विज्ञापन

सर्दियों के मौसम में एक बार जरूर ट्राई करें ये 5 बेस्ट नॉनवेज रेसिपी

सर्दियों के मौसम में गर्मा गरम खाने का आनंद ही अलग होता है. मीट करी से लेकर चटपटे चॉप्स लेकर के सर्दियों में खानें की कई ऐसी चीजें हैं जो खाने में टेस्ट के साथ ही पौष्टिकता से भी भरपूर होती हैं. इसके साथ ही सर्दियों के मौसम में आपको गर्मी और आराम भी दिलाता है. हम आपके लिए लेकर आएं हैं कुछ ऐसी टेस्टी रेसिपी जिन्हें आपको एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए.

  • पाया करी एक देसी मीट करी है, जिसे पाया के साथ बनाया जाता है. भारतीय मसालों के साथ मटन को एक बड़े बर्तन में डालकर पकाया जाता है. यह पाया करी हनी रोस्ट चिकन हनी रोस्ट चिकन अंदर से जूसी और बाहर से क्रिस्पी होता है. सर्दियों के मौसम में लाइट स्वीट रोस्टेड चिकन खाने में बेहद लजीज और जायकेदार है.में इतनी टेस्टी होती है कि इसको खाकर आप उपनी उंगलियां चाटने पर मजबूर हो जाएंगे.
  • हनी रोस्ट चिकन अंदर से जूसी और बाहर से क्रिस्पी होता है. सर्दियों के मौसम में लाइट स्वीट रोस्टेड चिकन खाने में बेहद लजीज और जायकेदार है.
  • अदरक का टेस्ट अपने आप में ही लाजवाब होता है. चिकन के साथ अदरक का ये कॉम्बिनेशन उसको और स्वादिष्ट बना देता है. इसका तीखापन अलग होता है जिससे इसका स्वाद और अधिक बढ़ जाता है.
  • ये कबाब मटन के कीमे के साथ बनाया जाता है. कीमे के साथ अदरक, अनार के दाने, बेसन और अन्य मसालों को मिलाकर बनाए गए ये कबाब बहुत टेस्टी और मुंह में घुल जाने वाले होते हैं.
  • कुरकुरे तिल, खसखस ​​और थोड़े से गुड़ के साथ बनी ये मटन करी स्वाद में लज़ीज होती है. किसी तरह की पार्टी या सेलीब्रेशन डिनर के लिए यह रेसिपी एकदम परफेक्ट है.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com