NDTV Khabar

आपके किचन में जरूर होने चाहिए ये 5 तरह के सॉस, खाने को बना देंगे और भी टेस्टी

Updated: 04 जनवरी, 2023 01:03 PM

हर घर की रसोई में एक कोना सॉस और मसालों के लिए होता है. चाहे वहां पर टोमैटो केचप की बोतल हो या मसालेदार चिली सॉस की. हम लोग रोजाना कई तरह के सॉस का इस्तेमाल करते हैं. ये सॉस न सिर्फ खाने के स्वाद को बढ़ाते हैं बल्कि इसके साथ ही आपकी डिश को टेक्सचर और कलर भी देती हैं. यहां हमने आपके लिए डेली यूज करने के लिए सॉस की एक लिस्ट तैयार की है, जिसका उपयोग करके आप भी अपने खाने के स्वाद को और बढ़ा सकते हैं.

टोमैटो केचप

यह किसी भी घर में होने वाली जरूरी चीजों में से एक है. नूडल्स पर टॉपिंग से लेकर समोसे और डीप फ्राईड खाने में डिप के तौर पर इस्तेमाल करने तक, टोमेटो केचप को अलग-अलग तरह से खाया जाता है.

चिली सॉस

अगर आप अपनी डिश को ज्यादा स्पाइसी करना चाहते हैं, तो घर पर चिली सॉस की एक बोतल जरूर रखें. आप इस सॉस को अपनी ग्रेवी के साथ मिला सकते हैं. इसके अलावा आप इसे स्नैक्स के साथ भी खा सकते हैं.

पिज़्ज़ा सॉस

फ्रेश बेक किया हुआ पिज़्ज़ा खाना हर किसी को पसंद होता है. इसलिए, आप घर पर इस सॉस को जरूर रखें. जब भी आपका मन करें घर पर पिज्जा बनाएं और इसका मजा लें.

मेयोनेज़

मेयोनेज़ को अपने किचन में रखना एक अच्छा ऑप्शन है. इस एक चीज का उपयोग कई तरह की चीजें बनाने में किया जाता है. स्नैक्स के साथ कोई डिप ऐड करनी हो या फिर चीज मेयोनीज सैंडविच और बर्गर में स्प्रेड के तौर पर इसका उपयोग किया जाता है. यह आपकी डिश को एक क्रीमी और लाइट स्वीट सा टेस्ट और टेक्सचर देती है.

शेज़वान सॉस

शेजवान सॉस उन लोगों के लिए बेस्ट हैं जिनको बहुत ज्यादा स्पाइसी खाना पसंद है. शेज़वान सॉस लाल मिर्च और लहसुन को मिलाकर बनाया जाता है तो इससे आप इसके तीखेपन को तो समझ ही गए होंगे. इस सॉस को डिप और स्प्रेड दोनों तरीकों से खाया जा सकता है.

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com