• होम
  • फ़ोटो
  • Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Collection : पहला वीकेंड खत्‍म, 3 दिनों में सलमान की फ‍िल्‍म ने कमाए 64 करोड़!

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Collection : पहला वीकेंड खत्‍म, 3 दिनों में सलमान की फ‍िल्‍म ने कमाए 64 करोड़!

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
  • Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Collection : पहला वीकेंड खत्‍म, 3 दिनों में सलमान की फ‍िल्‍म ने कमाए 64 करोड़!
    1/20

    Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Collection : पहला वीकेंड खत्‍म, 3 दिनों में सलमान की फ‍िल्‍म ने कमाए 64 करोड़!

    ईद (Eid) के मौके पर रिलीज हुई अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की फ‍िल्‍म ‘किसी का भाई, किसी की जान' (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan) ने बॉक्‍स ऑफ‍िस पर अपना पहला वीकेंड पूरा कर लिया है। रिलीज डे यानी शुक्रवार के दिन फ‍िल्‍म ने उतनी जोरदार शुरुआत नहीं की थी, लेकिन शनिवार को ईद और फ‍िर रविवार के दिन फ‍िल्‍म ने ठीकठाक कमाई कर डाली। आइए जानते हैं 3 दिनों में फ‍िल्‍म ने भारतीय बॉक्‍स ऑफ‍िस पर कैसा कारोबार किया।
  • रिलीज डे पर ‘सुस्‍त' रही फ‍िल्‍म
    2/20

    रिलीज डे पर ‘सुस्‍त' रही फ‍िल्‍म

    सलमान की फ‍िल्‍म को रिलीज डे पर दर्शकों का शानदार रेस्‍पॉन्‍स नहीं मिल पाया। इंडस्‍ट्री ट्रैकर Sacnilk की रिपोर्ट बताती है कि ‘किसी का भाई, किसी की जान' ने पहले दिन भारतीय बॉक्‍स ऑफ‍िस पर 13 करोड़ रुपये कमाए। यह इंडिया नेट कलेक्‍शन है। इसकी तुलना सलमान की पिछली फ‍िल्‍मों से की जाए, तो ईद पर रिलीज हुई उनकी ज्‍यादातर फ‍िल्‍मों ने पहले दिन ‘किसी का भाई, किसी की जान' से बेहतर प्रदर्शन किया है।
  • दूसरे दिन 92.31% बढ़ा कलेक्‍शन
    3/20

    दूसरे दिन 92.31% बढ़ा कलेक्‍शन

    सलमान की फ‍िल्‍म ने सेकंड डे यानी शनिवार को ठीकठाक कमाई की। ईद और वीकेंड होने से दर्शकों से सिनेमाघरों का रुख किया। शन‍िवार को फ‍िल्‍म ने भारतीय बॉक्‍स ऑफ‍िस पर लगभग 25 करोड़ रुपये बटोरे। यह Sacnilk के आंकड़े हैं। गैजेट्स 360 हिंदी किसी भी तरह के आंकड़ों की पुष्टि नहीं करता है।
  • रविवार को भी ठीकठाक कमाई!
    4/20

    रविवार को भी ठीकठाक कमाई!

    Sacnilk की रिपोर्ट से पता चलता है कि सलमान की फ‍िल्‍म ने रविवार को भी ठीकठाक कमाई की है। 26.25 करोड़ के कलेक्‍शन की जानकारी अबतक है। यह रफ डेटा है, जिसमें बदलाव मुमकिन है। हालांकि सलमान खान के नाम के मुकाबले यह कमाई कम नजर आती है। उनकी एक फ‍िल्‍म ‘भारत' जो साल 2019 में रिलीज हुई थी, उसने पहले दिन 42 करोड़ रुपये से ऊपर कारोबार किया था।
  • 3 दिनों में फ‍िल्‍म का कुल कलेक्‍शन
    5/20

    3 दिनों में फ‍िल्‍म का कुल कलेक्‍शन

    ‘किसी का भाई, किसी की जान' का तीन दिनों का इंडिया नेट कलेक्‍शन लगभग 64.25 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। आंकड़े बता रहे हैं कि इस साल यह फ‍िल्‍म पठान के बाद सबसे तेज कमाई करने वाली फ‍िल्‍म है। हाल में आई अजय देवगन की फ‍िल्‍म भोला (Bholaa) ने भी इतनी तेज कमाई नहीं की थी। वहीं, शाहरुख खान की पठान ने तो पहले दिन ही भारतीय बॉक्‍स ऑफ‍िस पर 57 करोड़ रुपये कमा डाले थे।
  • 5700 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है फ‍िल्‍म
    6/20

    5700 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है फ‍िल्‍म

    किसी का भाई किसी की जान को भारत में 4500 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। विदेशों में यह 1200 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है यानी कुल मिलाकर मूवी को 5700 स्क्रीन्स मिली हैं। पठान के मुकाबले सलमान की फ‍िल्‍म को कम स्‍क्रीन्‍स मिली हैं। उसे दुनियाभर में 8 हजार से ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज किया गया था।
  • फ‍िल्‍म में कौन-कौन आएगा नजर
    7/20

