• होम
  • फ़ोटो
  • MG Comet EV: भारत में लॉन्च हुई MG की 250 Km रेंज वाली मिनी इलेक्ट्रिक कार, जानें सब कुछ...

MG Comet EV: भारत में लॉन्च हुई MG की 250 Km रेंज वाली मिनी इलेक्ट्रिक कार, जानें सब कुछ...

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
  • MG Comet EV: भारत में लॉन्च हुई MG की 250 Km रेंज वाली मिनी इलेक्ट्रिक कार
    1/6

    MG Comet EV: भारत में लॉन्च हुई MG की 250 Km रेंज वाली मिनी इलेक्ट्रिक कार

    MG Motor India ने भारतीय बाजार में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार Comet EV को लॉन्च किया है। यह मिनी इलेक्ट्रिक कार साइज के मामले में भारत में मौजूद सबसे छोटी कार में से एक बन गई है। Comet EV भी MG ZS EV के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसका प्रोडक्शन MG के गुजरात स्थित हलोल प्लांट में पहले ही शुरू हो चुका है। चलिए इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में विस्तार से जानते हैं।
  • MG Comet EV अपेक्षित कीमत और कलर ऑप्शन
    2/6

    MG Comet EV अपेक्षित कीमत और कलर ऑप्शन

    MG India ने फिलहाल इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन इस महीने के अंत तक Comet EV को लॉन्च किए जाने की संभावना है। इतना तो तय है कि इलेक्ट्रिक कार मार्केट में Comet EV एक बजट कार के रूप में आएगी और लॉन्च होने पर इसकी टक्कर Tata Tiago EV, Tigor EV और Citroen eC3 से होगी। MG Comet EV पांच कलर ऑप्शन- ब्लैक रूफ के साथ ऐप्पल ग्रीन, ऑरोरा सिल्वर, स्टारी ब्लैक, कैंडी व्हाइट और ब्लैक रूफ के साथ कैंडी व्हाइट में उपलब्ध होगी।
  • MG Comet EV डिजाइन और डाइमेंशन
    3/6

    MG Comet EV डिजाइन और डाइमेंशन

    कार बॉक्सी डिजाइन के साथ आती है, जिसमें बोनट के पास एक छोटा ग्रिल, DRL के साथ हेडलैंप और LED हेडलैंप मिलते हैं। इसके अलावा, इसमें आगे और पीछे LED स्ट्रिप्स लगाई गई है। इसके पहिए 12-इंच साइज के हैं। इसमें दो दरवाजें मिलते हैं और 4 यात्रियों के बैठने की क्षमता है। MG Comet EV की लंबाई 2,974 mm, चौड़ाई 1,505 mm, ऊंचाई 1,640 mm और व्हीलबेस 2,010 mm है। इसके साइज की तुलना के लिए बता दें कि भारत में अब बंद हो चुकी Tata Nano की लंबाई 3,099 mm थी।
  • MG Comet EV इंटीरियर
    4/6

    MG Comet EV इंटीरियर

    एमजी कॉमेट ईवी में डुअल-स्क्रीन सेटअप मिलता है, जिसमें 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और एंबियंट लाइटिंग भी शामिल की गई है।
  • MG Comet EV पावर और रेंज
    5/6

    MG Comet EV पावर और रेंज

    MG कॉमेट EV में 7.3 kWh लीथियम-आयन बैटरी मिलती है, जो कंपनी के दावे अनुसार सिंगल चार्ज पर 230 Km की रेंज देने में सक्षम है। इसमें रियर-एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर है, जो 41 एचपी की मैक्सिमम पावर और 110 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है। 3.3 kW AC चार्जर के जरिए कार लगभग 7 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो सकती है। इसे 16 amp सॉकेट के जरिए घर पर भी चार्ज किया जा सकता है।
  • MG Comet EV सेफ्टी फीचर्स
    6/6

    MG Comet EV सेफ्टी फीचर्स

    MG Comet कॉमेट ईवी के सेफ्टी सूट में डुअल फ्रंट एयरबैग, ESC, रिवर्स पार्किंग कैमरा, ईबीडी के साथ एबीएस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर शामिल हैं।
Comments
 
 

विज्ञापन

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »