विज्ञापन

ICW 2024 में शोस्टॉपर बने खुशी कपूर और वेदांग रैना, गौरव गुप्ता के इस आउटफिट में जीता फैंस का दिल

FDCI x इंडियन कॉउचर वीक 2024 चल रहा है, जिसमें ख़ुशी कपूर और वेदांग रैना ने हाल ही में गौरव गुप्ता के लेटेस्‍ट कलेक्शन के लिए रनवे पर वॉक कर सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया. हमें अमेज़न पर एक ऐसा आउटफिट मिला है, जो गौरव गुप्ता के मरमेड लहंगे की शानदार कॉपी है.

ICW 2024 में शोस्टॉपर बने  खुशी कपूर और वेदांग रैना, गौरव गुप्ता के इस आउटफिट में जीता फैंस का दिल
Mermaid Lehenga आपको देगा स्‍टाइल

FDCIx इंडिया कॉउचर वीक 2024 नए फैशन को आपसे रूबरू कराता है. राहुल मिश्रा के 'नर्गिस' से लेकर जयंती रेड्डी के रीगल कलेक्शन तक, फैशन वीक भारत और फैशन के प्रति प्रेम को दर्शाने का मौका होता है. इंडिया कॉउचर वीक 2024 के छठे दिन, ग्लोबल डिजाइनर गौरव गुप्ता ने अपने लेटेस्‍ट कलेक्शन का शोकस किया, जिसमें इंडियन आर्ट फॉर्म को अपनाया गया है. FDCI के इंस्टाग्राम हैंडल के अनुसार, गौरव गुप्ता ने कलेक्शन का नाम 'अरुणोदय' रखा, जो आशा, नवीनीकरण और अनंत संभावनाओं का प्रतीक है. 

The Resurgence Of Mermaid Skirts

मरमेड स्कर्ट का पुनरुत्थान; Photo Credit: Instagram/ @ishitaxxmishra

इस कलेक्शन में भारतीय ज़रदोजी टेक्निक को असली और कलर्ड एम्ब्रॉयडरी के साथ मिलाकर पेश किया गया है. कलर्ड पैलेट में व्‍हाइट, हाथीदांत, धूमकेतु ब्‍लू , पिंक, बकाइन, स्लेट, रेत, बोर्दो और लावा जैसे कलर शामिल थे.

कथित कपल खुशी कपूर और वेदांग रैना गौरव गुप्ता के मंत्रमुग्ध कर देने वाले कलेक्शन में शोस्टॉपर बनकर रैंप पर उतरे. खूबसूरत सिल्वर मरमेड लहंगे में खुशी और उनके साथ ब्‍लैक शेरवानी में सजे वेदांग ने 'अरुणोदय' के सार को खूबसूरती से बयां किया. टफ डिजाइन, फिटिंग और सिल्हूट, कलर पैलेट ने खुशी के मरमेड लहंगे को शो स्टॉपर बना दिया.

मरमेड लहंगों का पुनरुत्थान

यदि रुझानों पर ध्यान दिया जाए तो, मरमेड या फिशटेल लहंगे इंडियन फैशन में वापसी करते नजर आ रहे हैं. ये अपने फिटेड सिल्हूट के लिए जाने जाते हैं जो नीचे की ओर फैलता है, ये लहंगे क्‍लासी और कंटेंपरेरी का कॉम्बिनेशन पेश करते हैं. मरमेड लहंगे का स्‍टाइल नेचुरल कर्व्स को बढ़ाता है.

The Resurgence Of Mermaid Skirts

मरमेड स्कर्ट का पुनरुत्थान; Photo Credit: Instagram/ @kimkardashian

हाई-प्रोफाइल अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के दौरान मरमेड लहंगों की लोकप्रियता खासतौर पर देखी गई. इंटरनेशनल फैशन आइकन किम और ख्लोए कार्दशियन को डिजाइनर मरमेड लहंगे पहने देखा गया था.

The Resurgence Of Mermaid Skirts

मरमेड स्कर्ट का पुनरुत्थान; Photo Credit: Instagram/ @Janhvikapoor

इसके अलावा, बॉलीवुड अभिनेत्री जान्हवी कपूर ने भी कई शादी समारोहों के दौरान मरमेड लहंगे के चलन को अपनाया है.

बजट में मरमेड लहंगा कैसे पाएं

हालांकि गौरव गुप्ता और अन्य हाई-एंड ब्रांड्स के डिजाइनर पीस महंगे हो सकते हैं, हमें आपकी जेब पर ज्यादा बोझ डाले बिना समान लुक हासिल करने का एक तरीका मिला है. हमें एक लहंगा मिला है, जो गौरव गुप्ता के पिंक लहंगे से काफी मिलता-जुलता है.

लेकिन अगर आप और अधिक ऑप्‍शन खोज रहे हैं, तो अमेज़न में मरमेड लहंगों की एक लम्‍बी रेंज है जो आपकी इच्‍छा पूरा कर सकती है:

एक परफेक्ट किफायती मरमेड लहंगा तलाशने के टिप्स

The Resurgence Of Mermaid Skirts

मरमेड स्कर्ट का पुनरुत्थान; Photo Credit: Instagram/ @saraalikhan95

  1. कीवर्ड खोजें: ऑनलाइन सर्च करते समय 'मरमेड लहंगा', 'फिशटेल लहंगा' या 'फिश कट लहंगा' जैसे कीवर्ड यूज करें. इससे आपको आपके बजट में फिट होने वाले कई ऑप्‍शन मिल जाएंगे.
  2. फैब्रिक और फिट पर ध्यान दें: अच्‍छ फिटिंग देने वाले हाई क्‍वालिटी फैब्रिक से बने लहंगे की तलाश करें. ऐसे में साटन, रेशम और जॉर्जेट जैसे फैब्रिक अच्‍छे ऑप्‍शन हो सकते हैं.
  3. विवरण पर ध्यान दें: इन्ट्रकट एम्ब्रॉयडरी, सेक्विन और बीडवर्क लहंगे में चार-चांद लगा सकते हैं. ऐसे डिज़ाइन की तलाश करें, जिनमें डिजाइनर लुक को अपनाने के लिए ये डिटेलिंग हो.
  4. कलर सेलेक्‍शन: ऐसे कलर चुनें, जो डिजाइनर के पैलेट से प्रेरित हों. ऐसे में आप सॉफ्ट पेस्टल, म्यूट टोन और वाइबेंट कलर ट्राई कर सकते हैं.
  5. एक्सेसराइज़ बुद्धिमानी से: अपने लुक को कम्‍पलीट करने के लिए अपने लहंगे को स्टेटमेंट ज्वैलरी और एक्सेसरीज़ के साथ पेयर करें. एक्सेसरी आपके आउटफिट में ग्लैमर लाने का काम करती है.

मरमेड लहंगों के लिए स्टाइलिंग टिप्स

The Resurgence Of Mermaid Skirts

मरमेड स्कर्ट का पुनरुत्थान; Photo Credit: Instagram/ @kimkardashian

मरमेड लहंगे वर्सेटाइल होते हैं और इन्हें कई इवेंट के लिए स्टाइल किया जा सकता है. इस ट्रेंड का फायदे उठाने के लिए आप ये स्टाइलिंग टिप्स अपना सकते हैं:

  • स्टाइल टिप # 1: मरमेड लहंगे को फिटेड ब्लाउज़ या क्रॉप टॉप के साथ पेयरअप करें. लुक को कम्‍पीट करने के लिए स्टेटमेंट नेकलेस और एलिगेंट हील्स पहनना न भूलें.
  • स्टाइल टिप # 2: सॉफ्ट फैब्रिक में सिंपल मरमेड लहंगा चुनें. इसे कैज़ुअल टॉप या फिटेड टी-शर्ट के साथ पेयर करें. चिक और कर्म्‍फटेबल लुक के लिए फ्लैट्स या सैंडल यूज करें.
  • स्टाइल टिप # 3: हैवी एम्ब्रॉयडरी वाले मरमेड लहंगे चुनें. इसे मैचिंग या कॉन्ट्रास्टिंग ब्लाउज़ के साथ पेयर करें. अपने आउटफिट को ट्रेडिशनल ज्वैलरी और हील्स के साथ अट्रेक्टिव बनाएं.
  • स्टाइल टिप # 4: सेक्विन या बीडवर्क के साथ बोल्ड कलर का मरमेड लहंगा चुनें. इसे स्टाइलिश टॉप और हाई हील्स के साथ पेयर करें.

मरमेड लहंगे क्यों रहने के लिए हैं

The Resurgence Of Mermaid Skirts

मरमेड स्कर्ट का पुनरुत्थान; Photo Credit: Instagram/ @kimkardashian

मरमेड लहंगे सिर्फ एक गुजरने वाला ट्रेंड नहीं हैं; वे हमेशा चलने वाला ट्रेंड है. सिल्हूट के चलते इसे स्‍पेशन इवेंट पर आसानी से पहना जा सकता है. इसके अलावा, गौरव गुप्ता जैसे डिजाइनर ट्रेडिशनल एम्ब्रॉयडरी और मॉर्डन डिजाइन को शामिल करके इस क्लासिक सिल्हूट को अपनाया जा सकता है. पुराने और नए का यह फ्यूजन मरमेड लहंगों को उन लोगों के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है जो फैशन स्टेटमेंट देना चाहते हैं.

मरमेड लहंगे: एक ट्रेंड जो रुकने वाला नहीं है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एफडीसीआई x इंडियन कॉउचर वीक 2024 ने हमें दिखाया है कि मरमेड लहंगे देखने लायक ट्रेंड हैं. रनवे से लेकर हाई-प्रोफाइल शादियों तक, यह सिल्हूट फैशन जगत में धूम मचा रहा है. जटिल एम्ब्रॉयडरी और रंगों की एक रेंज को शामिल करके, गौरव गुप्ता जैसे डिजाइनर मरमेड लहंगों को एक नया और कंटेंपरेरी ट्विस्ट दे रहे हैं.

जो लोग बिना ज्यादा खर्च किए इस ट्रेंड को अपनाना चाहते हैं, उनके लिए ऑनलाइन कई किफायती ऑप्‍शन उपलब्ध हैं. फैब्रिक, फिट और डिटेल पर ध्यान केंद्रित करके, आप बजट में अपना मनचाहा लुक पा सकते हैं.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com