    फ‍िल्‍म में कौन-कौन आएगा नजर

    सलमान खान की फ‍िल्‍म 'किसी का भाई किसी की जान' को फहद सामजी ने निर्देशित किया है। फिल्म में सलमान खान लीड रोल में हैं। उनके साथ में पूजा हेगड़े, जगपति बाबू, भूमिका चावला, विजेंदर सिंह, राघव जुयाल, सिद्धार्थ निगम, जस्सी गिल, शहनाज गिल और विनाली भटनागर भी रोल प्ले करते नजर आएंगे।
  • एडवांस बुकिंग में नहीं दिखा था दम
    8/20

    एडवांस बुकिंग में नहीं दिखा था दम

    सलमान खान की यह फ‍िल्‍म एडवांस टिकट बुकिंग में भी बहुत दम नहीं दिखा पाई थी। Sacnik ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan का पहले दिन एडवांस बुकिंग का कलेक्शन 0 से 1 करोड़ के बीच हो सकता है। कुल बुक किए गए टिकटों की संख्या 0 से 50 हजार के बीच है। इस डेटा में कथित तौर पर ब्लॉक सीट्स शामिल नहीं है।
  • ईद पर सलमान की फ‍िल्‍में होती हैं हिट
    9/20

    ईद पर सलमान की फ‍िल्‍में होती हैं हिट

    ईद पर सलमान खान की फ‍िल्‍में कई वर्षों से रिलीज होती आई हैं, जिन्‍होंने बॉक्‍स ऑफ‍िस पर जमकर कमाई की है। कोरोना के कारण हाल के कुछ वर्षों में यह क्रम टूटा जरूर है, लेकिन ईद पर आई उनकी पिछली हिट्स शानदार रही हैं। इनमें शामिल हैं- 'दबंग', 'बॉडीगार्ड', 'एक था टाइगर', 'किक', 'बजरंगी भाईजान' और 'सुल्तान'। इंडस्‍ट्री को सलमान की अपकमिंग फ‍िल्‍म से भी काफी उम्‍मीदें हैं।
  • ईद पर कमाई करने वाली सलमान की टॉप फ‍िल्‍में
    10/20

    ईद पर कमाई करने वाली सलमान की टॉप फ‍िल्‍में

    फ‍िल्‍म ट्रेड एनालिस्‍ट तरण आदर्श ने एक रोचक जानकारी शेयर की है। उन्‍होंने सलमान खान की ईद पर आई फ‍िल्‍मों का पहले दिन का बिजनेस शेयर किया है। आंकड़े बताते हैं कि हालिया रिलीज ‘किसी का भाई, किसी की जान' कमाई के मामले में नीचे से दूसरे नंबर पर है। सलमान की कौन सी फ‍िल्‍मों ने ईद पर पहले दिन किया है अच्‍छा कारोबार, आइए जानते हैं।
  • भारत (Bharat) 2019
    11/20

    भारत (Bharat) 2019

    ईद पर रिलीज सलमान की फ‍िल्‍मों में पहले दिन सबसे ज्‍यादा कमाने वाली फ‍िल्‍म है भारत। 5 जून 2019 को यह फ‍िल्‍म रिलीज हुई थी। भारत ने पहले दिन बॉक्‍स ऑफ‍िस पर 42.30 करोड़ रुपये कमाए थे। फ‍िल्‍म में सलमान खान, कैटरीना कैफ, सुनील ग्रोवर और जैकी श्रॉफ नजर आए थे। दिशा पटानी और तब्बू भी दिखाई दी थीं। 100 करोड़ के बजट वाली इस फ‍िल्‍म ने करीब 325 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।
  • सुल्‍तान (Sultan) 2016
    12/20

    सुल्‍तान (Sultan) 2016

    सलमान खान की सुल्‍तान (Sultan) रिलीज हुई थी साल 2016 में। इस फ‍िल्‍म ने पहले दिन 36.54 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। फ‍िल्‍म का निर्देशन किया था अली अब्बास जफर ने। यशराज फिल्म्स ने इसका निर्माण किया था। लीड रोल में सलमान के साथ नजर आई थीं अनुष्‍का शर्मा। कहा जाता है कि फ‍िल्‍म ने दुनियाभर में 623.33 करोड़ रुपये की कमाई की थी।
  • एक था टाइगर (EkThaTiger) 2012
    13/20

    एक था टाइगर (EkThaTiger) 2012

    यशराज फ‍िल्‍म्‍स की ‘एक था टाइगर' साल 2012 में ईद के मौके पर रिलीज हुई थी। फ‍िल्‍म ने पहले दिन 32.93 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म थी, जो टाइगर फ्रेंचाइजी की पहली मूवी भी थी। इसके बाद आई थी टागइर जिंदा है और अब पठान वर्सेज टाइगर भी रिलीज होने वाली है। ‘एक था टाइगर' में सलमान के अपोजिट लीड रोल में थीं कैटरीना कैफ।
  • रेस 3 (Race3) 2018
    14/20

    रेस 3 (Race3) 2018

    रेस 3 एक एक्‍शन क्राइम फ‍िल्‍म थी, जोकि साल 2018 में रिलीज हुई थी। फ‍िल्‍म में सलमान खान, अनिल कपूर, बॉबी देओल, जैकलीन फर्नांडीज, डेजी शाह जैसे कलाकार थे। रेस 3 ने बॉक्‍स ऑफ‍िस पर पहले दिन 29.17 करोड़ रुपये कमाए थे। तमाम नेग‍ेटिव रिव्‍यूज के बावजूद फ‍िल्‍म ने अच्‍छा कारोबार किया था।
  • बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijaan) 2015
    15/20

    बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijaan) 2015

    साल 2015 में आई फ‍िल्‍म बजरंगी भाईजान का बजट 100 करोड़ रुपये भी नहीं था। फ‍िल्‍म ने सलमान के साथ करीना कपूर मुख्‍य भूमिका में थीं। इस फ‍िल्‍म ने वर्ल्‍डवाइड करीब 969 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। बजरंगी भाईजान ने रिलीज के पहले दिन भारत में 27.25 करोड़ रुपये कमाए थे।
  • किक (Kick) 2014
    16/20

    किक (Kick) 2014

    किक रिलीज हुई थी साल 2014 में ईद के मौके पर। इस ऐक्‍शन-कॉमिडी फ‍िल्‍म ने पहले दिन भारत में 26.40 करोड़ रुपये कमाए थे। फ‍िल्‍म का निर्माण और निर्देशन साजिद नाडियाडवाला ने किया था। सलमान खान के अलावा फ‍िल्‍म में जैकलीन फर्नांडीज, रणदीप हुड्डा और नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्‍य भूमिकाओं में नजर आए थे।
  • बॉडीगार्ड (Bodyguard) 2011
    17/20

    बॉडीगार्ड (Bodyguard) 2011

    साल 2011 में आई सलमान खान की फ‍िल्‍म बॉडीगार्ड में उनके अपोजिट थीं करीना कपूर। 60 करोड़ के बजट वाली इस फ‍िल्‍म ने बॉक्‍स ऑफ‍िस पर करीब 250 करोड़ रुपये बटोरे थे। फ‍िल्‍म ने पहले दिन 21.60 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। फ‍िल्‍म के गाने भी दर्शकों को काफी पसंद आए थे।
  • ट्यूबलाइट (Tubelight) 2017
    18/20

    ट्यूबलाइट (Tubelight) 2017

    साल 2017 में ईद के मौके पर सलमान खान की फ‍िल्‍म ट्यूबलाइट रिलीज हुई थी। सलमान खान के साथ इस फ‍िल्‍म में उनके भाई सोहेल खान भी थे। फ‍िल्‍म ने पहले दिन भारत में 21.15 करोड़ रुपये की कमाई की थी। 100 करोड़ के बजट वाली ट्यूबलाइट बॉक्‍स ऑफ‍िस पर कोई बड़ा धमाल नहीं कर पाई थी। फ‍िर भी इसने 200 करोड़ रुपये से ऊपर कारोबार किया था।
  • किसी का भाई, किसी की जान (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan) 2023
    19/20

    किसी का भाई, किसी की जान (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan) 2023

    सिनेमाघरों में इस वक्‍त लोग जुट रहे हैं सलमान की नई फ‍िल्‍म किसी का भाई, किसी की जान देखने के लिए। हालांकि पहले दिन यह फ‍िल्‍म भारत में 15.81 करोड़ रुपये कमा पाई, जो ईद पर आई सलमान की फ‍िल्‍मों में नीचे से दूसरे नंबर पर है। फ‍िल्‍म ने शनिवार को करीब 25 करोड़ रुपये की कमाई की है। देखना है कि यह फ‍िल्‍म कुल कितना कलेक्‍शन कर पाती है।
  • दबंग (Dabangg) 2010
    20/20

    दबंग (Dabangg) 2010

    फ‍िल्‍म दबंग रिलीज हुई थी साल 2010 में ईद के मौके पर। इसने सोनाक्षी सिन्‍हा को रातोंरात स्‍टार बना दिया था। सलमान खान ने रोल प्‍ले किया था एक पुलिसवाले का। अरबाज खान भी फ‍िल्‍म में थे। दबंग ने पहले दिन भारत में 14.50 करोड़ रुपये की कमाई की थी। दबंग को सलमान की बेहतरीन फ‍िल्‍मों में से एक माना जाता है। तस्‍वीरें, @BeingSalmanKhan व अन्‍य से।
Comments
 
 

विज्ञापन

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »