हफ्ते में एकबार इन पत्तियों को लगाने से सफेद बाल हो जाते हैं काले, जानिए यहां

Safed bal ke upay : अगर आप सफेद बाल से परेशान हो गई हैं तो यहां बताई गए नुस्खों को अपना लीजिए ताकि उनकी सेहत अच्छी हो जाए.

हफ्ते में एकबार इन पत्तियों को लगाने से सफेद बाल हो जाते हैं काले, जानिए यहां

Amla पीसकर अगर आप हफ्ते में एकबार हेयर मास्क की तरह लगा लेते हैं तो फायदा होगा.

White hair problem : बाल से जुड़ी समस्याएं अब आम हो गई हैं जिसमें हेयर फॉल, सफेद बाल, पतले बाल, कम बाल जैसी शिकायतें शामिल हैं. यहां तक की कुछ लोग कम उम्र में टकले भी हो जा रहे हैं. ऐसे में लोग हेयर एक्सपर्ट के पास जा कर ट्रीटमेंट भी ले रहे हैं. ताकि उनके बाल की सेहत अच्छी हो जाए. ऐसे लोग अगर इसके साथ कुछ आयुर्वेदिक नुस्खे (Ayurvedic remedy for white hair) अपना लें तो बाल की समस्या से थोड़ी राहत मिल जाएगी. 

बाल में अप्लाई करें ये नुस्खे

- आंवले को पीसकर अगर आप हफ्ते में एकबार मास्क की तरह लगा लेते हैं तो फायदा होगा. विटामिन सी बालों के लिए बहुत अच्छा माना जाता है.

- सफेद बालों में करी पत्ता लगाना भी अच्छा होता है. इससे बालों का झड़ना रुक जाता है. इसको मेहंदी की तरह लगाने से बाल की सेहत अच्छी हो जाती है. 

- भृंगराज (bhringaraaj) का तेल या पाउडर भी बालों की सेहत के लिए अच्छा माना जाता है. आप इसे 30 मिनट लगाकर छोड़ दीजिए फिर माइल्ड शैंपू सो धो लें.

-एलोवेरा (aloe vera) भी बालों के लिए बहुत अच्छा होता है. ताजे एलोवेरा जैल को बालों में लगाने से बाल काले होते हैं. इसमें मौजूद पोषक तत्व बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

दिवाली से पहले बाजारों में बढ़ी रौनक, रोजाना खरीदारों की लग रही भीड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com