Advertisement

रंग लाएगी महागठबंधन की कवायद? दिल्ली में शरद पवार के घर विपक्षी दलों की बैठक, राहुल, ममता और केजरीवाल भी शामिल

दिल्ली में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) के घर पर महागठबंधन (Mahagathbandhan) नेताओं की बैठक हुई. बैठक में चुनाव से पहले गठबंधन का फैसला लिया गया.

Advertisement
Read Time: 16 mins
दिल्ली में NCP प्रमुख शरद पवार के घर हुई महागठबंधन नेताओं की बैठक.
नई दिल्ली:

दिल्ली में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) के घर पर महागठबंधन (Mahagathbandhan) नेताओं की बैठक हुई. बैठक में चुनाव से पहले गठबंधन का फैसला लिया गया. बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi), पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू शामिल थे. बैठक में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अबदुल्ला भी शामिल थे. बैठक मे यह तय किया गया कि चुनाव के पहले गठबंधन किया जाएगा. बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर भी बात हूई.
वहीं, बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा कि दिल्ली और पश्चिम बंगाल को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है कि वह आम आदमी पार्टी से गठबंधन करेगी. वहीं, ममता बनर्जी ने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनेगा.

Advertisement

बता दें कि दिल्ली में कांग्रेस-आप गठबंधन को लेकर महागठबंधन नेताओं का कांग्रेस पर दबाव है कि दिल्ली में अगर आप-कांग्रेस गठबंधन नहीं हुआ तो विपक्ष को नुकसान हो सकता है. बता दें कि राहुल गांधी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ मंच साझा या बैठक नहीं करते, लेकिन विपक्षी नेताओं के कहने पर शरद पवार के घर बैठक के लिए पहुंचे. आप-कांग्रेस गठबंधन को लेकर बड़ा पेंच भी है कि क्या गठबंधन सिर्फ दिल्ली में या पंजाब और हरियाणा में भी?

 

Advertisement

 

बता दें कि दिल्ली के जंतर मंतर पर आज ही अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि पूरे देश में बीजेपी के सामने विपक्ष का एक हो उम्मीदवार होना चाहिए. बता दें कि आज आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की दिल्ली के जंतर-मंतर पर आयोजित रैली में विपक्षी नेताओं का जमावड़ा हुआ. इस प्रदर्शन (Aam Aadmi Party Opposition Rally) को आम आदमी पार्टी ने तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह नाम दिया था. रैली में विपक्षी नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. बता दें कि आज हुई 'आप' की 'महारैली' में 15 पार्टी के नेता शामिल हुए.

Advertisement

यह भी पढ़ें: AAP की महारैली में ममता बनर्जी ने कहा- मोदी हटाओ, देश बचाओ

Advertisement

रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. ममता बनर्जी ने कहा कि मोदी जी आपने सिर्फ दंगे की राजनीति की है. आपने लोगों का खून पिया है, जिसके चेहरे पर खून है, जिसने लोगों का खून पिया है, वह देश पर राज कर रहा है. वहीं, सीबीआई मामले पर ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे पता है कि इसके बाद मेरे घर पर सीबीआई वाले आएंगे, तो इसके पहले ही बता देना मैं खाना बनाकर रखूंगी. वहीं, ममता बनर्जी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस और लेफ्ट के साथ मिलकर लड़ेंगी. 

यह भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली पर आक्रमण का सपना पाकिस्तान देखता है, मगर मोदी जी आप भी यही कर रहे हैं

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सार्वजनिक कमिटमेंट करते हुए कहा कि बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस और लेफ्ट के साथ कंधे से कंधे मिलाकर लड़ेंगी. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर हम कांग्रेस और लेफ्ट के साथ लड़ेंगे. हम राज्य में भले ही अकेले लड़ेंगे, मगर राष्ट्रीय स्तर पर नहीं. 

यह भी पढ़ें: जो भ्रष्ट हैं, उन्हें मोदी से कष्ट है, महामिलावट के ये सारे चेहरे कोर्ट को धमकाने में जुटे हैं: पीएम मोदी

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी को राफेल विमान समझौते पर बोलना चाहिए. प्रधानमंत्री के तौर पर वह देश के प्रति जवाबदेह हैं. आम आदमी पार्टी की इस रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित विपक्ष के कई नेता शामिल हुए. विपक्ष ने एक सुर में भाजपा को ‘लोकतंत्र के लिए खतरा' बताते हुए आगामी चुनाव में उसे हराने का संकल्प जताया. 

VIDEO: पीएम देश के संविधान को खत्म करना चाहते हैं - केजरीवाल​

Featured Video Of The Day
Jairam Thakur Exclusive: Lok Sabha Elections 2024 में NDA जीत रहा 400 सीट | Elections 2024

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: