Advertisement

BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में फैसला: पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का कटेगा टिकट- सूत्र

बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची तय करने को लेकर बुलाई गई बैठक खत्म. 4 बजे पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई गई थी, बैठक के बाद उम्मीदवारों का एलान होगा.

Advertisement
Read Time: 15 mins
बीजेपी की पहली लिस्ट जारी
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची किसी भी समय आ सकती है. दरअसल, इसे लेकर हो रही केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार करीब आठ घंटे तक चली इस बैठक में कई सीटों को लेकर उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं. मसलन, पार्टी इस बार बिहार के भागलपुर की सीट जेडीयू के नाम करने पर सहमत हो गई है. बता दें कि इस सीट पर पिछली बार शाहनवाज हुसैन बीजेपी के उम्मीदवार थे. सूत्रों के अनुसार केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को इस बार पटना साहिब से चुनाव लड़ाने का फैसला किया गया है. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या पार्टी ने शत्रुघ्न सिन्हा का पटना साहिब से टिकट काटने का मन बना लिया है. जबकि आरा से आर के सिंह, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह और पश्चिमी चंपारण से संजय जायसवाल के नाम पर सहमति बनी है.

Advertisement

 

वहीं पार्टी ने मुंबई सेंट्रल से पूनम महाजन को और नॉर्थ ईस्ट मुंबई से किरीट सोमय्या को मैदान उतारने का फैसला किया है. गौरतलब है कि सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय करने के लोकर शनिवार शाम 4 बजे पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई गई थी, बैठक के बाद उम्मीदवारों का एलान किया जाना था. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा कई वरिष्ठ नेता मौजूद होने थे. सूत्रों के मुताबिक यूपी के बीजेपी उम्मीदवारों पर आज फैसला नहीं होगा. रविवार को यूपी कोर ग्रुप की मीटिंग अमित शाह के साथ होगी. यूपी कोर ग्रुप की सुबह 10 बजे होगी मीटिंग. 18 मार्च की बीजेपी चुनाव समिति की मीटिंग में यूपी की पहली लिस्ट आयेगी.

दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पर नेताओं के पहुंचने का सिलसिला शाम से ही शुरू हो चुका है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह समेत कई बड़े नेता मीटिंग में शामिल होने के लिए पहुंचे. 

Advertisement
Advertisement

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और गृह मंत्री राजनाथ सिंह बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हिस्‍सा लेने पार्टी मुख्‍यालय पहुंचे.  

Advertisement

Featured Video Of The Day
क्या Manoj Tiwari को मात दे पाएंगे Kanhaiya Kumar?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: