में अपना नाम एक उंचे स्तर पर पहुचा दिया है. सोशल मीडिया पर बड़ी हस्तियों के साथ अक्सर चित्रांश अपनी फोटोज भी पोस्ट करते हैं. बता दें, कलाकारों के लिए चित्रांश ने  "Singing Sensations" नाम का एक प्लेटफॉर्म तैयार किया है. इस प्लेटफॉर्म के जरिए चित्रांश सिंगिंग एवं म्यूजिक के उन सितारों को मौका देते हैं, जिनके पास काबिलियत तो है मगर उसे दुनिया के सामने दिखाने का कोई जरिया नही है.

यह प्लेटफॉर्म केवल सिंगर्स के लिए नहीं, बल्कि उन सभी रचनात्मक लोगों के लिए है, जो अपने टैलेंट के बल पर कामियाबी हासिल करना चाहते हैं. चित्रांश का उद्देश्य है कि इन कम पहुंच वाले कलाकारों को प्लेटफॉर्म देकर वह अपने दर्शको का भी मनोरंजन कर सकें. चित्रांश ने अपने सफर का ज़िक्र करते हुए कहा कि, "प्रतिभा किसी परिचय की मोहताज नही होती, मगर हर कलाकार को बस एक अवसर, एक प्लेटफॉर्म की जरूरत होती है जिसके जरिये वह अपनी प्रतिभा लोगों को दिखा सके."

चित्रांश के मुताबिक रियलिटी शो एवं अन्य किस्म के शो के जरिए प्रतिभाएं दर्शको के सामने तो आती हैं, मगर उन प्रतिभाओं एवं कलाकारों की अहमियत शो के साथ ही खत्म हो जाती है. इसी कारण सिंगिग सेंसेशन की उपलब्धि कलाकारों के जीवन मे एक नया सवेरा बनकर उभरेगी. चित्रांश ने कहा कि, "हर कंटेंट निर्माता के लिए इस असंतुलित डिजिटल क्षेत्र में नया कंटेंट सही समय पर बनाना बहुत ज़रूरी हो गया है. इसी चीज को ध्यान में रखते हुए इस प्लेटफॉर्म के जरिए एक पहल हमने शुरू की है. इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से इस विकसित हो रहे डिजिटल क्षेत्र में किसी भी काम को बढ़ावा दिया जा सकता है. डिजिटल स्पेस के दायरे में कई संगीत निर्माता एवं संगीतकार अपने कंटेंट प्रमोशन, डिस्ट्रीब्यूशन और टैलेंट को सही प्लेटफार्म नहीं दिला पाते हैं, क्योंकि उन्हें इन सबकी सही जानकारी नही होती है. ऐसे में उनके लिए "Singing Sensations" सबसे अच्छा प्लेटफार्म है, जहां सभी क्रिएटर अपनी प्रतिभाओं को दर्शा सकते हैं."

वर्तमान में चित्रांश जैन एशिया के अव्वल कंटेंट निर्माता और संगीतकारों के साथ काम कर रहे हैं. इतना ही नहीं, वे अपने प्लेटफॉर्म "Singing Sensations" के जरिए स्वतन्त्र संगीतकारो को कामियाबी के स्तर पर पहुंचाकर उनके लिए अनेक अवसर बनाना चाहते है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
1989 का संडे स्पेशल होता था बेहद खास, सुबह 7 बजे से शुरू होता था एंटरटेनमेंट का वो दौर, रात साढ़े 10 तक टकटकी लगाकर देखते थे लोग
डिजिटल मीडिया के चमकते सितारे हैं चित्रांश जैन, Singing Sensations से यूं दे रहे उभरते कलाकारों को मौका
पायल-अरमान के तलाक की खबर सुन कर कृतिका का हो गया था बुरा हाल, बोलीं- मैं दो दिनों तक...
Next Article
पायल-अरमान के तलाक की खबर सुन कर कृतिका का हो गया था बुरा हाल, बोलीं- मैं दो दिनों तक...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com